Kolkata Police हेलमेट नहीं पहनने वालों पर बरतेगी सख्ती, लागू होगा ये नियम
Advertisement
trendingNow1800069

Kolkata Police हेलमेट नहीं पहनने वालों पर बरतेगी सख्ती, लागू होगा ये नियम

 ये व्यवस्था पहले भी थी और अब कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) इसे दोबारा लागू करने जा रही है. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 'हेलमेट नहीं, पेट्रोल नहीं' का नियम 8 दिसंबर से लागू होगा और अगले 60 दिनों तक जारी रहेगा.

फाइल फोटो

कोलकाताः हेलमेट (Helmet) नहीं पहनने वालों पर कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) अब सख्ती से कार्रवाई करेगी. इसके तहत 8 दिसंबर से 'हेलमेट नहीं, पेट्रोल नहीं ' (No Helmet No Petrol Rule) नियम लागू किया जा रहा है.  कोलकाता पुलिस के इस नियम के बाद अगर कोई मोटरसाइकिल सवार बिना हेलमेट, पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल भरवाने जाता है, तो उसे 'हेलमेट नहीं, पेट्रोल नहीं' नियम के तहत पेट्रोल नहीं दिया जाएगा. 

यहां बता दें कि ये व्यवस्था पहले भी थी और अब कोलकाता पुलिस इसे दोबारा लागू करने जा रही है. 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री Anil Vij कोरोना पॉजिटिव हुए, तीसरे ट्रायल पर लगवाई थी पहली Vaccine
एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 'हेलमेट नहीं, पेट्रोल नहीं' का नियम 8 दिसंबर से लागू होगा और अगले 60 दिनों तक जारी रहेगा.

कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने शुक्रवार को जारी एक आदेश में कहा, 'ऐसा पाया गया कि कई मौकों पर दोपहिया वाहन चला रहे या पीछे बैठे लोग हेलमेट नहीं पहनते हैं और कई स्तरों पर नियमों का उल्लंघन बढ़ा है.'

इससे पहले जुलाई 2016 में बाइक सवारों के हेलमेट नहीं पहनने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  के नाराजगी जाहिर करने के बाद शहर की पुलिस ने इसी तरह का नियम 'हेलमेट नहीं, पेट्रोल नहीं' लागू किया था.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news