Breaking News: 'केजरीवाल के साथ हो रहा आतंकवादी जैसा बर्ताव' तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद बोले भगवंत मान
Advertisement

Breaking News: 'केजरीवाल के साथ हो रहा आतंकवादी जैसा बर्ताव' तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद बोले भगवंत मान

Breaking News: ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इसके अलावा केजरीवाल की न्यायिक हिरासत भी खत्म हो रही है और कोर्ट में उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News: 'केजरीवाल के साथ हो रहा आतंकवादी जैसा बर्ताव' तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद बोले भगवंत मान
LIVE Blog

Breaking News LIVE 15th April 2024: शराब नीति घोटाला आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव लड़ने से भी ज्यादा बड़ी चुनौती साबित हो गया है. एक ओर सीएम केजरीवाल जेल में हैं और दूसरी ओर उन्हें एक के बाद एक कोर्ट से झटका लग रहा है. आज ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली अरविंद केजरीवाल की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. दूसरी ओर आज ही अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत भी खत्म हो रही है और सीएम केजरीवाल की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल जाएंगे. जेल प्रशासन के मुताबिक मुलाकात एकदम सामान्य हालात में होगी और किसी भी तरह की VIP ट्रीटमेंट नहीं दी जाएगी.

ईरान ने इजरायल पर ड्रोन और मिसाइलें दागकर साबित कर दिया है कि उसने इजरायल को गीदड़भभकी नहीं दी थी. ईरान का अटैक एक और बड़े संघर्ष की आहट है. जिस तरह ईरान ने इजरायल पर 300 सौ से ज्यादा मिसाइल और ड्रोन से आसमानी हमला किया, उससे इजरायल भी भड़क गया है. हालांकि, इस बीच ईरान ने दावा किया है कि उनका ऑपरेशन खत्म हो चुका है. ईरान ने इजराइल पर इस हमले को 'ऑपरेशन ट्रू प्रॉमिस' नाम दिया. ईरान के हमले के बाद इजरायल के समर्थन में अमेरिका उतर आया है. व्हाइट हाउस ने कहा कि इजरायल अकेला नहीं है, हालांकि अमेरिका ने साफ किया है कि वो ईरान से जंग नहीं चाहता.

आज से अमरनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. इस साल 29 जून से अमरनाथ शुरू हो जाएगी, यात्रा के दौरान सुरक्षा में तैनात होने वाले जवानों की ट्रेनिंग भी शुरू हो गई है. 1 साल के इंतजार के बाद बाबा अमरनाथ के कपाट फिर से खुलने वाले हैं. इस बार 29 जून से 19 अगस्त तक अमरनाथ यात्रा की जा सकेगी. इसके लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. यात्रा के लिए श्रद्धालु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अगर ऑफलाइन करना होगा तो उसके लिए जम्मू में सुबह से ही रजिस्ट्रेशन काउंटर खुल जाएंगे.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

15 April 2024
22:43 PM

जिला न्यायपालिका में दिव्यांगों के लिए चार फीसदी आरक्षण संबंधी याचिका पर केंद्र, राज्यों को नोटिस

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को उस जनहित याचिका पर केंद्र, राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों और सभी उच्च न्यायालयों से जवाब मांगा जिसमें 2016 के एक कानून के तहत दिव्यांगों (पीडब्ल्यूडी) के लिए जिला न्यायपालिका की न्यायिक नियुक्तियों में चार प्रतिशत आरक्षण सहित अन्य राहत देने की मांग की गई है. जनहित याचिका में दिव्यांगों के अधिकारों से संबंधित कानून के अनुसार न्यायिक अधिकारियों की नियुक्ति के लिए मौजूदा न्यायिक सेवा के नियमों को ‘ठीक’ करने के लिए केंद्र और अन्य को निर्देश देने की मांग की गई है. प्रधान न्याधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला तथा न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने जनहित याचिका दायर करने वाले दो याचिकाकर्ताओं की तरफ से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता संजय पारिख की दलीलों पर गौर किया. याचिका में कहा गया है कि दिव्यांग जन अधिकार (आरपीडब्ल्यूडी) अधिनियम, 2016 के तहत न्यायिक अधिकारियों की नियुक्ति में दिव्यांग व्यक्तियों को उनका हक नहीं मिल रहा है.

21:43 PM

भारत से पश्चिम एशिया में स्थिरता लाने में भूमिका निभाने की उम्मीद करते हैं : इजराइली राजदूत

भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने सोमवार को यहां कहा कि इजराइल ‘‘मजबूत और परिस्थिति के अनुसार ढलने में सक्षम’’ है और वह ईरान के हालिया हमले के बाद जरूरत पड़ने पर उसका ‘‘मुकाबला’’ करेगा. उन्होंने साथ ही कहा कि भारत को पश्चिम एशिया क्षेत्र में स्थिरता लाने में भूमिका निभानी चाहिए. गिलोन ने यहां इजराइली दूतावास में ‘पीटीआई-भाषा’ से साक्षात्कार के दौरान कहा कि अमेरिका और ‘‘क्षेत्र में अन्य मित्रों’’ के समर्थन से इजराइली रक्षा बल ईरान द्वारा दागे गए ‘‘99 प्रतिशत’’ ड्रोन और मिसाइल रोकने में सफल रहे. उन्होंने कहा कि लेकिन शनिवार देर रात हुए हमले में नेवातिम हवाई अड्डे को ‘‘मामूली क्षति’’ पहुंची.

20:36 PM

BJP ने गढ़वाल से कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत की

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड के गढ़वाल से कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल के खिलाफ निर्वाचन आयोग को दी अपनी शिकायत में कहा है कि उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी पर ‘‘झूठे और मनगढ़त’’ आरोप लगाये हैं. भाजपा ने गोदियाल के इस आरोप का जिक्र किया कि सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार की जीत में मदद करने के लिए स्थानीय आबकारी विभाग की देखरेख में शराब की 9,000 पेटी की आपूर्ति की गई. भाजपा ने आयोग को दी अपनी शिकायत में कहा, ‘‘गोदियाल ने न केवल भाजपा उम्मीदवार की सत्यनिष्ठा पर, बल्कि जांच के दौरान मौजूद रहे पुलिस अधिकारियों और सरकारी अधिकारियों की ईमानदारी पर भी सवाल उठाया है.’’

19:18 PM

प्रणब, चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते समय आरबीआई पर रहता था दबावः डी सुब्बाराव

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव ने अपने संस्मरण में कहा है कि प्रणब मुखर्जी और पी चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते समय वित्त मंत्रालय आरबीआई पर ब्याज दरें नरम करने और आर्थिक वृद्धि की खुशनुमा तस्वीर पेश करने के लिए दबाव डालता था. सुब्बाराव ने हाल में प्रकाशित अपनी किताब ‘जस्ट ए मर्सिनरी?: नोट्स फ्रॉम माई लाइफ एंड करियर’ में यह भी लिखा है कि केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता के महत्व पर सरकार में ‘थोड़ी समझ और संवेदनशीलता’ ही है. उन्होंने किताब में कहा, ‘‘सरकार और आरबीआई दोनों में रहने के बाद मैं तनिक अधिकार से कह सकता हूं कि केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता के महत्व पर सरकार के भीतर थोड़ी समझ और संवेदनशीलता ही है.’’

18:10 PM

Jammu-Kashmir में लोकसभा चुनाव से पहले चार करोड़ रुपये मूल्य की नकदी, शराब जब्त : निर्वाचन आयोग

लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर में अधिकारियों ने चार करोड़ रुपये मूल्य से अधिक की नकदी, शराब, मादक पदार्थ और अन्य चीजें जब्त की हैं. भारत निर्वाचन आयोग ने सोमवार को यह जानकारी दी. आयोग ने बताया कि इस बार के लोकसभा चुनाव में देश में अब तक कुल 4,650 करोड़ रुपये की जब्ती हुई है, जो 2019 संसदीय चुनावों की तुलना में 175 करोड़ रुपये ज्यादा है. आयोग के मुताबिक, देश में लोकसभा चुनाव के 75 वर्षों के इतिहास में इस बार सबसे अधिक जब्ती हुई है जबकि चुनाव संपन्न होना अभी बाकी है. आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में 1.2 करोड़ रुपये की नकदी, 63 लाख रुपये की शराब, 2.35 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ और 5.59 लाख रुपये के अन्य सामान जब्त किए गए.

16:34 PM

DELHI की आदालत ने आबकारी नीति घोटाला मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सोमवार को 23 अप्रैल तक बढ़ा दी. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने केजरीवाल की हिरासत की अवधि बढ़ा दी . इससे पहले, केजरीवाल को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अदालत में पेश किया गया . उनकी पूर्व की हिरासत अवधि सोमवार को समाप्त हो रही थी . ईडी ने यह कहते हुए केजरीवाल की हिरासत 14 दिन बढ़ाने की मांग की कि जांच महत्वपूर्ण चरण में है. न्यायाधीश ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी, यह देखते हुए कि बीआरएस नेता के कविता सहित मामले में कुछ सह-अभियुक्तों की न्यायिक हिरासत उसी तारीख को समाप्त हो रही है.

15:40 PM

चुनावी बॉण्ड रद्द करने के फैसले पर पुनर्विचार के अनुरोध वाली याचिका न्यायालय में दायर

उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर कर इस अदालत के 15 फरवरी के उस फैसले पर पुनर्विचार का अनुरोध किया गया है, जिसमें मोदी सरकार की राजनीतिक चंदे की चुनावी बॉण्ड योजना को रद्द कर दिया गया था. वकील मैथ्यूज जे. नेदुम्पारा द्वारा दायर पुनर्विचार याचिका में कहा गया कि इस अदालत ने (योजना के खिलाफ) याचिका पर विचार किया और इस बात पर ध्यान दिए बिना ही कानून और योजना को रद्द कर दिया कि ऐसा करके वह संसद पर अपीलीय प्राधिकारी के रूप में कार्य कर रहा है. याचिका में कहा गया कि अदालत ने ऐसे मामले पर अपने विवेक का प्रयोग किया, जो विधायी और कार्यकारी नीति के विशिष्ट क्षेत्र में आता है.

14:30 PM

Arvind Kejriwal: अदालत ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढाई

दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सोमवार को 23 अप्रैल तक बढ़ा दी. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने केजरीवाल की हिरासत की अवधि बढ़ा दी. इससे पहले उन्हें वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालत में पेश किया गया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में थे. प्रवर्तन निदेशायल ने यह कहते हुए केजरीवाल की हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग की कि जांच महत्वपूर्ण चरण में है.

14:01 PM

गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शराब नीति मामले में गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया. मामले की सुनवाई करने पर सहमति जताते हुए न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ ने ईडी को 24 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. कोर्ट ने केजरीवाल को ईडी द्वारा दिए जाने वाले जवाब पर 27 अप्रैल तक हलफनामा, यदि कोई है तो, दाखिल करने की अनुमति दी है. मामले की अगली सुनवाई 29 अप्रैल को होगी.

13:33 PM

2 महीने में 17 प्रतिशत बढ़ गए सोने के दाम

दो महीनों में भारत में सोने की कीमतें लगभग 17 प्रतिशत बढ़कर 62 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम से लगभग 72 हजार 700 रुपये के स्तर पर पहुंच गई हैं. सोमवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमत लगभग 72,690 रुपये प्रति 10 ग्राम थी, जबकि मुंबई में यह 72,540 रुपये के आसपास रही. चेन्नई में सोने की कीमत सबसे ज्यादा 74,790 रुपये प्रति 10 ग्राम थी, जबकि कोलकाता और बेंगलुरु में यह 72,540 रुपये के आसपास थी.

13:05 PM

Bhagwant Mann meets Kejriwal: केजरीवाल के साथ हो रहा आंतकवादी जैसा बर्ताव: भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तिहाड़ जेल जाकर दिल्ली के अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है. केजरीवाल से मुलाकात के बाद भगवंत मान ने कहा, 'केजरीवाल को हार्ड कोर क्रिमिनल वाली सहुलियत भी नहीं मिल रही है. आंतकवादी जैसे बर्ताव हो रहा है. मोदी जी क्या चाहते हैं ये बर्ताव होगा. मुलाकात के दौरान शीशा लगा था वो भी गंदा था. ये बीजेपी को बहुत महंगा पड़ेगा. मुझे अपने आप का संभालने में थोड़ा टाईम लगा. केजरीवाल ने पंजाब का हाल पूछा.' उन्होंने आगे कहा, 'केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे. हम चट्टान की तरह केजरीवाल के साथ हैं. 4 जून को पता चल जाएगा. हम एक बहुत बड़ी ताकत बनकर उभरेंगे.'

12:09 PM

Bhagwant Mann-Arvind Kejriwal Meeting: केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे भगवंत मान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली की तिहाड़ जेल पहुंचे हैं. दोनों नेताओं के बीच करीब 30 मिनट तक दोनों की मुलाकात होगी और इस दौरान किसी तरह का वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया जाएगा. इससे पहले 10 अप्रैल को तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुरक्षा से जुड़े कारणों का हवाला देते हुए मुलाकात की इजाज़त देने से इंकार कर दिया था.

11:47 AM

Delhi Crime News: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस पर की फायरिंग

दिल्ली के छावला इलाके में लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस पर फायरिंग की है. बदमाशों ने जाते-जाते रंगदारी भी मांगी और एक लेटर भी फेंक कर गए हैं. लेटर में लिखा है 1 करोड़ का इंतजाम कर लेना, नहीं तो अंजाम देख लेना. बदमाश बाइक पर सवार होकर आए थे. ये वारदात रविवार दोपहर को अंजाम दी गई. पुलिस बदमाशों की पहचान कर रही है.

11:21 AM

Salman Khan Firing: पुरानी बाइक से आए थे सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले

मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, जिस बाइक पर बैठकर आरोपी आए और सलमान खान के घर पर फायरिंग की वो रायगढ़ पासिंग की सेकंड हैंड बाइक है, जिसे आरोपियों ने खरीदा था. पुलिस ने ये बाइक बरामद कर ली है. पुलिस ये जानने में जुटी है कि इसका पहले वाला मालिक कौन था और इस बाइक को खरीदने में क्या किसी शख्स ने इन आरोपियों की मदद की थी, क्योंकि ये दोनो ही आरोपी मुंबई के नहीं हैं.

10:49 AM
Salman Khan Firing: 10वीं तक पढ़ा है सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाला राहुल
 
सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले विशाल राहुल उर्फ कालू का डोजियर विशाल गुरुग्राम का रहने वाला है और 10वीं तक पढ़ा है. उसके खिलाफ 5 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. फायरिंग और बाइक चोरी के मामले दिल्ली और गुरुग्राम में दर्ज हैं.
10:15 AM

K Kavitha: के. कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत मे भेजा

दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है. सीबीआई ने 14 दिन न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी. 23 तारीख को ईडी के केस में भी के कविता की कस्टडी खत्म हो रही है, इसलिए 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

09:59 AM

Salman Khan Firin: सलमान के घर क्यों हुई फायरिंग?

सूत्रों के मुताबिक सलमान के घर पर फायरिंग के मामले में पुलिस की सबसे पुख्ता थ्योरी सामने आई है. सलमान के घर पर फायरिंग करने की 2 सबसे बड़ी वजह पता चली है. जानकारी के मुताबिक, पहला सलमान खान को इस बात का एहसास दिलाना की वो लॉरेन्स बिश्नोई गैंग की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं हैं. दूसरी और सबसे बड़ी वजह है मुंबई के दौलतमंदों से मोटी एक्सटॉर्शन वसूलना. सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों की माने तो यही वजह है कि सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के बाद कबूलनामे का जो फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला गया, उसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी नाम लिखा था. सुरक्षा एजेंसियों को लगता है कि दाऊद का नाम लिखने के पीछे की सबसे बड़ी वजह ये बताने की है कि अब मुंबई में दाऊद की कोई हैसियत नहीं है. सुपरस्टार सलमान के घर पर फायरिंग करवाकर लॉरेन्स बिश्नोई गैंग मुंबई को एक्सटॉर्शन की एक बड़ी मार्किट के तौर पर देख रहा है.

09:47 AM

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर हादसे में 2 की मौत, 18 लोग बचाए गए

मेरठ जोन एडीजी ध्रुवकांत ठाकुर ने बताया की प्रशासन और NDRF की टीमें मौके पर मौजूद हैं. अब तक 18 लोगों को निकाला जा चुका है, जिसमें से 2 की मृत्यु हुई है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. अब तक की जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति के फंसे होने की आशंका है. बचाव अभियान जारी है.

09:35 AM

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में बड़ा हादसा

यूपी के मुजफ्फरनगर में जैक से लैटर उठाते वक्त दो मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई मजदूर घायल है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में निर्माणाधीन दो मंजिला मकान गिरने से बड़ा हादसा हो गया. मलबे में दबे 16 लोगों को बाहर निकाला गया, जिमसें 2 की मौत हो गई. हालांकि, कुछ और लोगो के दबे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि जैक से मकान को उठाने का काम हो रहा था उसी दौरान ये हादसा हुआ. हादसे के तुरंत बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई और आनन-फानन में आसपास के लोग मलबा हटाना शुरू कर दिया. सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और मजदूरों को बाहर निकालने के लिए जेसीबी बुलाई गईं हैं.

09:09 AM

Shri Krishna Janmabhoomi: श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होगी. सर्वे की इजाजत और सभी मामलों को ट्रांसफर करने के हाईकोर्ट के आदेश को भी चुनौती दी गई है.

08:41 AM

इजरायल और ईरान में रह रहे भारतीयों के लिए एडवाइजरी

इजरायल पर ईरान के हमले के बाद बड़े टकराव की आशंका जताई जा रही है. इस बीच भारत ने इजरायल और ईरान में रह रहे भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की है. भारत ने अपने नागरिकों से शांत रहने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सुरक्षा प्रोटोकॉल पालन करने की सलाह दी है और अतिरिक्त हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं.

08:17 AM

इजरायल के समर्थन में उतरा अमेरिका, लेकिन नहीं चाहता ईरान से जंग

ईरान और इजरायल के टकराव से दुनिया तीसरे विश्वयुद्ध के मुहाने पर आते हुए दिखाई दे रही है. दुनियाभर के देशों में जहां इस बात की चिंता है, तो वहीं कई देश इजरायल के समर्थन में खड़े हो गए हैं, जिसमें बड़ा नाम सुपरपावर अमेरिका का है. ईरान के खिलाफ संघर्ष में अमेरिका, इजरायल के साथ मजबूती के साथ खड़ा है. व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा कि इजरायल अकेला नहीं हैं. हालांकि, अमेरिका ने साफ किया है कि वो ईरान से जंग नहीं चाहता. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति भी इजरायल को हरसंभव मदद की बात कह चुके हैं. जहां एक तरफ अमेरिका, इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा है तो वहीं ईरान ने अमेरिका को बीच में ना आने की धमकी दी है.

07:51 AM

केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जाएंगे भगवंत मान

शराब नीति घोटाले के आरोप में आज बेहद अहम दिन है. आज ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. वहीं दूसरी ओर पंजाब के सीएम आज केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जाएंगे. दोपहर 12 बजे दोनों की मुलाकात होगी. जेल प्रशासन के मुताबिक मुलाकात एकदम सामान्य हालात में होगी. इसके लिए किसी भी तरह की VIP ट्रीटमेंट नहीं दी जाएगी, क्योंकि जेल के अंदर सुरक्षा कर्मियों द्वारा हथियार ले जाना प्रतिबंधित है. इससे पहले 10 अप्रैल को तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुरक्षा से जुड़े कारणों का हवाला देते हुए मुलाकात की इजाज़त देने से इंकार कर दिया था.

07:29 AM

केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

शराब नीति घोटाला आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव लड़ने से भी ज्यादा बड़ी चुनौती साबित हो गया है. एक ओर सीएम केजरीवाल जेल में हैं और दूसरी ओर उन्हें एक के बाद एक कोर्ट से झटका लग रहा है. आज ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली अरविंद केजरीवाल की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. दूसरी ओर आज ही अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत भी खत्म हो रही है और सीएम केजरीवाल की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

07:14 AM

अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

आज से अमरनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. इस साल 29 जून से अमरनाथ शुरू हो जाएगी, यात्रा के दौरान सुरक्षा में तैनात होने वाले जवानों की ट्रेनिंग भी शुरू हो गई है. 1 साल के इंतजार के बाद बाबा अमरनाथ के कपाट फिर से खुलने वाले हैं. इस बार 29 जून से 19 अगस्त तक अमरनाथ यात्रा की जा सकेगी. इसके लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. यात्रा के लिए श्रद्धालु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अगर ऑफलाइन करना होगा तो उसके लिए जम्मू में सुबह से ही रजिस्ट्रेशन काउंटर खुल जाएंगे.

 

07:00 AM

ईरान के इजरायल पर अटैक से बड़े संघर्ष की आहट

ईरान ने इजरायल पर ड्रोन और मिसाइलें दागकर साबित कर दिया है कि उसने इजरायल को गीदड़भभकी नहीं दी थी. ईरान का अटैक एक और बड़े संघर्ष की आहट है. जिस तरह ईरान ने इजरायल पर 300 सौ से ज्यादा मिसाइल और ड्रोन से आसमानी हमला किया, उससे इजरायल भी भड़क गया है. हालांकि, इस बीच ईरान ने दावा किया है कि उनका ऑपरेशन खत्म हो चुका है. ईरान ने इजराइल पर इस हमले को 'ऑपरेशन ट्रू प्रॉमिस' नाम दिया.

Trending news