Rahul Bhatt Murder: आतंक के खिलाफ कश्मीरी पंडित चाहते हैं खुद की बटालियन, केंद्र से मांग रहे हथियार
Advertisement
trendingNow11184913

Rahul Bhatt Murder: आतंक के खिलाफ कश्मीरी पंडित चाहते हैं खुद की बटालियन, केंद्र से मांग रहे हथियार

Rahul Bhatt Murder: कश्मीरी पंडितों की हत्या के बढ़ते मामलों के बीच अब भारतीय जनता युवा मोर्चा ने केंद्र से खुद की बटालियन तैयार करने की मांग की है. कश्मीरी पंडितों में राहुल भट की हत्या को लेकर आक्रोश है.

Rahul Bhatt Murder: आतंक के खिलाफ कश्मीरी पंडित चाहते हैं खुद की बटालियन, केंद्र से मांग रहे हथियार

Rahul Bhatt Murder Latest Update: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद युवाओं में आक्रोश बढ़ता दिख रहा है. भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कहा कि समय आ गया है कि केंद्र सरकार हमें (कश्मीरी पंडित हिंदू युवाओं) को हथियार दे. भाजयुमो के के प्रवक्ता साहिल टिक्कू ने कहा कि हम हथियार उठा सकते हैं और हम कश्मीर में अपनी रक्षा कर सकते हैं. हमारी सभ्यता को कायरता मत समझो. 

राहुल भट की हत्या पर आक्रोश

कश्मीर के बडगाम में तहसील ऑफिस में कश्मीरी पंडित राहुल भट की आतंकियों द्वारा बर्बरतापूर्ण हत्या के बाद अब कश्मीरी पंडित युवा अपनी सुरक्षा के लिए खुद हथियार उठाने को तैयार हो गए हैं. वे राज्य और केंद्र सरकार से मांग कर रहे हैं कि उन्हें अपनी रक्षा के लिए खुद की सशस्त्र बटालियन तैयार करने की अनुमति दी जाए. हाल ही में भाजपा के पूर्व सांसद ने भी कश्मीरी पंडितों के कश्मीर में पुनर्वास से पहले उनकी सुरक्षा के लिए एक विशेष बल खड़ा करने का सुझाव दिया था.

कश्मीरी पंडित चाहते हैं खुद की बटालियन

कश्मीरी पंडित समुदाय के युवाओं ने सशस्त्र बटालियन की मांग की है. इस मांग का काफी लोगों ने समर्थन भी किया है. जम्मू कश्मीर प्रदेश के भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के प्रवक्ता साहिल टिक्कू ने ट्वीट कर कहा, 'समय आ गया है कि केंद्र सरकार हमें, कश्मीरी पंडित हिंदू युवाओं को हथियार दे. हमें अपनी खुद की एक सशस्त्र बटालियन की जरूरत है. हम हथियार उठा सकते हैं और हम कश्मीर में अपनी रक्षा कर सकते हैं. हमारी सभ्यता को कायरता मत समझो.'

सुब्रमण्यम स्वामी ने भी दिया था सुझाव

उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और भारतीय सेना के एडीजीपीआई को टैग किया है. बता दें कि भाजपा नेता और पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने हाल ही में श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर पार्क में आयोजित अंतर-सामुदायिक सांस्कृतिक उत्सव 'नवरेह मिलन' के दौरान कहा था कि कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए पूर्व सैनिकों का एक विशेष बल बनाया जाना चाहिए ताकि वे बिना किसी डर के घाटी में लौट सकें और रह सकें.

LIVE TV

Trending news