Zee Rozgar Samachar

किसान आंदोलन में केजरीवाल ने फूंकी जान, दिल्ली में अन्नदाताओं को मिल रही है हर मदद

भाजपा की हरियाणा और केंद्र सरकारों ने सभी अमानवीय तरीके इस्तेमाल करते हुए किसानों को दिल्ली में दाखिल होने से रोकने की असफल कोशिश की, लेकिन दूसरी ओर केजरीवाल सरकार ने किसानों की जायज मांगों का समर्थन करते हुए उनके रहने, खाने-पीने आदि की हर सुविधा देने का वायदा कर दिया

किसान आंदोलन में केजरीवाल ने फूंकी जान, दिल्ली में अन्नदाताओं को मिल रही है हर मदद

नई दिल्लीः केंद्र सरकार द्वारा बनाए नए कृषि कानूनों के विरोध में बीते लंबे समय से सड़कों पर उतरकर अपनी जमीनें बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे किसानों के संघर्षों को केंद्र और हरियाणा की सरकार ने कुचलने के लिए कई हथकंडे अपना रही हैं. इसी बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आंदोलन कर रहे किसानों के हक में फैसला लेकर पूरे रोष प्रदर्शन में नई जान डाल दी है.

केजरीवाल ने कहा, जायज हैं किसानों की मांगें
भाजपा की हरियाणा और केंद्र सरकारों ने सभी अमानवीय तरीके इस्तेमाल करते हुए किसान आंदोलन कर रहे लोगों को दिल्ली में दाखिल होने से रोकने की असफल कोशिश की, लेकिन दूसरी ओर केजरीवाल सरकार ने किसानों की जायज मांगों का समर्थन करते हुए उनके रहने, खाने-पीने आदि की हर सुविधा देने का वायदा कर दिया. केंद्र की मोदी सरकार के अधीन काम कर रही दिल्ली पुलिस ने हक मांगते अन्नदाताओं को जेलों में डालने के लिए केजरीवाल सरकार से स्टेडियमों को जेलों में बदलने की इजाजत मांगी थी. हालांकि दिल्ली सरकार की ओर से साफ इनकार किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने किसानों के समक्ष अपने घुटने टेकते हुए किसानों को दिल्ली में दाखिल होने की इजाजत दे दी.

ये भी पढ़ें- शिवसेना ज्वाइन करने वाली हैं Urmila Matondkar? अफवाहों पर एक्ट्रेस ने कही ये बात

किसानों के रहने और खाने की व्यवस्था कर रहे दिल्ली सरकार के मंत्री
केंद्र की भाजपा सरकार जो सुरक्षा बलों की ताकत का इस्तेमाल कर किसानों के आंदोलन को कुचलना चाहती थी, वहीं केजरीवाल सरकार ने असफल कर दिया, अब भाजपा वाले मुंह दिखाने लायक नहीं रहे. केजरीवाल सरकार के समर्थन में आने के बाद किसानों के संघर्ष को भरपूर समर्थन मिला है. केजरीवाल की ओर से अन्नदाताओं की हर संभव मदद किए जाने के ऐलान के बाद दिल्ली के सभी विधायक अपना-अपना फर्ज समझते किसानों के खाने-पीने और रहने के प्रबंध करने में जुट गए हैं. देर-रात भी दिल्ली के कई मंत्री और विधायक किसानों के रहने, खाने-पीने के प्रबंध को देखने के लिए निजी तौर पर मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें-Tamilnadu, Puducherry, Kerala and Andhra Pradesh में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया Red और Orange अलर्ट

किसानों के साथ खड़ी है दिल्ली सरकार
केजरीवाल सरकार ने दिल्ली जल बोर्ड को किसानों के लिए पीने वाले पानी मुहैया करवाने के आदेश जारी कर दिए हैं, जिस के बाद दिल्ली जल बोर्ड टैंकरों के द्वारा प्रदर्शन स्थल पर जा कर पानी का प्रबंध कर रही है. दिल्ली सरकार पूरी तरह से किसानों के आंदोलन के साथ है और पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक भी बिना किसी सियासी हित के किसान जत्थेबंदियों के झंडे तले आंदोलन में डटे हुए हैं. कल भी आम आदमी पार्टी पंजाब के विधायकों ने मोदी की रिहायश के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया. जिस के बाद पुलिस ने उनके साथ धक्कामुक्की करते हुए उन्हें थाने में बंद कर दिया.

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.