विपक्ष की बैठक पर बोले विजयवर्गीय, 'हमारे पास नरेंद्र मोदी हैं, उनका पीएम उम्मीदवार कौन है'
Advertisement

विपक्ष की बैठक पर बोले विजयवर्गीय, 'हमारे पास नरेंद्र मोदी हैं, उनका पीएम उम्मीदवार कौन है'

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘यह देखना अच्छा है कि विपक्षी पार्टियां हमारे विरुद्ध एक गठबंधन बना रही है. लेकिन इससे पहले उन्हें प्रधानमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करने दें. इसके बाद ही उन्हें हमसे लड़ने का दिवास्वपन देखना चाहिए.' 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को हो रही विपक्षी दलों की बैठक का मजाक उड़ाया है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को हटाने के बारे में सोचने से पहले प्रधानमंत्री उम्मीदवार का नाम घोषित करना चाहिए. विजयवर्गीय ने कहा, ‘हमारे पास नरेंद्र मोदी है. उनका प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन है?

उन्होंने कहा, ‘यह देखना अच्छा है कि विपक्षी पार्टियां हमारे विरुद्ध एक गठबंधन बना रही है. लेकिन इससे पहले उन्हें प्रधानमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करने दें. इसके बाद ही उन्हें हमसे लड़ने और हमें सत्ता से बाहर करने का दिवास्वपन देखना चाहिए.' 

दिल्ली में हुई विपक्ष की बैठक
संसद के शीतकालीन सत्र से पहले विपक्षी एकजुटता और विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार करने के मकसद से कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं की सोमवार को बैठक हुई. 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने के लिए विपक्षी नेताओं की बैठक में बसपा और सपा ने भाग नहीं लिया.

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा से एक दिन पहले विपक्षी दलों के नेताओं ने मुलाकात की है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा बुलाई गई बैठक में कांग्रेस सहित कुल 16 विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए.

कौन-कौन शामिल हुआ बैठक में?
बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं एचडी देवगौड़ा, कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, ए के एंटनी, अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन खड़गे एवं गुलाब नबी आजाद शामिल हुए.

संसद भवन सौंध में आयोजित इस बैठक में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी, नेशनल कान्फ्रेंस (नेकां) के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी भी शामिल हुए.

इनके साथ ही द्रमुक के अध्यक्ष एमके स्टालिन, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव, राष्ट्रीय लोक दल के अजित सिंह, लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव और झारखंड विकास मोर्चा के बाबूलाल मरांडी भी इस बैठक में शामिल हुए.

बैठक के समन्वयक चंद्रबाबू नायडू ने सभी गैर-बीजेपी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था.

Trending news