जम्मू कश्मीर के लेह में तापमान शून्य से 9.4 डिग्री नीचे पहुंचा
Advertisement

जम्मू कश्मीर के लेह में तापमान शून्य से 9.4 डिग्री नीचे पहुंचा

राज्य में लेह सबसे अधिक ठंडा रहा जहां तापमान शून्य से 9.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है. 

तापमान शून्य से नीचे क्रमश: 1.2 डिग्री तथा 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.(फाइल फोटो)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आयी है और राज्य में लेह सबसे अधिक ठंडा रहा जहां तापमान शून्य से 9.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कल रात लेह का न्यूनतम तापमान गिरकर शून्य से नीचे 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है .  निकटवर्ती कारगिल शहर का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कल रात की अपेक्षा इसमें तीन डिग्री सेल्सियस का सुधार हुआ है.

 सोमवार को यह सबसे अधिक ठंडा इलाका था. प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पारा तीन डिग्री गिरा और यहां का न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड और कोकरनाग का तापमान शून्य से नीचे क्रमश: 1.2 डिग्री तथा 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़े- उत्तर भारत में ठंड बढ़ी, लेह में तापमान शून्य से 12 डिग्री नीचे

उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा और गुलमर्ग में तापमान शून्य से नीचे क्रमश: दो डिग्री तथा 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. विभाग से मिली जानकारी में कहा गया है कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा के बेस कैंप पहलगाम का तापमान शून्य से नीचे चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग ने अपने अनुमान में कहा है कि कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र में अगले कुछ दिनों तक मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा. 

Trending news