Advertisement
trendingPhotos2320015
photoDetails1hindi

क्या करते हैं जहीर इकबाल के 'साले साहब' लव सिन्हा? करोड़ों की संपत्ति, बिहार से लड़ा था इलेक्शन; फिल्मों में भी आए नजर

Luv Sinha Profile: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी को एक हफ्ते से ज्यादा का समय हो चुका है. दोनों ने 23 जून, 2024 को परिवार वालों और कुछ करीबी दोस्तों की मौजूदगी में बांद्रा में स्तिथी अपने एक अपार्टमेंट में कोर्ट मैरिज की थी. हालांकि, जहां सोनाक्षी और जहीर अपने परिवार के साथ अपनी शादी एंजॉय कर रहे तो वहीं, दूसरी ओर इस बात को लेकर बहस चल रही थी कि बहन सोनाक्षी की शादी में भाई लव और कुश सिन्हा शामिल नहीं हुए. वहीं, इस मामले को लेकर लव काफी एक्टिव थे. चलिए जानते हैं क्या करते हैं लव सिन्हा?

लव सिन्हा

1/5
लव सिन्हा

लव सिन्हा काफी दिनों से अपनी बहन-एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जिसको लेकर लंबे समय बाद अपना रिएक्शन देते हुए ये दावा किया कि वो अपनी बहन की शादी में शामिल हुए थे. खैर, लव सिन्हा बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता-राजनेता  शत्रुघन सिन्हा और पूनम सिन्हा के बेटे हैं. आज हम आपको उनकी नेट वर्थ और वो क्या-क्या करते इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

फिल्मों में किया काम

2/5
फिल्मों में किया काम

लव सिन्हा के बारे में लोग बेहद ही कम जानते हैं, लेकिन उनके फॉलो करने वाले उनके फैंस ये बात अच्छी तरह से जानते हैं कि लव सिन्हा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी एक्टिव रह चुके हैं. जी हां, लव सिन्हा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में आई फिल्म ‘सदियां’ के की थी, जिसमें वे लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे. इसके अलावा वो जे.पी. दत्ता की साल 2018 में आई फिल्म ‘पलटन’ में भी नजर आ चुके हैं. 

लव सिन्हा की एजुकेशन

3/5
लव सिन्हा की एजुकेशन

वहीं, अगर सोनाक्षी सिन्हा के बड़े भाई लव सिन्हा की पढ़ाई-लिखाई के बारे में बात करें तो वो एक ग्रेजुएट हैं. उन्होंने साल 2004 में वेबस्टर यूनिवर्सिटी (Webster University) से स्कूल ऑफ मास कम्युनिकेशन से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी. इसके अलावा लव सिन्हा को फोटोग्राफी का बेहद शौक है. साथ ही वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस के साथ अपनी और अपनी फोटोग्राफी की ढेर सारी फोटोज शेयर करते रहते हैं.  

राजनीति का भी चखा है स्वाद

4/5
राजनीति का भी चखा है स्वाद
इतना ही नहीं, लव सिन्हा भी अपने पिता शत्रुघ्न सिन्हा की तरफ राजनीति का स्वाद चख चुके हैं. जी हां, उन्होंने साल 2020 में राजनीति में एंट्री की और पिता के नक्शे-कदम पर चलते हुए चुनाव भी लड़ा. लव ने कांग्रेस के टिकट पर बिहार की बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन उनको बीजेपी के नितिन नबीन से 39,036 वोटों से हार का सामना करना पड़ा. साथ ही उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति से जुड़ी जानकारी भी साझा की थी.   

लव सिन्हा की नेट वर्थ

5/5
लव सिन्हा की नेट वर्थ

लव सिन्हा ने अपने चुनावी एफिडेविट में बताया था कि उनके कुल 2 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. साथ ही उनके पास 75 लाख से ज्यादा की देनदारी भी उस समय थी. इसके अलावा उन्होंने बताया था कि उनके पास 2 लाख रुपये से ज्यादा कैश है और 26 लाख से ज्यादा रकम बैंक अकाउंट्स में जमा है. साथ ही 4 लाख रुपये की एक इंश्योरेंस पॉलिसी भी है. इसके अलावा गुरुग्राम में उनके और मां पूनम सिन्हा के ज्वाइंट नाम पर 1 करोड़ 75 लाख रुपये की वैल्यू वाली एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़