Jodhpur Violence Latest Video: जोधपुर में हिंसा का CCTV फुटेज आया सामने, तलवार के साथ दिखाई दिए दंगाई
Advertisement

Jodhpur Violence Latest Video: जोधपुर में हिंसा का CCTV फुटेज आया सामने, तलवार के साथ दिखाई दिए दंगाई

Jodhpur Violence CCTV Footage: राजस्‍थान के जोधपुर में सोमवार रात जालौरी गेट पर हुई हिंसक झड़प और पत्थरबाजी का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें दंगाई तलवार के साथ दिखाई दे रहे हैं.

Jodhpur Violence Latest Video: जोधपुर में हिंसा का CCTV फुटेज आया सामने, तलवार के साथ दिखाई दिए दंगाई

Jodhpur Violence Latest CCTV Footage: राजस्‍थान के जोधपुर में जालौरी गेट और कबूतरों का चौक पर दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प और पत्थरबाजी के बाद पूरे शहर में तनाव का माहौल है. शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कमिश्नरेट ने धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए हैं और शहर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है. इस बीच जोधपुर हिंसा का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें दंगाई तलवार के साथ दिखाई दे रहे हैं.

जोधपुर में ही दूसरी जगह भी हुआ पथराव

राजस्‍थान के जोधपुर में सोमवार रात और फिर मंगलवार सुबह दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प और जमकर पत्थरबाजी हुई. जोधपुर के जालौरी गेट पर सोमवार रात दो गुटों के बीच स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर इस्लामिक झंडा फहराने की बात को लेकर झड़प हो गई. इसके बाद मंगलवार सुबह एक बार फिर तनाव के बाद कबूतरों का चौक पर दो गुटों के बीच पथराव हुआ. हालांकि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया, लेकिन अभी भी पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में कैसे भड़की सांप्रदायिक हिंसा? 10 पॉइंट में समझें क्या-क्या हुआ

इलाके में इंटरनेट बंद, 3 लोग हिरासत में

फिलहाल, पूरे शहर में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है और सांप्रदायिक सौहार्द (Communal Harmony) बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती कर दी गई है. इसके साथ ही इलाके में तनाव को देखते हुए इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है ताकि किसी तरह का अफवाह ना फैलाया जा सके. इस मामले में पुलिस ने अब 3 लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है.

जोधपुर के जालौरी गेट पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर के जालौरी गेट पहुंचे हैं, जहां सोमवार देर रात दो गुटों में झड़प के बाद पथराव हुआ था. गजेंद्र सिंह शेखावत ने जालौरी गेट पर स्थानीय लोगों से बात की, जहां लोगों ने उन्हें बताया कि रात में कुछ लोग जालौरी गेट पर पथराव कर रहे थे. उस वक्त पुलिस भी मौजूद थी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. जिसके बाद गजेंद्र शेखावत थोड़ी देर धरने पर बैठ गए और कार्रवाई की मांग की.

कांग्रेस ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

जोधपुर में हुई हिंसा के लिए कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश मे हो रहे दंगो के लिए सीधे बीजेपी जिम्मेदार है. सुरजेवाला ने कहा कि
अब यूपी, उत्तराखंड मे दंगा नहीं होगा, क्योंकि वहां चुनाव खत्म हो गया है. अब दंगा वहां होगा जहां जहां चुनाव है, ताकि पूरे प्रांत में ध्रुवीकरण किया जा सके. राजस्थान मे भाजपा के लोग शांति भंग कर भाईचारा खत्म करना चाहते है. उन्होंने कहा, 'मैं लोगों से अपील करूंगा कि बीजेपी के षड्यंत्रकारी एजेंडे को पहचानिए. ताकि महंगाई और बेरोजगारी पर इनसे सवाल न पूछे जाएं.

Trending news