कोलकाता की डॉक्टर बेटी कांड पर बड़ा खुलासा, 30 सेकेंड का VIDEO खोलेगा अस्पताल का हर राज!
Advertisement
trendingNow12388147

कोलकाता की डॉक्टर बेटी कांड पर बड़ा खुलासा, 30 सेकेंड का VIDEO खोलेगा अस्पताल का हर राज!

Kolkata Doctor rape murder case: बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने डॉक्टर के रेप-मर्डर कांड पर बयान देते हुए पुलिस पर आरोप लगाए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banejee) की अगुवाई वाली राज्य सरकार और अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई. अस्पताल में सिक्योरिटी के लिए CISF तैनात की गई है.

कोलकाता की डॉक्टर बेटी कांड पर बड़ा खुलासा, 30 सेकेंड का VIDEO खोलेगा अस्पताल का हर राज!

Kolkata doctor rape case LIVE Updates: कोलकाता में डॉक्टर बेटी के रेप और हत्या मामले में सबूत मिटाने की साज़िश बड़ा खुलासा हुआ है. अस्पताल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. 30 सेकेंड का ये वीडियो गहरी साजिश का इशारा करता है. कोलकाता के RG कर अस्पताल में सबूत मिटाने की साजिश पर बड़ा खुलासा हुआ है. तोड़फोड़ की साजिश को लेकर एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में हमलावरों को अस्पताल में तोड़फोड़ करने का निर्देश दिया जा रहा है. इस वीडियों में देखा जा सकता है कि लोहे की रॉड से इमरजेंसी वॉर्ड में तोड़फोड कर रहे हैं. और गाली गलौच हो रही है. इसी वीडियों में आप सुन सकते हैं कि कोई इन उपद्रवियों को निर्देश दे रहा है कि इमरजेंसी हो गया, अब सेमीनार हॉल में चलो' इस वीडियो के सामने आने के बाद सवाल ये हो उठ रहा है कि आखिर इस साजिश के पीछे कौन हैं जो भीड़ को तोड़फोड़ का आदेश दे रहा है? क्या ये सोची समझी साजिश के तहत साबूत मिटाने के लिए किया गया था.

  1. कोलकाता रेप-मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टास्क फोर्स का किया गठन, ममता सरकार को लगाई फटकार
  2. सुप्रीम कोर्ट ने आरजी कर अस्पताल की सुरक्षा CISF को सौंप दी है.
  3. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'डॉक्टरों से अनुरोध है कि जल्द से जल्द काम पर लौटें क्योंकि हड़ताल से समाज के उस वर्ग पर असर पड़ता है जिसे चिकित्सा देखभाल की जरूरत है.
  4. सुप्रीम कोर्ट ने ये कहा आप सब आश्वस्त रहें कि आपकी चिंताओं को सुप्रीम कोर्ट संबोधित कर रहा है.
  5. सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को फटकार लगाई. बंगाल सरकार से अस्पताल पर हंगामे की जांच रिपोर्ट मांगी.
  6. SC ने पूछा- सबसे पहले FIR किसने और कब दर्ज कराई? अभिभावकों को बॉडी देने के 3 घंटे 30 मिनट के बाददेर से क्यों दर्ज हुई? CJI ने पश्चिम बंगाल सरकार और हॉस्पिटल प्रशासन को फटकार लगाई.
  7. SG ने आश्वासन दिया कि आरजी कर मेडिकल अस्पताल में CISF और CRPF को पर्याप्त संख्या में तैनात किया जाएगा.
  8. राज्यपाल CV आनंद बोस ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की है. बंगाल के राज्यपाल ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की.
  9. ममता बनर्जी सरकार की तरफ से पेश वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि डॉक्टरों को अपनी सुरक्षा के संबंध में कोई भी चिंता सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार को मेल पर भेजनी चाहिए.
  10. सेफ्टी बढ़ाने के उपाय: इमरजेंसी रूम के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा का इंतजाम हो. हथियारों को ले जाने से रोकने के लिए बैगेज स्क्रीनिंग हो. फेस रिकग्निशन (Facial recognition system) सिस्टम इंस्टाल हो. अगर कोई व्यक्ति मरीज नहीं है तो उसे बिना किसी जरूरी कारण के अंदर आने से रोका जाए. भीड़ कंट्रोल करने के लिए माकूल इंतजाम हों. डॉक्टरों के लिए सुरक्षित रेस्ट रूम यानी डॉक्टरों, नर्सों के आराम करने के लिए लिंग तटस्थ स्थान हो. रेस्ट रूम जैसे क्षेत्रों में बायोमेट्रिक्स और चेहरे की पहचान सुनिश्चिच होनी चाहिए. चप्पे-चप्पे पर पर्याप्त रोशनी का इंतजाम हो. हर जगह CCTV लगे हों और उनकी मॉनिटरिंग हो. डॉक्टर-नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ के लिए रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक आने-जाने के लिए सेफ ट्रांसपोर्ट का इंतजाम हो. दुख और संकट से निपटने के लिए वर्कशॉप का आयोजन हो. ऊपर लिखे सारे सिक्योरिटी मेजर्स यानी सुरक्षा उपायों का हर 3 महीने में ऑडिट हो. POSH एक्ट चिकित्सा प्रतिष्ठानों पर लागू होता है, इसलिए ICC का गठन हो. चिकित्सा व्यवसाय की आपातकालीन स्थिति के लिए हेल्पलाइन नंबर हो.

RG KAR Hospital Video: 

कोलकाता RG कर अस्पताल पर बड़ी खबर

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू का बड़ा बयान आया है. रिजिजू ने कहा, 'कोलकाता की घटना चिंता का विषय है. घटना के खिलाफ जनता आक्रोशित है. कोलकाता में डॉक्टर्स की सुरक्षा बड़ा विषय है. सरकार सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए लगातार काम कर रही है.'

ये भी पढ़ें- मरीजों को शिफ्ट करें और RG कर अस्पताल बंद कर दीजिए, कलकत्ता हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी

सीबीआई की जांच जारीज

RG KAR मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप मामले में कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से CBI की पूछताछ जारी है. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर CBI घोष को गिरफ्तार कर सकत है. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news