Breaking News
  • गुजरात के दो कांग्रेसी विधायकों ने राज्य की चार सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दिया
  • इस तरह गुजरात में कांग्रेस के सात विधायक अब तक इस्‍तीफा दे चुके हैं

CPM यूथ विंग ने ट्रांसजेंडरों के लिए दरवाजे खोल, 9 मेंबर्स को संगठन में शामिल किया

माकपा की युवा इकाई डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) ने ट्रांसजेंडर समुदाय के नौ सदस्यों को संगठन में शामिल किया है.

CPM यूथ विंग ने ट्रांसजेंडरों के लिए दरवाजे खोल, 9 मेंबर्स को संगठन में शामिल किया
डीवाईएफआई की यहां नव गठित पीएमजी इकाई समिति में 11 सदस्य हैं जिसमें से नौ ट्रांसजेंडर हैं. (फोटो साभार :vijayprashad )

तिरूवनंपुरम : माकपा की युवा इकाई डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) ने ट्रांसजेंडर समुदाय के नौ सदस्यों को संगठन में शामिल किया है. यह हाशिए पर पड़े वर्ग को मुख्यधारा की राजनीति में लाने का प्रयास है. डीवाईएफआई के सूत्रों ने बताया कि डीवाईएफआई की यहां नव गठित पीएमजी इकाई समिति में 11 सदस्य हैं जिसमें से नौ ट्रांसजेंडर हैं. यह संगठन की देश की पहली इकाई है जिसने ट्रांसजेंडरों के लिए दरवाजे खोले हैं.

सदस्यता फॉर्म में तीसरे लिंग का कॉलम शामिल किया
सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने सदस्यता फॉर्म पर तीसरे लिंग का कॉलम भी शामिल किया है. नए सदस्यों के स्वागत के लिए कल आयोजित एक कार्यक्रम में ट्रांसजेंडर न्याय बोर्ड के सदस्य और कलाकार सूर्य अभिलाष को इकाई का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया.

नगर निगम के पार्षद आईपी बिनू ने कहा कि कोच्चि में हाल में डीवाईएफआई के राष्ट्रीय सम्मेलन में ट्रांसजेंडरों को शामिल करने का फैसला ऐतिहासिक है. उन्होंने कहा कि ट्रांसजेंडर सामाजिक कलंक से लेकर स्वास्थ्य मुद्दों सहित बड़ी संख्या में परेशानियों का सामना करते हैं. हमारा लक्ष्य उनके सामाजिक निष्कासन को खत्म करना और उन्हें आगे लाना है.