Karnataka Politics: कर्नाटक में शपथ ग्रहण से पहले कुमारस्वामी के बयान से मची खलबली! कह दी ये बात
Advertisement

Karnataka Politics: कर्नाटक में शपथ ग्रहण से पहले कुमारस्वामी के बयान से मची खलबली! कह दी ये बात

Karnataka CM Oath Ceremony: कर्नाटक (Karnataka) की राजनीति में अगले 2-3 महीने में क्या बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. इसको लेकर एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने भविष्यवाणी कर दी है. आइए जानते हैं कि कुमारस्वामी ने ऐसा क्यों कहा?

Karnataka Politics: कर्नाटक में शपथ ग्रहण से पहले कुमारस्वामी के बयान से मची खलबली! कह दी ये बात

CM Oath Ceremony In Karnataka: कर्नाटक (Karnataka) में नए मुख्यमंत्री का शपथग्रहण समारोह 20 मई को होना है. लेकिन इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल-सेक्युलर (JDS) के नेता एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) के एक बयान से खलबली मच गई है. कुमारस्वामी ने भविष्यवाणी की है कि कर्नाटक अगले 2-3 महीनों में नए राजनीतिक घटनाक्रम का गवाह बनेगा. इस दौरान कुमारस्वामी ने बीजेपी पर भी निशाना साधा है. कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी सरकार की लूट अब भी जारी रहेगी. कुमारस्वामी की पार्टी को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में खासी सफलता तो नहीं मिली है लेकिन कुमारस्वामी के इस दावे कई पॉलिटिकल पंडित भी सोच में पड़ गए हैं.

कांग्रेस की जीत से घबराने की जरूरत नहीं!

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि मौजूदा घटनाक्रम यानी कांग्रेस की जीत से घबराने की जरूरत नहीं है. 2-3 महीनों में कर्नाटक में नए राजनीतिक घटनाक्रम होंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकताओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है. इस प्रकार की हार जेडीएस के लिए नई बात नहीं है. ईमानदार वर्कर्स के साथ भगवान का आशीर्वाद भी है. हालांकि, कई लोग इस परिणाम से चिंतित भी हैं.

कुमारस्वामी ने क्यों कही ये बात?

इस दौरान, कुमारस्वामी ने ये भी कहा कि पार्टी वर्कर्स को मजबूत होने की जरूरत है. आने वाले दिनों में जेडीएस को मजबूत किया जाएगा. वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नई सरकार के लिए किए गए वादों को लागू करना आसान नहीं है. उनको 70 से 80,000 करोड़ रुपये की जरूरत होगी, इतने रुपये वे कहां से लाएंगे? अन्य विकास कार्यों के लिए रुपये वे कहां से लाएंगे?

इस बात से निराश हैं कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने आगे कहा कि रायचूर, विजयपुरा और अन्य कई जगहों पर जेडीएस के कैंडिडेट्स को जीतना चाहिए था. बीजेपी और कांग्रेस के दुष्प्रचार से उनको झटका लगा है. उनके पास 19 विधानसभा सीटें हैं यानी किसानों के खातिर लड़ाई लड़ने की पूरी ताकत है.

(इनपुट -आईएएनएस)

जरूरी खबरें

किरेन रिजिजू की चर्चा के बीच मोदी सरकार के इस मंत्री का भी बदला गया मंत्रालय!
Tesla तैयार कर रही दो नई इलेक्ट्रिक कारें, Elon Musk ने किया ये ऐलान

Trending news