Breaking News LIVE: कोर्ट में सरेंडर से पहले बिगड़ी मौलाना तौकीर रजा की तबीयत, सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती
Advertisement

Breaking News LIVE: कोर्ट में सरेंडर से पहले बिगड़ी मौलाना तौकीर रजा की तबीयत, सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती

Live Updates and Breaking News: केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज पीएम आवास पर आप प्रदर्शन करेगी. कंगना रनौत पर अभद्र टिप्पणी के मामले में महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. UN में इजरायल-गाजा के बीच युद्धविराम का प्रस्ताव 14-0 से पास हो गया है. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News LIVE: कोर्ट में सरेंडर से पहले बिगड़ी मौलाना तौकीर रजा की तबीयत, सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती
LIVE Blog

Breaking News LIVE 26th March 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी पीएम आवास पर प्रदर्शन करेगी. आप नेता और कार्यकर्ता सुबह 10 बजे से दिल्ली की सड़कों पर उतरेंगे और बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन से दिल्ली में भारी जाम लग सकता है और लोगों को परेशानी हो सकती है. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

इजरायल और गाजा की लड़ाई में रविवार को अचानक वो हो गया, जिसके बारे में शायद ही कोई इससे पहले कोई नहीं सोच सकता था. और ऐसा एक नहीं दो घटनाएं हुईं. पहले तो अमेरिका में जहां इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का इंतजार हो रहा था और वो वहां नहीं पहुंचे. और इस बात से अमेरिका को काफी दर्द हुआ. लेकिन, झटका सिर्फ अमेरिका को नहीं लगा, बल्कि इजरायल को भी लगा. और वो भी संयुक्त राष्ट्र में, जहां गाजा में युद्धविराम का प्रस्ताव चौदह शून्य के स्कोर से पारित हो गया. हैरानी तो इस बात की हुई  कि अमेरिका ने ना ही वोटिंग में हिस्सा लिया और ना ही वीटो का इस्तेमाल किया, जो इजरायल को तेज झटका है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

26 March 2024
23:42 PM

होली का जश्न मनाने के बाद तालाब में नहाते समय डूबने से 4 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत

ओडिशा के पांच जिलों में होली मनाने के बाद नहाते समय चार छात्रों समेत कम से कम आठ लोगों की डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि कटक में तीन छात्र डूब गए, बालासोर में दो और जगतसिंहपुर, गंजम और संबलपुर जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. ये घटनाएं इन जिलों के विभिन्न गांवों में होली समारोह के बाद हुईं.

20:43 PM
20:40 PM

भारत की जय नहीं मादर-ए-वतन हिंदुस्तान का नारा सबसे पहले अजीमुल्ला खां ने लगाया', BJP प्रवक्ता प्रेम शुक्ला का बयान 

 

 

20:18 PM

मंडी की कहानी, क्वीन vs रानी! मंडी की जंग सेलेब्रिटी बनाम राजघराना के बीच?

 

 

19:38 PM

बाल्टीमोर में बड़ा हादसा

अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में एक कंटेनर शिप 'फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज' (Francis Scott Key Bridge) से टकरा गई. जिसके बाद पुल पूरी तरह से गिर गया. जहाज कंपनी का कहना है, कि पुल से टकराने वाले जहाज पर सवार सभी चालक दल भारतीय थे. बताया जा रहा है, कि कुल मिलाकर 22 क्रू मेंबर्स थे.

 

18:47 PM

हिमाचल की 'मंडी' में आया 'सियासी भूचाल'! सियासत की 'मंडी' में किसका पलड़ा भारी ? 

 

18:45 PM

लद्दाख से सटी सीमा तक पहुंचना होगा आसान

लद्दाख से सटी सीमा तक पहुंचना होगा आसान. 20 साल की मेहनत सफल, निम्मू-पदुम-दारचा सड़क के दोनों छोर मिले, लद्दाख पहुंचने के लिए तीसरे विकल्प की सामरिक सड़क बहाल, बीआरओ के प्रोजेक्ट योजक ने बनाई 298 KM सड़क. 

18:34 PM

रामनवमी के अवसर पर अयोध्या राम नगरी में लाखों श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद

अयोध्या: रामनवमी के अवसर पर श्री राम मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा, मंदिर में 25-30 लाख लोगों के आने की उम्मीद है. हमें सोचना है, कि 5 साल के रामलला को कितना जगाना है. लोग अपने गांवों में भी रामनवमी मना सकते हैं. 

18:21 PM

के. कविता को लेकर क्या कहा कोर्ट ने

के.कविता की अंतरिम जमानत की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने 1 अप्रैल तक जवाब मांगा है. ED रिमांड अवधि के दौरान मेडिकल रिकॉर्ड उपलब्ध कराने की के.कविता की मांग कोर्ट ने मंजूर की है. रेड के दौरान सीज किए और जांच से जुड़े कुछ अहम दस्तावेजों को उपलब्ध कराने की के.कविता की मांग कोर्ट ने ठुकराई है. PMLA के सेक्शन19 A(2) के तहत Adjudicating Authority को सीलबंद कवर में एजेंसी की ओर से ये दस्तावेज भेजे गए थे. कोर्ट ने के कविता के अनुरोध पर उन्हें घर का बना खाना, दवाइयां गद्दा, स्लिपर्स, कपड़े, बेडशीट, किताबें, कंबल, पेन, पेपर, ज्वेलरी के इस्तेमाल की इजाजत दी है.

साथ ही के कविता तिहाड़ जेल पहुंच चुकी है. के कविता को तिहाड़ जेल की महिला जेल नंबर 6 के अलग सेल में रखा गया है. जेल मैन्युअल के हिसाब से आज के कविता को दाल, सब्ज़ी, चावल खाने को दिए जाएंगे, लेकिन अगर कोर्ट के आदेश में लिखा होगा कि उनको घर का खाना देने का आदेश है, तो उस हिसाब से कोर्ट के ऑर्डर का पालन किया जाएगा. 

17:28 PM

 पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता रवनीत बिट्टू भाजपा में शामिल

 

16:56 PM

'4 जून को फिर होली मनाएंगे', चिराग पासवान का बड़ा बयान

 

16:54 PM

30 मार्च को मेरठ में PM मोदी की बड़ी रैली, यूपी में BJP के प्रचार का आगाज!

 

16:33 PM

दिल्ली पहुंची कंगना रनौत, रात 8:30 बजे जेपी नड्डा से करेंगी मुलाकात 

16:23 PM

होली के हुड़दंग में 1500 से ज्यादा लोग पहुंचे अस्पताल 

LUCKNOW : होली के हुड़दंग में 1500 से ज्यादा लोग अस्पताल पहुंचे है. बताया जा रहा है, कि पिछले 24 घंटे के अंदर सिविल अस्पताल में 786 मरीज इमरजेंसी में भर्ती हुए है. वहीं 134 एक्सीडेंट के केस मिले है, इसके अलावा एलर्जी फीवर डिहाइड्रेशन आंखों की परेशानी को लेकर 37 मरीजों को एडमिट करना पड़ा है. बता दें, 11 मरीजों को सिविल अस्पताल से ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. तो kgmu में भी 232 मरीज पहुंचे हैं. लोक बंधु संयुक्त अस्पताल में 422 मरीजो का इलाज चल रहा है. साथ ही बलरामपुर अस्पताल में भी 324 लोगों का इलाज हुआ है. बता दें, यह होली के हुड़दंग का 3 बड़े अस्पतालों के ब्यौरा है.

16:20 PM

गिरफ्तारी पर 'संग्राम'...सड़क पर घमासान 

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को I.N.D.I.A गठबंधन की बड़ी रैली, गोपाल राय बोले- पुलिस के दम पर नहीं रुकेगा आंदोलन.

 

14:40 PM

कोर्ट में सरेंडर से पहले बिगड़ी मौलाना तौकीर रजा की तबीयत

कोर्ट में सरेंडर से पहले मौलाना तौकीर रजा की तबीयत बिगड़ गई है. सीने में दर्द उठने के बाद रजा को पहले बरेली के खुशलोक हॉस्पिटल भर्ती कराया गयाय फिर दिल्ली रेफर किया गया. तौकीर रजा को 27 मार्च को कोर्ट में सरेंडर करना है. तौकीर रजा के खिलाफ दो नॉन बेलेबल वारंट (एनबीडब्ल्यू) हो चुकी है. तौकीर रजा को कोर्ट ने साल 2010 में बरेली में हुए दंगों का मास्टरमाइंड माना है और 27 मार्च को बरेली कोर्ट में सरेंडर करना है.

14:16 PM

होली पर दिल्ली में कटे 3589 चालान

दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि होली 2024 समारोह के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली यातायात पुलिस के कड़े सक्रिय उपायों से दुर्घटनाओं में कमी आई है. नशे में गाड़ी चलाने, बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने और अन्य अपराधों सहित विभिन्न कारणों से कुल 3589 व्यक्तियों का चालान किया गया.

13:30 PM

रुकने वाला नहीं है आम आदमी पार्टी का आंदोलन: गोपाल राय

गोपाल राय ने ऐलान किया है, 'आम आदमी पार्टी का आंदोलन पुलिस के दम पर रुकने वाला नहीं है. आम आदमी पार्टी का अगला टारगेट रामलीला मैदान की महारैली है. AAP ने 31 मार्च की रणनीति शुरू कर दी है. राम लीला मैदान में 10 बजे देशभर से इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता आएंगे. दिल्ली के 2500 जगहों पर 27 मार्च के दिन AAP विधायक, पार्षद महारैली की तैयारी करेंगे. 28 मार्च को हर मंडल के प्रभारी लोगों को घर घर जाकर महारैली के लिए आमंत्रित करेंगे. सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन, राज कुमार आनंद, दिलीप पाण्डेय, शैली ओबेरॉय, दुर्गेश पाठक, कुलदीप कुमार, रितुराज झा, सही राम पहलवान को 31 मार्च की रामलीला मैदान रैली के लिए AAP की तरफ से ऑब्जर्वर बनाया गया है.'

13:14 PM

सोनम वांगचुक को लेकर अखिलेश का बीजेपी पर हमला

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोनम वांगचुक को लेकर बीजेपी पर हमला किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'पानी और नमक’ के सहारे अनशन करनेवालों का महत्व वो भाजपा क्या समझेगी, जिसकी आंख का पानी मर गया है और जो नमक का कर्ज़ तक चुकाना नहीं जानते. देश की जनता सोनम वांगचुक जी के लद्दाख और देश की सीमाओं की रक्षा के लिए किए जा रहे संघर्ष में हर तरह से उनके साथ है. हम सबका ‘सम्पूर्ण समर्थन’ देते हैं उनके इस आंदोलन को कामयाब बनाएगा. भाजपा के अहंकार ने उसकी देखने, सुनने और समझने की शक्ति छीन ली है। ये भाजपा का पतनकाल है.'

13:04 PM
12:57 PM

केजरीवाल पर जर्मनी के बाद अमेरिका ने किया कमेंट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कथित शराब नीति मामले में गिरफ्तारी पर अब अमेरिका ने कमेंट किया है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, अमेरिका ने केजरीवाल के लिए निष्पक्ष, पारदर्शी और समय पर कानूनी प्रक्रिया पालन करने की मांग की है. जर्मनी के बाद अमेरिका अरविंद केजरीवाल के मुद्दे पर कमेंट करने वाला दूसरा देश बन गया है.

12:35 PM

सीजफायर के प्रस्ताव को हमास ने किया खारिज

हमास ने संघर्ष विराम प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और इजराइल पर उसकी मुख्य मांगों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है, जिसमें युद्ध खत्म करने और गाजा से इजरायल की पूर्ण वापसी की बात भी शामिल है. एक बयान में आतंकवादी समूह ने कहा कि उसने मध्यस्थों को सूचित किया है कि वह अपनी मूल स्थिति पर कायम है, जिसे मार्च की शुरुआत में बताया गया था. इसमें कहा गया है कि इजरायल ने 'व्यापक युद्धविराम, पट्टी से (इजराइली) वापसी, विस्थापित लोगों की वापसी और वास्तविक कैदियों की अदला-बदली' की अपनी मूल मांगों का जवाब नहीं दिया है. यह बयान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा तत्काल युद्धविराम और गाजा में बंधक बनाए गए सभी बंधकों की रिहाई के लिए एक प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने के तुरंत बाद आया.

12:16 PM
11:42 AM

बलोच लिबरेशन आर्मी ने ली पाकिस्तान के नौसेना स्टेशन पर हमले की जिम्मेदारी

पाकिस्तान के तुर्बत में नौसेना स्टेशन PNS Siddique पर आतंकी हमला हुआ. इस हमले की ज़िम्मेदारी बलोच लिबरेशन आर्मी ने ली है. बीती रात हुए इस हमले के खिलाफ पाक सेना को हालात नियंत्रित करने में लंबा संघर्ष करना पड़ा. यह ऑपरेशन आज सुबह तक चलता रहा. पाक पीएम शहबाज़ शरीफ ने इस हमले के बाद जारी बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने हमें बड़े नुकसान से बचा लिया. हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे. तुर्बत पाक फौज का दूसरा सबसे बड़ा नौसैनिक हवाई अड्डा है.

11:23 AM

दिल्ली में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन जारी है. आप नेता और कार्यकर्ता पीएम आवास के बार प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे हैं. इस वजह से दिल्ली के कई इलाकों में जाम लग गया है. इसके अलावा लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद किए गए हैं. पटेल चौक मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय का गेट नंबर 5 बंद किया गया है.

11:03 AM

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता किए गए डिटेन

प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में लिया है. आम आदमी पार्टी के 8 से 10 कार्यकर्ताओं को पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर से डिटेन किया गया है. बताया जा रहा है कि ये कार्यकर्ता पंजाब से आए थे.

10:41 AM

शरद गुट 28 फरवरी को जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर NCP शरद पवार गुट की पहली सूची 28 को आएगी. NCP प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले दो दिन में उम्मीदवारों की पहली सूची आ जाएगी, जिसके मुताबिक लोकसभा की दस सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

10:31 AM

आप के प्रदर्शन की वजह से दिल्ली मेट्रों में एंट्री-एग्जिट बंद

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन को की वजह से लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद किए गए हैं. इसके अलावा पटेल चौक मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय का गेट नंबर 5 बंद किया गया है. दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी पीएम आवास पर प्रदर्शन कर रही है. आप नेता और कार्यकर्ता सुबह 10 बजे से दिल्ली की सड़कों पर उतरे हैं.

10:15 AM

ED हिरासत से केजरीवाल का स्वास्थ्य विभाग को निर्देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी हिरासत से स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किया है और कहा है कि मेरे जेल जाने से किसी भी गरीब को तकलीफ न हो. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि केजरीवाल ने ईडी की कस्टडी से स्वास्थ मंत्रालय को लेकर निर्देश जारी किया है. उन्होंने बताया कि सीएम केजरीवाल का मन इस बात से व्यथित है कि दिल्ली के कई अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में दवाई उपलब्ध नहीं हैं. मोहल्ला क्लिनिक में मुफ्त टेस्ट उपलब्ध नहीं है. इसको लेकर केजरीवाल ने कहा है कि इस मामले में जल्द से जल्द कदम उठाए जाएं और सभी अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में दवाई और टेस्ट मुफ्त में मिले और इसकी कोई कमी न हो.

09:43 AM

छावनी में तब्दील हो रही सेंट्रल दिल्ली

आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन को लेकर सेंट्रल दिल्ली छावनी में तब्दील हो रही है. AAP के प्रदर्शन के आह्वान के बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है. इसको लेकर बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है. DTP द्वारा निर्देशित चार मुख्य मार्गों पर गाड़ी रोकने या धीमी करने की भी इजाजत नहीं है. बड़ी संख्या में परामिलिट्री फ़ोर्सेज़ की तैनाती, मीडिया को भी पीएम आवास या संबंधित रास्तों पर रुकने की मनाही है. यातायात व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के लिए बड़ी संख्या में DTP के जवानों की तैनाती की गई है.

09:29 AM

Mukhtar Ansari Health Update: कैसी है मुख्तार अंसारी की हालत

यूपी के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी 3 दिन से यूरिन इंफेक्शन से परेशान था. मुख्तार अंसारी को रात 1 बजे जेल से जिला अस्तपताल में शिफ्ट किया गया. डॉक्टर्स ने शुरुआती जांच के बाद सर्जरी का सुझाव दिया, जिसके बाद सर्जरी के लिए मुख्तार को आईसीयू में शिफ्ट किया गया. मुख्तार अंसारी को सर्जरी के लिए आईसीयू में शिफ्ट किया गया है.

09:01 AM

आम आदमी पार्टी ने नहीं ली है प्रदर्शन की अनुमति: दिल्ली पुलिस

आम आदमी पार्टी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ पीएम आवास के बाहर प्रदर्शन करेगी. लेकिन, इस बीच दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि आप ने अपने प्रदर्शन को लेकर कोई अनुमति नहीं ली है. यानी परमिशन अप्लाई ही नहीं किया गया है. दिल्ली पुलिस ने कोई परमीशन नहीं दिया है. एतिहात के तौर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है और धारा 144 लगाई गई है.

08:43 AM

‘भारत माता की जय’ का नारा सबसे पहले एक मुस्लिम ने लगाया: पिनराई विजयन

सीपीआई (एम) नेता और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सीएए को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि ‘भारत माता की जय’ का नारा सबसे पहले एक मुस्लिम ने लगाया था. इसके अलावा उन्होंने RSS से पूछा कि क्या संघ परिवार उन्हें छोड़ने के लिए तैयार होगा? विजयन ने दावा किया कि संघ परिवार को इसकी जानकारी है कि 'भारत माता की जय' नारे लगाने वाले पहले व्यक्ति का नाम अजीमुल्ला खान था.

08:17 AM

असम सीएम के बयान पर ओवैसी का तंज

बांग्लादेश से आए मुसलमानों पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि बांग्लाभाषी मुसलमान पहले से ही भारतीय हैं. इसके साथ ही उन्होंने वफादारी का सबूत मांगने वालों को कट्टर बताया है.

07:59 AM

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की है और कहा है कि अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड और अकबर रोड जाने से बचें. इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर कुछ मेट्रो स्टेशनों को भी बंद किया जा सकता है. दिल्ली पुलिस इसे देखते हुए रूट डायवर्जन के साथ पटेल चौक, उद्योग भवन, केंद्रीय सचिवालय, लोक कल्याण मार्ग का मेट्रो स्टेशनों को भी बंद करवा सकती है.

07:45 AM

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ पीएम आवास पर आप का प्रदर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी पीएम आवास पर प्रदर्शन करेगी. आप नेता और कार्यकर्ता सुबह 10 बजे से दिल्ली की सड़कों पर उतरेंगे और बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन से दिल्ली में भारी जाम लग सकता है और लोगों को परेशानी हो सकती है. 

07:33 AM

कंगना पर अभद्र टिप्पणी के मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान

मंडी से बीजेपी उम्मीदवार और अभिनेत्री कंगना रनौत पर अभद्र टिप्पणी के मामले में महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. चुनाव आयोग को भेजी शिकायत में महिला आयोग ने कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के ‘इंस्टाग्राम’ अकाउंट से रनौत के बारे में कथित आपत्तिजनक पोस्ट किया गया, जिसे बाद में हटा दिया गया. कंगना अभद्र टिप्पणी पर सुप्रिया श्रीनेत ने सफाई देते हुए कहा किसी और ने मेरे अकाउंट से पोस्ट किया गया. इसको लेकर बीजेपी हमलावर हो गई है और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं.

07:21 AM

इजरायल और गाजा के बीच युद्धविराम का प्रस्ताव पारित

इजरायल और गाजा की लड़ाई में रविवार को अचानक वो हो गया, जिसके बारे में शायद ही कोई इससे पहले कोई नहीं सोच सकता था. और ऐसा एक नहीं दो घटनाएं हुईं. पहले तो अमेरिका में जहां इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का इंतजार हो रहा था और वो वहां नहीं पहुंचे. और इस बात से अमेरिका को काफी दर्द हुआ. लेकिन, झटका सिर्फ अमेरिका को नहीं लगा, बल्कि इजरायल को भी लगा. और वो भी संयुक्त राष्ट्र में, जहां गाजा में युद्धविराम का प्रस्ताव चौदह शून्य के स्कोर से पारित हो गया. हैरानी तो इस बात की हुई  कि अमेरिका ने ना ही वोटिंग में हिस्सा लिया और ना ही वीटो का इस्तेमाल किया, जो इजरायल को तेज झटका है.

07:08 AM

मुख्तार ने स्लो प्वाइजन देने का किया था दावा

मुख्तार अंसारी की ओर से दिए प्रार्थना पत्र में लिखा था कि 19 मार्च 2024 को उसके (मुख्तार अंसारी) खाने में कोई विषाक्त पदार्थ मिला था, जिसे खाने के बाद वह गंभीर रूप से बीमार हो गया था. उसने दावा किया था कि हाथ-पैर की नसों में बहुत दर्द है. घबराहट हो रही और हाथ-पैर ठंडे पड़ रहे हैं. ऐसा लगता है जैसे मौत हो जाएगी.

प्रार्थना पत्र में मुख्तार की ओर से यह भी लिखा गया था कि 40 दिन पहले खाने में किसी प्रकार का कोई धीमा जहर दिया गया, जिसके चलते खाना चखने वाले जेल स्टाफ की भी तबीयत खराब हो गई थी. इसके बाद 19 मार्च को खाने में फिर से जहर दिया जाना, किसी साजिश का हिस्सा है. इसलिए मेडिकल बोर्ड का गठन कराकर इलाज कराया जाए.

06:56 AM

मुख्तार ने बताया था जेल में जान का खतरा

हाल ही में मुख्तार अंसारी ने बांदा जेल में जान का खतरा बताया था. मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने मुख्तार की ओर से जस्टिस कमलकांत श्रीवास्तव को प्रार्थना पत्र दिया था और बांदा जेल में जान का खतरा बताया था.

06:53 AM

मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ी

माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है और बताया जा रहा है कि बांदा जेल में बंद मुख्तार की तबियत खराब हो गई है. इसके बाद मुख्तार अंसारी को जेल से बांदा के मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कराया गया है. मुख्तार को मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. देर रात जेल में तबियत खराब पर अस्पताल में भर्ती कराने की सूचना आ रही है.

Trending news