IT Raid: गहलोत के मंत्री पर इनकम टैक्स का छापा, मिड-डे-मील से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow11339976

IT Raid: गहलोत के मंत्री पर इनकम टैक्स का छापा, मिड-डे-मील से जुड़ा है मामला

Rajasthan News: आयकर विभाग ने राजस्थान की गहलोत सरकार के मंत्री पर शिकंजा कसा है. राज्य के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव के कई ठिकानों पर IT की छापेमारी चल रही है. यह छापेमारी मिड डे मील मामले में हो रही है.

IT Raid: गहलोत के मंत्री पर इनकम टैक्स का छापा, मिड-डे-मील से जुड़ा है मामला

It Raid In Rajasthan: आयकर विभाग (Income Tax Raid) ने बुधवार को एक बड़ा एक्शन लेते हुए राजस्थान सहित चार राज्यों में 53 स्थानों पर छापे मारे है. खास बात यह है कि छापेमारी की जद में राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव (Rajendra Yadav) भी आ गए हैं. उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है. सूत्रों ने बताया है कि यह छापेमारीऔर पौष्टिक आहार बनाने वाले निर्माता, सप्लाई करने वालों, उनके सहयोगियों और परिचितों के यहां की जा रही है. 

53 स्थानों पर पड़े छापे

सबसे ज्यादा 37 ठिकानों पर छापेमारी जयपुर और कोटपुतली में की जा रही है. जयपुर में निर्माता और सप्लायर के घर, फैक्ट्री, कार्यालय, गोदामों और कोटपुतली में सहयोगियों के ठिकानों पर जांच चल रही है. इसे साथ ही इनके सहयोगियों के दिल्ली में आठ, महाराष्ट्र में सात और उत्तराखंड में एक ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है. छापेमारी में विभाग के 300 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं. इनके सहयोगियों के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी और सीआईएसएफ के जवान भी शामिल है.

2018 का है मामला

बताया जाता है कि सामग्री का निर्माता और सप्लायर मध्यप्रदेश में पौष्टिक आहार वितरण में दागदार रह चुका है. यह मामला 2018 का बताया जा रहा है. आयकर विभाग को मिली जानकारी के अनुसार ठेके लेकर बड़ा घालमेल किया जा रहा था. ठेकों को लेकर यह चर्चा भी है कि इसमें तत्कालीन राज्य सरकारों का हाथ रहा है जिसकी एवज में राजनैतिक फंडिंग की जाती ही है.

बंगाल के मंत्री के ठिकानों पर CBI का छापा

वहीं, पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में CBI ने बड़ी कार्रवाई की है. ममता सरकार में कानून मंत्री और तृणमूल नेता मलय घटक के आसनसोल स्थित आवास पर पहुंची. CBI मलय घटक के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news