Lalit Modi Life: विजय माल्या की बेटी को रखा असिस्टेंट, अरबों की कमाई; ऐसी रही है ललित मोदी की लाइफ
Advertisement
trendingNow11258550

Lalit Modi Life: विजय माल्या की बेटी को रखा असिस्टेंट, अरबों की कमाई; ऐसी रही है ललित मोदी की लाइफ

Lalit Modi and Sushmita Sen: ललित कुमार मोदी ने फिल्म एक्ट्रेस सुष्मता के साथ रिश्ते को दुनिया के सामने रखा है. ललित मोदी ने पूरी लाइफ को रॉयल तरीके से जिया है. मोदी ने IPL में आने के बाद तो शौहरत कमाई ही, लेकिन इससे पहले भी वो अपनी जिंदगी शाही अंदाज में जीते आए हैं. 

Lalit Modi Life: विजय माल्या की बेटी को रखा असिस्टेंट, अरबों की कमाई; ऐसी रही है ललित मोदी की लाइफ

Lalit Modi and Sushmita Sen: इन दिनों ललित कुमार मोदी काफी चर्चा में हैं. हाल ही में उन्होंने एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के साथ रिश्ते को दुनिया के सामने रखा. अब भले ही ललित मोदी भले ही विदेश में जीवन जी रहा हो, लेकिन एक वक्त था जब भारतीय क्रिकेट में उनकी तूती बोलती थी. उन्होंने भारतीय क्रिकेट को मिलियन से एक साल में ही मल्टी बिलियन डॉलर इंडस्ट्री मे बदल दिया. जब साल 2008 में देश में IPL की शुरुआत हुई और हर कोई ललित मोदी को जान गया.

IPL को माना जाता है ललित मोदी के दिमाग की उपज

भारतीय क्रिकेट में IPL की शुरुआत होते ही ललित मोदी छाने लगे. आज दुनियाभर में मशहूर IPL को उनके ही दिमाग की उपज माना जाता है. IPL शुरू होने के बाद जो हुआ वो किसी से छिपा नहीं है. क्रिकेट धीरे-धीरे बिजनेस बनता चला गया और IPL में धांधली और मैच फिक्सिंग की खबरें आने लगीं. इस सभी घटना क्रम में पहले ललित मोदी आरोपी बने और फिर वो देश छोड़कर भाग गए. 

हमेशा विवादों से रहा है नाता

ललित मोदी का नाम हमेशा से विवादों से घिरा रहा है. लेकिन उनकी रॉयल लाइफ भी काफी चर्चा में रही है. 56 साल के मोदी ने IPL में आने के बाद तो शौहरत कमाई ही, लेकिन इससे पहले भी वो अपनी जिंदगी शाही अंदाज में जीते आए हैं. हम आपको उनके जीवन के कुछ चुनिंदा कारनामें बता रहे हैं, जिसे जानकर आप उनके लाइफ जीने का अंदाजा लगा पाएंगे.   

यूर्निवर्सिटी में कई बार गए जेल

ललित मोदी का विवादों से पुराना रिश्ता है. पढ़ाई के दौरान ही साल 1985 में यूनिवर्सिटी में ड्रग्स बेचने के आरोप में वो पहली बार जेल गए थे. इसके बाद उन्हें हथियार से हमला करने के आरोप में भी गिरफ्तार किया गया. इतनी ही नहीं कॉलेज के वक्त मोदी पर एक स्टूडेंट को किडनेप करने का आरोप लगा. वो दो साल की जेल की सजा से तो बच गए, लेकिन एक बार फिर से वो कोर्ट पहुंचे और मेडिकल के आधार पर भारत जाने की अनुमति मांगी. कोर्ट ने उन्हें सामुदायिक सेवा करने का आदेश दिया और तब घर लौटने की अनुमति दी.

कार के पैसों से चुकाई मर्सिडीज की किस्त

ललित मोदी ने दिल्ली के एक प्रभावशाली बिजनेस क्लास परिवार में जन्म लिया था. उनके दादा राज बहादुर गुजरमल मोदी, गाजियाबाद के पास स्थित शहर मोदीनगर के संस्थापक थे और उन्होंने ही मोदी एंटरप्राइजेस की शुरुआत की थी. ललित ने अमेरिका में पढ़ने की जिद की और कार दिलवाने की मांग की. परिवार ने उन्हें पांच हजार डॉलर दिए और कोई सस्ती कार लेने की सलाह दी. लेकिन ललित ने सस्ती कार न लेकर मर्सिडीज कार इन्स्टॉलमेंट पर ली और 5 हजार डॉलर पहली किश्त के रूप में चुकाए.

मां की सहेली से की शादी

अमेरिका से भारत वापस आकर ललित मोदी ने परिवार का कारोबार संभाला. लेकिन इस धंधें में उनका मन नहीं लगता था. इसके बाद उन्होंने भारत की सबसे बड़ी तंबाकू कंपनियों में से एक, गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया में नौकरी की. वो वहां एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रहे. ललित मोदी को उनकी मां की दोस्त से प्यार हो गया. घर वालों के समझाने पर भी उन्होंने अपनी जिद नहीं छोड़ी और साल 1991 में मां की सहेली मीनल से शादी कर ली. मीनल उनसे 10 साल बड़ी थीं. बाद में मीनल की कैंसर से मौत हो गई.

विजय माल्या की बेटी को रखा पर्सनल असिस्टेंट

ललित मोदी के पास अपार दौलत थी. उन्होंने IPL चेयरमैन बनने के बाद देश-दुनिया में सफर करने के लिए प्राइवेट जेट रखा. यह चैलेंजर 300 लग्जरी 8 सीटर जेट था. वो एक दिन में कई देशों का दौरा कर लेते थे. ऐसा कहा जाता है कि वो प्राइवेट जेट को टैक्सी की तरह इस्तेमाल करते थे. जब IPL में धांधली और फिक्सिंग का खुलासा हुआ, तो लैला महमूद नाम की एक महिला का नाम सामने आया. ये महिला ललित मोदी की पर्सनल असिस्टेंट थी. बाद में पता चला कि लैला बिजनेसमैन और भगोड़े विजय माल्या की सौतेली बेटी थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news