close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पी चिदंबरम केस पर कुमार विश्वास ने चुटकी, तो लोग बोले- 'नेहरूजी हैं जिम्मेदार'

 सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई की चार दिन की हिरासत में भेज दिया है. 

पी चिदंबरम केस पर कुमार विश्वास ने चुटकी, तो लोग बोले- 'नेहरूजी हैं जिम्मेदार'
ट्वीट पर लोग इसलिए भी चुटकी ले रहे हैं क्योंकि कि यूपीए सरकार के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई सरकार का तोता है.

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को पूछताछ के लिए विशेष अदालत द्वारा सीबीआई की चार दिन की रिमांड में भेजे जा चुका है. पी चिदंबरम को जहां कांग्रेस बेदाग बता रही है. वहीं, बीजेपी पी चिदंबरम और कांग्रेस दोनों पर आरोप लगा रहा है. गिरफ्तारी से पहले जिस तरह चिंदबरम फरार थे, उस पर कुमार विश्वास अपने ही अंदाज में चुटकी ली है.

 

कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'तोता' किसी का नहीं 'होता'. हालांकि उन्होंने सीबीआई का जिक्र इस ट्वीट में नहीं किया है. इस ट्वीट पर लोगों के रिएक्शन भी आने शुरू हो गए हैं. इस ट्वीट को 4 हजार से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है और करीब 2 हजार लोगों ने इस ट्वीट पर कमेंट किया है.

इस ट्वीट पर लोग इसलिए भी चुटकी ले रहे हैं क्योंकि कि यूपीए सरकार के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई सरकार का तोता है. यूपीए-2 सरकार में पी चिदंबरम केंद्रीय मंत्री थे. 

 

इस ट्वीट से पहले भी कुमार विश्वास ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, जांच राजनीति प्रेरित हो सकती हैं, आज के गृहमंत्री/प्रधानमंत्री के खिलाफ वर्षों होती रही हैं! लेकिन राजनिति में होकर, देश के पूर्व कानून/गृहमंत्री/वित्तमंत्री जी, कानून से भागकर आप अपना और अपने दल का पक्ष कमजोर ही कर रहे हैं! निर्दोष हैं तो मैदान में लड़िए #ChidambaramMissing

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए विशेष अदालत द्वारा सीबीआई की चार दिन की रिमांड में भेजे गए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से देर रात 12 बजे तक पूछताछ हुई. रात तक पूछताछ चलने के बाद ही वह सो पाए. हालांकि वे सुबह 7 बजे से पहले ही उठ गए, जिसके बाद चाय पीने के बाद उनसे दोबारा पूछताछ का दौर शुरू हो गया.

उल्‍लेखनीय है कि सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई की चार दिन की हिरासत में भेज दिया है. विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने यह फैसला सुनाया. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसके कुछ समय बाद फैसला सुनाया गया.

लाइव टीवी देखें

 

अदालत ने यह भी कहा कि चिदंबरम के परिवार के सदस्य और उनके वकील उनसे मिलने के लिए स्वतंत्र होंगे. सीबीआई का प्रतिनिधित्व करते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता को हिरासत में लेने की मांग की.