आतंकवादी ने सिर पर गोली मारी, फिर भी जवान ने नहीं हारी हिम्मत, 2 आतंकियों को किया ढेर
Advertisement

आतंकवादी ने सिर पर गोली मारी, फिर भी जवान ने नहीं हारी हिम्मत, 2 आतंकियों को किया ढेर

सीआरपीएफ के एडीजीपी जुल्फकार हसन ने शहीद रमेश रंजन की वीरता की कहानी जो बताई, उसे आप भी पढ़िए. 

शहीद CRPF कांस्टेबल जीडी रमेश रंजन भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के देव टोला निवासी थे.

श्रीनगर: श्रीनगर के बाहरी इलाके में लवेपोरा इलाके में एक संक्षिप्त मुठभेड़ में बुधवार को दो आतंकवादी मारे गए और एक आतंकी गंभीर रूप से घायल हुआ जिसका इलाज श्रीनगर के स्टेट अस्पताल में चल रहा है. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के जवान रमेश रंजन शहीद हो गए. शहीद होने से पहले, बिहार के लाल शहीद रमेश रंजन ने जिस तरीके से आतंकियों से लोहा लिया, उसे पढ़कर आपको भी उनकी शहादत पर गर्व होगा. 

सीआरपीएफ के एडीजीपी जुल्फकार हसन ने शहीद रमेश रंजन की वीरता की कहानी जो बताई, उसे आप भी पढ़िए. उन्होंने कहा "श्रीनगर के बाहरी इलाके में लवेपोरा इलाके में तीन लोग एक स्कूटर पर 73 बटालियन के नाका की ओर आ रहे थे, वो बिना हेलमेट के थे और उन्हें रोका गया. स्कूटी पर सवार अंतिम व्यक्ति नीचे उतर गया और चादर को फेंकते हुए बंदूक निकल कर सीआरपीएफ जवान रमेश रंजन के सिर पर गोली मार दी. जवान ने हिम्मत नहीं हारे और आतंकियों को माकूल जवाब दिया और दो आतंकवादी को मार गिराया. तीसरे आतंकवादी को भी घायल कर दिया." 

शहीद CRPF कांस्टेबल जीडी रमेश रंजन भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के देव टोला निवासी थे. 3 साल पहले बड़े ही धूमधाम से सीआरपीफ कांस्टेबल जीडी रमेश रंजन की शादी हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक शहीद के दो बड़े भाई दिल्ली में इंजिनियर हैं. उनके पिता जी राधा मोहन सिंह रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर हैं. 
 
सलामी देने के बाद दी गई श्रद्धांजलि 
शहीद रमेश रंजन का पार्थिव शरीर आज सुबह पटना एयरपोर्ट पहुंचा, जहां शहीद को सलामी देने के बाद श्रद्धांजलि दी गई. उसके बाद उनका पार्थिव शरीर भोजपुर जिला के जगदीशपुर प्रखंड अन्तर्गत पैतृक आवास देव टोला गांव के लिए रवाना कर दिया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. पिता ने जब अपने बेटे को मुखाग्नि दी तो वहां खड़े सभी लोगों की आंखों में आंसू आ गए. बेटे के शहीद होने की खबर मिलते ही गांव में चीख-चीत्कार मच गया. मां सुमित्रा देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

Trending news