जम्मू-कश्मीरः पुंछ सेक्टर में में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन

पाकिस्तान की ओर से रविवार की सुबह भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया और लाइन ऑफ कंट्रोल के पार ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई, जिसके बाद भारतीय सेना ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है.

जम्मू-कश्मीरः पुंछ सेक्टर में में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन
फाइल फोटो

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में कुछ दिनों की शांति के बाद एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकतें सामने आई हैं, जहां रविवार को पाकिस्तान की ओर से पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया है. जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. पाकिस्तान की ओर से रविवार की सुबह भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया और लाइन ऑफ कंट्रोल के पार ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई, जिसके बाद भारतीय सेना ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है.

VIDEO में सुनाई दे रही आवाज बिजली की नहीं, पाकिस्तान की गोलीबारी की है

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह पुंछ सेक्टर में निंयत्रण रेखा के उस पार तैनात पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके साथ ही रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई शुरू की गई. वहीं अचानक शुरू हुई इस गोलीबारी के कारण पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

पुंछ: पाकिस्तानी गोलीबारी में सैन्य अधिकारी समेत 4 शहीद, सीमा से सटे 84 स्कूल बंद

बता दें भारतीय सेना को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में एक तलाशी अभियान में हथियारों का जखीरा भी बरामद हुआ है, जिससे इलाके में आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक सेना को हेफ शीरमाल इलाके में शनिवार को 178 बटालियन सीआरपीएफ, 44 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन टीम ने एक 'सर्च एंड डेस्ट्रॉय ऑपरेशन' चलया था. जिसमें तलाशी के दौरान जवानों को एक बागीचे में भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद हुआ था.

पाक ने लगातार दूसरे दिन किया सीजफायर का उल्लंघन, रात 12 बजे से जारी थी गोलीबारी

बता दें इससे पहले बीते 12 अप्रैल को भी पाकिस्तान ने भारतीय सेना को निशाना बनाते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया था. जिसका भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब दिया था. पाकिस्तानियों ने 12 अप्रैल को करीब 8 बजे भारतीय सेना को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू की थी. बता दें पुलवामा हमले के बाद यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया हो, इसके पहले भी पाकिस्तान कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है.