बांदीपोरा रेपकांड के विरोध में स्कूली छात्रों का प्रदर्शन, सुरक्षाबलों पर की पत्थरबाजी

बांदीपोरा में 3 साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में हिंसा भड़की है.

बांदीपोरा रेपकांड के विरोध में स्कूली छात्रों का प्रदर्शन, सुरक्षाबलों पर की पत्थरबाजी
फोटो सौजन्य: ANI

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में 3 साल की बच्ची के साथ हुई रेप की वारदात विरोध में मंगलवार को श्रीनगर में स्कूली छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच भी मुठभेड़ हुई. छात्रों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की. छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच हुआ यह संघर्ष शहर के अमर सिंह कॉलेज पर हुआ. 

प्रदर्शन के दौरान संघर्ष में 40 से अधिक सुरक्षाकर्मी, 7 नागरिक घायल
बता दें कि बांदीपोरा में 3 साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में हिंसा भड़की है. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक अभी तक इस हिंसा में एक अधिकारी सहित 40 से अधिक सुरक्षाकर्मी और 7 नागरिकों के घायल होने की खबर है.

पुलिस अधिकारी ने 13 मई को बताया था कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के कई स्थानों पर युवाओं ने प्रदर्शन किया और सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंके. जिले के मिरगुंड, चैनाबल, हरनाथ, सिंघपोरा, झील ब्रिज, कृपालपुरा पयीन और हांजीवेरा इलाकों में संघर्ष में 47 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.

अधिकार ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक सहायक कमांडेंट के सिर में चोट आई. उन्होंने बताया कि संघर्ष में सात नागरिक भी घायल हो गए. उन्होंने बताया कि इनमें से सभी की हालत स्थिर है. घटना को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा रैली निकालने के कारण करगिल शहर में भी बंद देखने को मिला.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)