जम्‍मू-कश्‍मीर में दो जगहों पर एनकाउंटर, बिजबेहरा में एक आतंकी मारा गया
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर में दो जगहों पर एनकाउंटर, बिजबेहरा में एक आतंकी मारा गया

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को दो जगहों पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। ये दोनों मुठभेड़ बिजबेहरा और सोपोर में हुई।

जम्‍मू-कश्‍मीर में दो जगहों पर एनकाउंटर, बिजबेहरा में एक आतंकी मारा गया

जम्‍मू : जम्मू-कश्मीर में बुधवार को दो जगहों पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जानकारी के अनुसार, अनंतनाग जिले के बिजबेहरा और सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई।

बिजबेहरा में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है। दूसरे आतंकी की तलाश जारी है। मारा गया आतंकी हिज्‍बुल मुजाहिदीन से जुड़ा है। मारे गए आतंकी के कब्जे से भारी मात्रा में गोला बारूद और पाकिस्तानी सामान मिला है।  

अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ बुधवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जबकि उत्तरी कश्मीर के सोपोर क्षेत्र में एक आतंकी की घेराबंदी की ली गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज सुबह अनंतनाग जिले के सृगुफवाडा क्षेत्र के बीव्रा में सेना के एक गश्ती दल पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी। उन्होंने बताया कि इसके जवाब में जवानों ने भी गोलीबारी की। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जिसकी पहचान बासित अहमद डार के रूप में की गई है। डार हाल ही में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंक निरोधी एक अन्य अभियान में उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में बोमई इलाके में एक आतंकी को, जो संभवत: विदेशी है, एक घर के भीतर कैद कर दिया गया। उन्होंने बताया कि घटना की और जानकारी जुटाई जा रही है। सोपोर के बोमाई गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। दोनों जगहों पर आतंकियों की मौजूदगी का खुफिया इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की।

Trending news