लापता छात्र को लेकर JNU में बवाल; बंधक बनाए गए वीसी ने छात्रों के आरोपों को बताया गलत
Advertisement

लापता छात्र को लेकर JNU में बवाल; बंधक बनाए गए वीसी ने छात्रों के आरोपों को बताया गलत

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में पिछले पांच दिन से लापता छात्र नजीब अहमद को लेकर बुधवार देर रात छात्रों का गुस्‍सा फूट पड़ा। बड़ी संख्‍या में छात्रों ने कैंपस में जमकर नारेबाजी और कुलपति व अन्‍य अधिकारियों को बंधक बना लिया। जेएनयू के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने बताया कि उन्हें छात्रों ने बंधक बनाया हुआ है। उनके साथ एक महिला सहयोगी भी बंद है, जिसकी तबीयत ठीक नहीं है।

लापता छात्र को लेकर JNU में बवाल; बंधक बनाए गए वीसी ने छात्रों के आरोपों को बताया गलत

नई दिल्‍ली : जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में पिछले पांच दिन से लापता छात्र नजीब अहमद को लेकर बुधवार देर रात छात्रों का गुस्‍सा फूट पड़ा। बड़ी संख्‍या में छात्रों ने कैंपस में जमकर नारेबाजी और कुलपति व अन्‍य अधिकारियों को बंधक बना लिया। जेएनयू के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने बताया कि उन्हें छात्रों ने बंधक बनाया हुआ है। उनके साथ एक महिला सहयोगी भी बंद है, जिसकी तबीयत ठीक नहीं है।

जेएनयू के वीसी जगदीश कुमार ने कहा कि हम लापता छात्र नजीब को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। धरना देने वाले छात्रों ने हमें कुछ भी खाने को नहीं दिया, हमारे पास खाने पीने के लिए कुछ भी नहीं है। हमें छोड़ा जाए वरना पुलिस बुलाएंगे। वहीं, जेएनयू प्रशासन ने कहा कि हमने नजीब के परिवार से मुलाकात की। नजीब का लापता होना हमारे लिए भी दुखद है। नजीब को ढूंढना इस वक्‍त हमारी प्राथमिकता है।

जगदीश कुमार ने आज मीडिया से कहा कि नजीब को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। नजीब को पुलिस ढूंढ रही है। धरना देने वाले छात्र झूठ बोल रहे हैं। छात्र झूठ बोल रहे हैं कि वे नजीब क्रे फिक्रमंद हैं। नजीब के गायब होने के बाद फौरन पुलिस को सूचना दी गई। नजीब के लिए हमने एफआईआर दर्ज करा दी है। हम नजीब से अपील करते हैं कि वो जहां कहीं भी है, फौरन वापस लौट आए।

वीसी कहा कि हमें छात्रों ने गैर कानूनी तरीके से बंधक बनाया है, यह दुर्भायपूण हैं। हम भी लापता छात्र को लेकर चिंतित हैं और पुलिस से बात की है लेकिन हमें बंधक बनाना गलत है। हमें छात्रों ने बुधवार दोपहर से घेर रखा है और किसी से नहीं मिलने दे रहे हैं। अधिकारियों को जमीन पर सोना पड़ा और खाने के लिए भी कुछ नहीं मिला है। छात्रा अधिकारियों की पत्नियों को भी अंदर नहीं आने दे रहे हैं। छात्र काम में बाधा ना डालें लेकिन वो हमारी बात नहीं सुन रहे। इस बीच मामले को गंभीरता से लेते हुए गृह मंत्रालय ने दिल्‍ली कमिश्‍नर से मामले में रिपोर्ट मांगी है वहीं जेएनयू छात्रसंघ ने नजीब के गायब होने में हाथ होने से साफ इन्‍कार किया है।

गौर हो कि गायब छात्र नजीब को लेकर छात्रों ने बुधवार देर रात वीसी और अन्य अधिकारियों का घेराव करते हुए उन्‍हें बंधक बनाया हुआ है। उनका आरोप है कि नजीब की खोजबीन को लेकर लापरवाही बरती जा रही है।

 

Trending news