जानिए IIT में क्यों दाखिला नहीं लेंगे JEE ADVANCED टॉपर चिराग फलोर
Advertisement
trendingNow1760755

जानिए IIT में क्यों दाखिला नहीं लेंगे JEE ADVANCED टॉपर चिराग फलोर

चिराग (Chirag) ने JEE Advanced Result में ऑल इंडिया रैंक- 1 हासिल की है. उन्होंने 396 में से 352 अंक प्राप्त किए हैं. चिराग IIT बॉम्बे ज़ोन से हैं.

 

JEE एडवांस्ड 2020 टॉपर चिराग फलोर..

नई दिल्ली: JEE Advanced 2020 रिजल्ट में ऑल इंडिया में टॉप करने वाले पुणे के रहने वाले 18 वर्षीय चिराग फलोर (Chirag Falor) ने IIT इंस्टीट्यूट में एडमिशन नहीं लेने का फैसला करके लोगों को चौंका दिया है. चिराग (Chirag) ने JEE Advanced Result में ऑल इंडिया रैंक- 1 हासिल की है. उन्होंने 396 में से 352 अंक प्राप्त किए हैं. चिराग IIT बॉम्बे जोन से हैं.

  1. IIT में दाखिला नहीं लेंगे टॉपर चिराग फलोर

    JEE एडवांस्ड 2020 टॉपर हैं चिराग फलोर

    एमआईटी में एडमीशन ले चुके हैं चिराग

एमआईटी में ले चुके हैं एडमीशन
चिराग फलोर ने इस फैसले की जानकारी देते हुए कहा है, ‘मैंने पहले ही मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में प्रवेश ले लिया है. वहीं से आगे की पढ़ाई करने की योजना है.’ चिराग ऑल इंडिया टॉपर हैं वहीं लड़कियों में ऑल इंडिया टॉपर और ओवरऑल पूरे भारत में 17वीं रैंक लाने वाली आईआईटी रुड़की जोन (IIT Roorkee) की कनिष्का मित्तल हैं. आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) द्वारा जारी जारी जेईई एडवांस के परीक्षा परिणाम के मुताबिक टॉप 100 में से 24 टॉप स्कोरर आईआईटी बॉम्बे जोन (IIT Bombay ) के हैं.

कुल 1,60,831 छात्र हुए शामिल
इससे पहले द इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्ली (IIT दिल्ली) ने सोमवार को JEE एडवांस्ड 2020 का परिणाम घोषित किया. इस साल, JEE एडवांस्ड 2020 परीक्षा में कुल 1,60,831 छात्रों ने भाग लिया. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, मैं आईआईटी दिल्ली को परीक्षा आयोजित करने और परिणामों की घोषणा सफलतापूर्वक करने के लिए बधाई देता हूं. उन्होंने अपनी इच्छानुसार रैंक न ला पाने वाले छात्रों की भी होसलाअफजाई की. उन्होंने कहा, ‘छात्रों को याद रखना चाहिए कि एक परीक्षा उन्हें परिभाषित नहीं कर सकती है.’

VIDEO

 

Trending news