फारूक अब्दुल्ला समेत इन चार पूर्व मुख्यमंत्रियों को झटका, सुरक्षा में होगी कटौती
Advertisement
trendingNow11064237

फारूक अब्दुल्ला समेत इन चार पूर्व मुख्यमंत्रियों को झटका, सुरक्षा में होगी कटौती

जम्मू-कश्मीर में चार पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा में कटौती का निर्णय जल्द लिया जा सकता है. इन सभी नेताओं की स्पेशल सिक्योरिटी को घटाकर कम कर दिया जाएगा.

फारूक अब्दुल्ला समेत इन चार पूर्व मुख्यमंत्रियों को झटका, सुरक्षा में होगी कटौती

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में चार पूर्व मुख्यमंत्रियों को तगड़ा झटका लगा है. यह झटका वीवीआईपी की सुरक्षा को लेकर है. इनकी सुरक्षा में लगे स्पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) को हटाया जा सकता है. जम्मू-कश्मीर के चार पूर्व मुख्यत्रियों फारूक अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को एसएसजी कवर मिल हुआ है. इन दिग्गज नेताओं के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने साल 2000 में यह सुरक्षा व्यवस्था बनाई थी.

  1. जम्मू कश्मीर में बड़ा फैसला
  2. घटाई जा सकती है 4 पूर्व सीएम की सुरक्षा
  3. साल 2000 से जारी सुरक्षा में होगी कटौती

यह भी पढ़ेंः नवजोत सिंह सिद्धू का शर्मनाक बयान, PM Modi की सुरक्षा में सेंध को बताया ड्रामा

नई सुरक्षा व्यवस्था में किसे मिलेगी जिम्मेदारी?

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा समीक्षा समन्वय समिति ने नेताओं की सिक्योरिटी को लेकर फैसला लिया है. बता दें कि यह ग्रुप जम्मू-कश्मीर में वीवीआईपी नेताओं की सुरक्षा की देखरेख करता है. अभी तक लागू व्यवस्था में इन वीवीआईपी नेताओं की सुरक्षा में डीआईजी, एसएसपी रैंक के अधिकारी लगे थे. बदली हुई व्यवस्था में इनकी सुरक्षा डीएसपी रैंक के अधिकारी करेंगे. 

फैसले पर अभी हो रहा विचार

बता दें कि अभी इस फैसले की समीक्षा की जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि एसएसजी के आकार को कम करने से एलीट यूनिट की तैयारियों में दिक्कत आ सकती है.

यह भी पढ़ेंः PM Modi की सुरक्षा चूक पर ADGP की चिट्ठी से बड़ा खुलासा, खुली पंजाब सरकार के दावों की पोल  

फारूक और आजद मिली हुई है जेड प्लस सिक्योरिटी

बता दें कि गुलाम नबी आजाद को छोड़ दें तो बाकी सभी पूर्व मुख्यमंत्री श्रीनगर में ही रहते हैं. फारूक अब्दुल्ला और आजाद के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की सुरक्षा जारी रहेगी. राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड को ब्लैक कैट कमांडो भी कहा जाता है, जिनकी वीवीआईकी सुरक्षा के लिए लंबे समय से सराहना होती रही है. इन दोनों नेताओं की बात करें तो इन्हें लंबे समय से सरकार की तरफ से जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news