झारखंड के जमशेदपुर में धार्मिक झंडे को लेकर भड़की हिंसा, दुकानें और गाड़ियां खाक; धारा 144 लागू
Advertisement
trendingNow11645818

झारखंड के जमशेदपुर में धार्मिक झंडे को लेकर भड़की हिंसा, दुकानें और गाड़ियां खाक; धारा 144 लागू

Section 144 implemented in Jamshedpur: स्थिति नियंत्रण में है. जो लोग इकट्ठा हुए थे उन्हें घर भेज दिया गया है. पूरे इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है. पुलिस गश्त कर रही है. बाहर से फोर्स बुलाई गई है. RAF की एक कंपनी तैनात है. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

झारखंड के जमशेदपुर में धार्मिक झंडे को लेकर भड़की हिंसा, दुकानें और गाड़ियां खाक; धारा 144 लागू

Jharkhand Riots: झारखंड में जमशेदपुर के शास्त्रीनगर में एक धार्मिक झंडे का अपमान करने की खबर सामने आने के बाद दो गुटों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई. इस दौरान उग्र भीड़ ने आगजनी भी की और कई गाड़ियों व दुकानों को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी.

झारखंड में जमशेदपुर के एसएसपी प्रभात कुमार ने कहा, स्थिति नियंत्रण में है. जो लोग इकट्ठा हुए थे उन्हें घर भेज दिया गया है. पूरे इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है. पुलिस गश्त कर रही है. बाहर से फोर्स बुलाई गई है. RAF की एक कंपनी तैनात है. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

दरअसल, झारखंड के जमशेदपुर में रामनवमी के मौके पर भगवान हनुमान के झंडे के बांस में मांस की पॉलिथीन लटकी मिली जिसके बाद हिंसा भड़क गई. इसके बाद दंगाइयों के उत्पात में कई दुकानें और गाड़ियां खाक हो गईं. शहर के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. इस दौरान बीच-बचाव में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि हिंसक भीड़ ने दो दुकानों और एक ऑटो-रिक्शा को जला दिया. मामला बढ़ता देख भीड़ को तितर-बितर करने के लिए झारखंड पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए. जमशेदपुर में कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

उप-संभागीय अधिकारी (धलभूम) पीयूष सिन्हा ने कहा, ‘दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है.’ पूर्वी सिंहभूम जिले की उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि कदमा में कुछ असामाजिक तत्व शांति को भंग करने की कोशिश में लगे हैं. साथ ही उन्होंने लोगों से उनकी साजिश को विफल करने के लिए सहयोग की अपील की है.

झारखंड पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है कि इलाके में शनिवार रात स्थानीय संगठन के सदस्यों ने रामनवमी के झंडे पर मांस का एक टुकड़ा चिपका पाया था. इसी के बाद से हिंसा भड़क गई और तब से यहां तनाव व्याप्त है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर। आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news