Karnataka elections: 9 अप्रैल को एक ही राज्य में होंगे राहुल गांधी और PM मोदी, जानिए इसके मायने
Advertisement

Karnataka elections: 9 अप्रैल को एक ही राज्य में होंगे राहुल गांधी और PM मोदी, जानिए इसके मायने

Rahul Gandhi Vd PM Modi: भारतीय राजनीति के दो बड़े धुरंधर 9 अप्रैल को कर्नाटक पहुंचेंगे. एक ओर कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 अप्रैल के दिन ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ की स्वर्ण जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘सत्यमेव जयते’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

प्रतीकात्मक चित्र

Karnataka elections Update: कर्नाटक में 9 अप्रैल को प्रमुख राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के दो प्रमुख नेता अलग-अलग कार्यक्रमों में चुनावी रणभेरी बजाएंगे. कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोलार से 5 अप्रैल को ‘सत्यमेव जयते’ कार्यक्रम शुरू करने वाले थे लेकिन उन्होंने इसे 9 अप्रैल के लिए स्थगित कर दिया है क्योंकि उसी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी एक कार्यक्रम पहले से निर्धारित है. आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 9 अप्रैल को ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ की स्वर्ण जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे.

जानबूझकर 9 अप्रैल की तारीख का हुआ चयन

कांग्रेस पार्टी के राज्य कार्यकारी अध्यक्ष सलीम अहमद ने कोलार में संवाददाताओं से कहा कि अदालत द्वारा दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया था, इसलिए पार्टी ने कोलार से संविधान को बचाने के लिए अपनी लड़ाई शुरू करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि भारत में मौजूदा घटनाक्रम ने यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या यह अब भी एक लोकतांत्रिक देश है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने अपना कार्यक्रम शुरू करने के लिए जानबूझकर 9 अप्रैल की तारीख का चयन किया है, क्योंकि उसी दिन मोदी मैसूर में होंगे.

23 मार्च को सूरत की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में सुनाया फैसला

आपको जानकर हैरानी होगी कि कोलार वही जगह है, जहां पर राहुल गांधी के ‘मोदी सरनेम’ पर दिए एक भाषण ने उनकी लोकसभा सदस्यता को रद्द करा दिया. अब फिर से राहुल गांधी कोलार पहुंच रहे हैं और इस बार ‘सत्यमेव जयते’ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. कांग्रेस का 'सत्यमेव जयते' कार्यक्रम पूरे देश भर में चलाया जाएगा. आपको बता दें कि 23 मार्च को सूरत की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी. इसी के तहत राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई थी.

(इनपुट: एजेंसी)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news