येचुरी को जेटली का करारा जवाब- आप बोलें तो अभिव्यक्ति की आजादी और मैं बोलूं तो असहिष्णुता
Advertisement

येचुरी को जेटली का करारा जवाब- आप बोलें तो अभिव्यक्ति की आजादी और मैं बोलूं तो असहिष्णुता

राज्यसभा में आधार विधेयक पर चर्चा के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री और सदन के नेता अरुण जेटली ने माकपा नेता व सांसद सीताराम येचुरी को करारा जवाब दिया। उन्होंने येचुरी को जवाब देते हुए कहा कि अगर आप मेरी आलोचना करें तो यह आपकी अभिव्यक्ति की आजादी और अगर मैं आपकी आलोचना करूं तो ये मेरी असहिष्णुता। ये दोहरा मापदंड कैसे चलेगा।

येचुरी को जेटली का करारा जवाब- आप बोलें तो अभिव्यक्ति की आजादी और मैं बोलूं तो असहिष्णुता

नई दिल्ली : राज्यसभा में आधार विधेयक पर चर्चा के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री और सदन के नेता अरुण जेटली ने माकपा नेता व सांसद सीताराम येचुरी को करारा जवाब दिया। उन्होंने येचुरी को जवाब देते हुए कहा कि अगर आप मेरी आलोचना करें तो यह आपकी अभिव्यक्ति की आजादी और अगर मैं आपकी आलोचना करूं तो ये मेरी असहिष्णुता। ये दोहरा मापदंड कैसे चलेगा।

राज्यसभा में आधार विधेयक पर चर्चा करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा लाया गया यह विधेयक संप्रग सरकार से बेहतर है। जेटली ने कहा कि हमारा प्रयास है कि विधेयक के माध्यम से किसी की निजी जानकारी को सुरक्षित बनाया जाए।

जेटली ने कहा कि आधार के लिए ली गई सूचना का क्या हो, किस उद्देश्य के लिए हो ये सब संप्रग द्वारा लाए गए विधेयक में नहीं था. मौजूदा कानून बिल्कुल अलग है। इसमें निजता के कानून को और सख्त किया गया है। उन्होंने कहा कि गोपनीयता पूर्ण अधिकार नहीं है। यह एक ऐसा मामला है जिसपर कानून के जरिए प्रतिबंध लगाया जा सकता है। बिल की खासियत को बताते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि इस बिल से ये सुनिश्चित करना है कि सरकार जिस पैसे को खर्च कर रही है वो सही व्यक्ति को मिल रहा या नहीं।

अरुण जेटली ने सीपीएम सांसद सीताराम येचुरी के उस ऐतराज को भी खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि यह मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है लिहाजा इस पर संसद में बहस नहीं की जा सकती। जेटली ने कहा कि कोर्ट में किसी फैसले के विचाराधीन होने का मतलब यह नहीं है कि संसद उस पर क़ानून बनाने का अपना हक़ खो दें।

Trending news