आतंक के इस नए 'आका' की भी अब खैर नहीं, जानें क्या हैं इसके 5 सबसे बड़े 'पाप'
Advertisement
trendingNow1678572

आतंक के इस नए 'आका' की भी अब खैर नहीं, जानें क्या हैं इसके 5 सबसे बड़े 'पाप'

अपने कमांडर रियाज नायकू (Riyaz Naikoo) की मौत के बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) का मुखिया सैयद सलाहुद्दीन कश्मीर के लिए नया कमांडर तलाश कर रहा है.

सैफुल्लाह मीर

नई दिल्ली: अपने कमांडर रियाज नायकू (Riyaz Naikoo) की मौत के बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) का मुखिया सैयद सलाहुद्दीन कश्मीर के लिए नया कमांडर तलाश कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक हिज्बुल मुजाहिद्दीन अब आतंकी सैफुल्लाह मीर (Saifullah Mir) को संगठन का नया कमांडर बनाने की तैयारी कर रहा है.

सैफुल्लाह भी रियाज नायूक जितना ही खूंखार आतंकी माना जाता है. सेना की लिस्ट में उसे भी A डबल प्लस कैटेगरी में रखा गया है,  लेकिन आतंकी जितना भी खूंखार हो उसका भारतीय सेना की गोली से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. सैफुल्लाह को आतंक का डॉक्टर भी कहते हैं, क्योंकि उसने मेडिकल की पढ़ाई की है.

ये भी पढ़ें: भारत में दिखाया गया PoK के मौसम का हाल तो बौखला उठा पाकिस्तान

सैफुल्लाह मीर जम्मू कश्मीर के पुलवामा के पदगामपोरा का रहने वाला है. यह पैरामेडिकल की ट्रेनिंग ले चुका है. वो मेडिकल असिस्टेंट के तौर पर काम भी करता था. 2012 में वो आतंक की राह पर चल निकला और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़ गया. पिछले 8 साल से सैफुल्लाह दक्षिण कश्मीर में सक्रिय है.

सैफुल्लाह एनकाउंटर में घायल आतंकियों का इलाज करता था. आतंकियों की गोली निकालता था. आतंकियों का इलाज करते-करते आतंकियों ने उसका भी ब्रेन वॉश कर दिया, जिसके बाद उसने आतंक की वर्दी पहन ली और हाथ में एके 47 थाम लिया. सैफुल्लाह ने कई आतंकियों को भी मेडिकल की ट्रेनिंग देने का काम किया है.

2017 में जब रियाज नायकू को हिज्बुल का ऑपरेशन कमांडर बनाया गया था, उसी वक्त सैफुल्लाह को भी डिप्टी कमांडर बनाया गया था. अब रियाज नायकू के बाद सैफुल्लाह ही कमांडर बनने का सबसे बड़ा दावेदार है. सूत्रों के मुताबिक सैयद सलाहुद्दीन से सैफुल्लाह सीधा संपर्क में रहता है.

पाकिस्तान में बैठा सलाहुद्दीन कश्मीर घाटी में जो भी करवाना चाहता है उसके लिए सैफुल्लाह को ही संदेश भेजता है. पिछले 8 साल से कश्मीर घाटी में हिज्बुल के सभी बड़े ऑपेरशन में सैफुल्लाह भी शामिल रहा है.

जिस सैफुल्लाह को आतंक का डॉक्टर कहा जा रहा है, आखिर उसने किस तरह कश्मीर में अपनी दहशत कायम की. आपको बताते हैं आतंकी सैफुल्लाह के 5 पाप !

- जम्मू कश्मीर पुलिस के 18 जवानों के अपहरण का मास्टरमाइंड
- 2018 में कश्मीर के 4 पुलिस जवानों की हत्या करवाई
- पुलिस को सूचना देने वाले लोगों की हत्या करवाई 
- कई SPO को पुलिस की नौकरी छोड़ देने के लिए धमकी दी
- सैफुल्लाह सैयद सलाहुद्दीन के आदेश पर ही आतंकी वारदात अंजाम देता है

LIVE TV

सैयद सलाहुद्दीन वही शख्स है जिसके दहशत वाले प्लान से कश्मीर घाटी में आतंक फैला है. अब रियाज नायकू के बाद उसके आका सलाहुद्दीन को भी उसके अंजाम तक पहुंचाने की तैयारी है.

आतंक के डॉक्टर का इलाज करने के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह से तैयार हैं. आतंकियों की गोली निकालने वाले डॉक्टर के खिलाफ सुरक्षाबलों की गोली भी तैयार है. इस बार सुरक्षाबल सैफुल्लाह का काम तमाम करने के लिए उतना भी वक्त नहीं लेंगे जितना की नायकू को ढेर करने में लगा यानी सैफुल्लाह की मौत का काउंटडाउन शुरू हो चुका है.

Trending news