कर्नाटक के मांडया में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव, हिंदुओं की दुकानें खोलकर लगाई गई आग
Advertisement
trendingNow12424512

कर्नाटक के मांडया में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव, हिंदुओं की दुकानें खोलकर लगाई गई आग

Breaking News 20th August 2024: बहराइच में भेड़ियों का आतंक जारी है और इस 2 बच्चों को निशाना बनाया है. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए विनेश फोगाट आज नामांकन दाखिल करेंगी. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला हैरिस और ट्रंप के बीच बहस जारी है. देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

कर्नाटक के मांडया में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव, हिंदुओं की दुकानें खोलकर लगाई गई आग
LIVE Blog

आज की ताजा खबर 11 सितंबर 2024 LIVE: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर की तलाश में वन विभाग को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली. वन विभाग ने पांचवें भेड़िए को तो पकड़ लिया, लेकिन छठा भेड़िया अब भी आजाद है और लोगों को शिकार बना रहा है. भेड़िए ने 2 बच्चों को फिर निशाना बनाया, जिनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है. अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे के आमने-सामने आए, जब दोनों नेताओं के बीच एकमात्र राजनीतिक बहस हुई. इस दौरान दोनों के बीच गरमागरम बहुस हुई. बहस के दौरान कमला हैरिस ने गर्भपात के मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप को घेरा और कहा कि महिलाओं के च्वाइस की आजादी होनी चाहिए और ट्रंप महिलाओं को ना बताएं कि उन्हें अपने बॉडी के साथ क्या करना चाहिए. शिमला में अवैध मस्जिद निर्माण का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है. आज शिमला के लिए बड़ा दिन है, क्योंकि हिन्दूवादी संगठन प्रदर्शन पर अड़े हुए हैं. हिन्दूवादी संगठनों से संजौली में बने अवैध मस्जिद पर प्रशासन और संगठनों के बीच बातचीत विफल हो गई है तो प्रशासन ने इलाके में धारा 163 लागू कर दी है और जगह-जगह पुलिस की तैनाती है.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

11 September 2024
23:10 PM

कर्नाटक के मांडया में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव

कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव की घटना सामने आई है. आरोप है कि मुस्लिम समुदाय ने माहौल बिगाड़ने के लिए इस घटना को अंजाम दिया. कई दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी की भी खबर है.

22:50 PM

हरियाणा चुनाव के लिए बीजेपी की आखिरी सूची जारी

बीजेपी ने हरियाणा के उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी सूची जारी कर दी है. इस आखिरी सूची में बीजेपी ने महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव को मैदान में उतारा है. फरीदाबाद एनआइटीसी से सतीश फागना को टिकट मिला है, जबकि सिरसा से रोहतास जांगड़ा बीजेपी उम्मीदवार होंगे.

22:36 PM

AAP ने जुलाना सीट पर पहलवान कविता दलाल को चुनाव मैदान में उतारा 

आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को 21 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की और जुलाना विधानसभा सीट पर वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) की पूर्व पहलवान कविता दलाल को चुनाव मैदान में अपना प्रत्याशी बनाया है. ‘आप’ के ये सभी उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले आम आदमी पार्टी तीन सूची जारी कर 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस ने जुलाना विधानसभा क्षेत्र से विनेश फोगाट को अपना उम्मीदवार बनाया है, जिसके बाद से यह सीट चर्चा का विषय बन गयी है. वहीं ‘आप’ प्रत्याशी कविता जुलाना के मालवी गांव की रहने वाली हैं. दिल्ली के जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के आंदोलन को समर्थन करने वाली कविता दलाल अब विनेश फोगाट से ही चुनाव में आमना-सामना करेगी. वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कैप्टन योगेश बैरागी को जुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है. योगेश बैरागी (35) एक प्रमुख एयरलाइंस में सीनियर पायलट रह चुके हैं.

21:12 PM

कोलकाता में हड़ताली डॉक्टरों ने की ये मांग

आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों ने बंगाल सरकार को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री की मौजूदगी वाली बैठक में 30 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के शिरकत की अनुमति देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर सीएम डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने को तैयार होती हैं तो वे हड़ताल वापस लेने पर सहमत हो सकते हैं.

20:32 PM

पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने वाघा सीमा विस्तार की योजना शुरू की

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने भारत से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ‘वाघा संयुक्त जांच चौकी विस्तार परियोजना’ की औपचारिक शुरुआत की है, जिसका मुख्य उद्देश्य दर्शकों के बैठने के लिए अधिक स्थान उपलब्ध कराना है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बैठक क्षमता को मौजूदा 8,000 से बढ़ाकर 24,000 करने का लक्ष्य है. इस परियोजना की लागत तीन अरब पाकिस्तानी रुपये है और इसके पूरा होने की समय सीमा दिसंबर 2025 है. कथित तौर पर इस परियोजना का उद्देश्य भारतीय पक्ष की ओर दर्शकों की बैठक क्षमता के अनुरूप विस्तार करना है. 

19:44 PM

कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से नामांकन दाखिल किया 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने बुधवार को जींद जिले की जुलाना सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. कुश्ती से राजनीति में आईं विनेश हाल में कांग्रेस में शामिल हुई हैं. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जुलाना सीट से नामांकन के दौरान रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और सोनीपत के सांसद सतपाल ब्रह्मचारी भी विनेश के साथ थे. 

18:37 PM

यूपी धर्मांतरण मामले में सुनाई गई उम्र कैद की सजा

यूपी के धर्मांतरण मामले में एनआई कोर्ट ने आज आरोपी उमर गौतम ,कलीम सिद्धकी कौसर आलम, फराज बाबुल्लाह शाह, प्रसाद रामेश्वर कोवरे उर्फ आदम, भुप्रिय बंदों उर्फ अरसलान, मुफ्ती काजमी जहागीर कासमी, इरफान सेख, सलाउद्दीन जैनुद्दीन सेख, अब्दुल धीरज गोविंद राव जगताप, सरफराज अली जाफरी और अब्दुल्लाह उमर को NIA कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई.

17:53 PM

कालिंदी एक्सप्रेस साजिश मामले में आरोपी शाहरुख से पूछताछ

कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करनी की साजिश में यूपी ATS हिरासत में लिए संदिग्ध आरोपी शाहरुख से पूछताछ कर रही है. घटना वाले दिन एक घण्टा पहले शाहरुख ने घटना के पास सेल्फी ली थी. जांच में पता चला है कि शाहरुख ने नाम बदलकर फेसबुक पर आईडी बनाई हुई है. इसमें उसने भगवा अंगोछा पहनकर फेसबुक पर फोटो डाला था. यह भी पता चला है कि वह कई बार बंगाल जा चुका है. 

17:07 PM

कठुआ एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर

कठुआ में चल रहे एनकाउंटर में सेना ने 2 आतंकी ढेर कर दिए हैं. भारतीय सेना की ओर से जारी बयान के मुताबिक राइजिंग स्टार कॉर्प्स के जवान जब कठुआ के खंडारा में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी यह एनकाउंटर शुरू हुआ. इस एनकाउंटर में अब तक 2 आतंकी मारे जा चुके हैं.

16:23 PM

हरियाणा चुनावों के लिए AAP ने जारी की चौथी सूची

हरियाणा असेंबली चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है. इस सूची में पार्टी ने कुल 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. AAP अब तक 61 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है. हरियाणा में असेंबली की कुल 90 सीटें हैं. 

14:29 PM

अवैध निर्मल को तुरंत गिराना चाहिए: बीजेपी सांसद

शिमला में अवैध निर्माण कॉम्पलेक्सों चल रहे विवाद पर शिमला के सांसद सुरेश कश्यप ने ज़ी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि अवैध निर्मल को तुरंत गिराना चाहिए. हिंदू संगठन के लोग वहां शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने के लिए पहुंचे हैं और शांतिपूर्ण से प्रदर्शन करना सबका अधिकार है. ⁠अवैध निर्माण का मामला कोर्ट में विचाराधीन है.

14:10 PM

शिमला मस्जिद विवाद: जय श्री राम, हिंदू एकता जिंदाबाद के लगे नारे

शिमला के संजौली इलाके में एक मस्जिद में अवैध निर्माण ढहाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधक तोड़ दिए, जिसके बाद बुधवार को सुरक्षाबलों ने उन पर लाठीचार्ज किया. ‘जय श्री राम’ और ‘हिंदू एकता जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए सैकड़ों प्रदर्शनकारी सब्जी मंडी ढल्ली में एकत्र हुए और अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संजौली की ओर कूच करने लगे तथा उन्होंने ढल्ली सुरंग के समीप लगाए अवरोधक तोड़ दिए. हिंदू समूहों के आह्वान पर एकत्रित हुए प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद के समीप दूसरा अवरोधक भी तोड़ दिया जिसके बाद पुलिस को उन्हें खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज और पानी की बौछारों का इस्तेमाल करना पड़ा. संजौली इलाके की मस्जिद में अवैध निर्माण को लेकर बढ़ते तनाव और विवादित ढांचा गिराने की मांग को लेकर हिंदू संगठनों के बंद के आह्वान के बीच संजौली और आसपास के इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. शिमला जिला प्रशासन ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा आदेश जारी किए है, जिसके तहत पांच से अधिक लोगों के एकत्रित होने और हथियार रखने पर रोक है. कुछ हिंदू संगठनों ने बुधवार को संजौली बंद का आह्वान करते हुए अवैध विवादित ढांचे को गिराने और राज्य में आ रहे बाहरी लोगों के पंजीकरण की मांग की है.

13:09 PM

शिमला में मस्जिद के खिलाफ हिंदू संगठनों का प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली में मस्जिद को लेकर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन जारी है और प्रदर्शनकारी उग्र हो गए हैं. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी और पुलिस पर पथराव भी किया. इसके बाद प्रदर्शनकारी लगातार मस्जिद की तरफ आगे बढ़ने की कोशिश भी कर रहे हैं. हालात को काबू करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है और लाठीचार्ज भी किया है. इस मामले पर हिमाचर प्रदेश के मंत्री और कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सभी को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन कोई ऐसी स्थिति नहीं बननी चाहिए, जिससे शांति खराब हो. लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ने नहीं दिया जा सकता है.

12:49 PM

अखिलेश यादव के ट्वीट पर अपर्णा यादव का पलटवार

अखिलेश यादव के ट्वीट पर अपर्णा यादव ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'किसी भी क्रिमिनल की कोई जाति नहीं होती. कितने आतंकवादी मुसलमान तो क्या हर मुसलमान आतंकवादी है. एनकाउंटर की निष्पक्ष जांच हो. यूपी सरकार इस तरह के क्राइम के खिलाफ है. एनकाउंटर अगर हुआ है तो उसके पीछे कोई कारण रहा होगा. फोर्स सुरक्षा के लिए बनी है.' बता दें कि सुल्तानपुर में लूट कांड मामले में मंगेश यादव के एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने सवाल उठाए थे.

12:40 PM

अपर्णा यादव ने 8 दिन बाद संभाला महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पद

बीजेपी नेता और मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने आखिरकार 8 दिन बाद उत्तर प्रदेश महिला आयोग का उपाध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है. इससे पहले उनकी नाराजगी की बात आई थी और अटकलें लगाई जाने लगी थी कि वो समाजवादी पार्टी में वापसी कर सकती हैं. हालांकि, अब उन्होंने कहा है कि वो नाराज नहीं हैं और उन्होंने सिर्फ अपनी अपनी बात रखी.

12:26 PM

कालिंदी एक्सप्रेस साजिश: अलग-अलग बिंदुओं पर जांच में जुटी 6 टीमें

सूत्रों के अनुसार, कालिंदी एक्सप्रेस मामले में DCP पश्चिम द्वारा बनाई गई 6 टीम अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर रही है. इंस्पेक्टर शिवराजपुर, इंस्पेक्टर बिल्लौर, इंस्पेक्टर चौबेपुर के नेतृत्व में तीन टीम जनपद के बाहर जाकर छापेमारी कर रही हैं. अन्य टीम सबूत एकत्रित करने में जुटी है.

12:05 PM

Malaika Arora Father Suicide: मलाइका अरोड़ा के पिता ने की खुदकुशी

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा के पिता ने खुदकुशी कर ली है. बताया जा रहा है कि मुंबई स्तिथ बांद्रा के घर से छलांग लगाई. हालांकि, अभी तक खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है.

11:37 AM

राहुल गांधी पर अमित शाह का पलटवार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार किया है और कहा है कि देश विरोधी बयान देना उनकी आदत बन गई है. उन्होंने कहा, 'देश को बांटने की साजिश करने वाली ताकतों के साथ खड़े होना और देश विरोधी बयान देना राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आदत बन गई है. चाहे वह जम्मू-कश्मीर में जेकेएनसी के देश विरोधी और आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना हो या विदेशी मंचों पर भारत विरोधी बयान देना हो, राहुल गांधी ने हमेशा देश की सुरक्षा को खतरे में डाला है और भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. राहुल गांधी के बयान से कांग्रेस की क्षेत्रवाद, धर्म और भाषाई मतभेदों के आधार पर दरार पैदा करने की राजनीति उजागर होती है. देश में आरक्षण खत्म करने की बात कहकर राहुल गांधी ने एक बार फिर कांग्रेस के आरक्षण विरोधी चेहरे को सामने ला दिया है. उनके मन में जो विचार थे, वे आखिरकार शब्दों के रूप में सामने आ ही गए. मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि जब तक भाजपा है, तब तक न तो कोई आरक्षण खत्म कर सकता है और न ही कोई देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर सकता है.'

11:10 AM

सेमीकॉन इंडिया एक्सपो का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रेटर नोएडा सेमीकॉन इंडिया एक्सपो (Semicon India Expo) का उद्घाटन किया है. यह कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा और सेमीकॉन इंडिया एक्सपो 2024 में सेमीकंडक्टर सेक्टर बड़े-बड़े दिग्गज हिस्सा लेंगे.

10:57 AM

आजम खान की अर्जी पर SC में सुनवाई 2 हफ्ते के लिए टली

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट (SC) में सुनवाई दो हफ्ते के लिए टल गई है. आजम की ओर से वकील कपिल सिब्बल के सुनवाई के दौरान मौजूद न रहने के चलते सुनवाई टली. आजम खान ने यूपी में दर्ज मामलों के ट्रायल को यूपी से बाहर ट्रांसफर किए जाने की मांग की है. आजम खान ने अपनी याचिका में मौजूदा यूपी सरकार पर राजनीतिक बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया है.

10:44 AM

Mahakumbh 2025: प्रयागराज महाकुंभ पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

प्रयागराज महाकुंभ 2025 के दौरान श्रद्धालुओं के लिए प्रमुख स्नान पर्व पर स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. भारतीय रेलवे प्रमुख स्नान पर्व पर 900 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा. प्रयागराज के अलग-अलग डायरेक्शन वाले स्टेशन से स्पेशल ट्रेनें संचालित होंगी. मकर संक्रान्ति, मौनी अमावस्या और बसंत पंचमी पर्व पर स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. स्नान पर्व से एक दिन पहले और दो दिन बाद तक चलाई स्पेशल ट्रेनें जाएंगी. डायरेक्शन के हिसाब से कलर कोडेड टिकटिंग व्यवस्था भी लागू रहेगी. कलर कोडेड टिकटिंग व्यवस्था से श्रद्धालुओं को भटकना नहीं पड़ेगा.

10:37 AM

पीएम मोदी पहुंचे ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंच गए हैं. पीएम मोदी थोड़ी देर में ग्रेटर नोएडा में सेमीकॉन इंडिया एक्सपो (Semicon India Expo) का उद्घाटन करेंगे. तीन दिनों तक चलने वाले सेमीकॉन इंडिया एक्सपो 2024 में सेमीकंडक्टर सेक्टर बड़े-बड़े दिग्गज भाग लेंगे.

10:28 AM

Delhi Rain Yellow Alert: दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे और हल्की बारिश हुई. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार तक और बारिश की भविष्यवाणी की है और शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार, कई कारकों के चलते दिल्ली में नमी बनी रहने की संभावना है. इससे जलभराव हो सकता है, खासकर निचले इलाकों में और यातायात बाधित हो सकता है.

10:04 AM

Lucknow News: अवैध धर्मांतरण मामले में आज कोर्ट सुनाएगा सजा

अवैध धर्मांतरण मामले में आज कोर्ट सजा सुनाएगा. एनआईए एटीएस कोर्ट सभी 16 आरोपियों को सजा सुनाएगा. मौलाना उमर गौतम, मौलाना कलीम सिद्दीकी, कौसर आलम, फराज बाबुल्लाह शाह, प्रसाद रामेश्वर कोवरे उर्फ आदम, भुप्रिय बंदों उर्फ अरसलान, मुफ्ती काजमी जहागीर कासमी, इरफान सेख, सलाउद्दीन जैनुद्दीन सेख, राहुल भोला, अब्दुल मन्नान उर्फ मुन्ना यादव, मो सलीम, आतिफ उर्फ कुणाल अशोक चौधरी, धीरज गोविंद राव जगताप, सरफराज अली जाफरी और अब्दुल्लाह उमर समेत 16 लोगों को अवैध धर्मांतरण मामले में कल दोषी पाया गया था. मौलाना कलीम के करीबी आरोपी इदरीस कुरैशी को हाईकोर्ट से स्टे मिला.

09:45 AM

Haryana Chunav 2024: आप उम्मीदवार आज करेंगे नामांकन

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आज नामांकन भरेंगे. आम आदमी पार्टी हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा कलायत में नामांकन करेंगे. दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया नामांकन में शामिल होंगे. सोहना से AAP उम्मीदवार धर्मेंद्र खटाना और उचाना से आप प्रत्याशी पवन फौजी के नामांकन में सांसद राघव चड्ढा शामिल होंगे. आप ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक 40 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

09:29 AM

Kalindi Express News: कानपुर कालिंदी एक्सप्रेस हादसे में हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को किया गिरफ्तार

कानपुर कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश के मामले में हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हिस्ट्रीशीटर शाहरुख जहां घटना हुई थी, वहां से कुछ दूर सेल्फी लेने पहुंचा था. वही, पूछताछ के लिए पकड़े गए 6 संदिग्धों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है. पश्चिम बंगाल से लौटे हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को ATS ने गिरफ्तार किया है और पूछताछ के लिए लखनऊ ले गई है. कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश के मामले की जांच में जुटी एटीएस की टीम ने शिवराजपुर थानाक्षेत्र के मुड़ेरी गांव से हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ शहर और आसपास के जिलों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह काफी दिनों तक पश्चिम बंगाल में छिपा रहा. दो महीने पहले ही शहर वापस लौटा था. खुफिया एजेंसी पता कर रही है कि संदिग्ध किसी आतंकी संगठन से जुड़ा तो नहीं है. हिस्ट्रीशीटर शाहरुख पश्चिम बंगाल के अलावा आगरा में भी रह चुका है. उधर, टीम कन्नौज, छिबरामऊ, मकनपुर, बिल्हौर के कई लोगों पर स्थानीय पुलिस की मदद से नजर रखे हुए है.

09:20 AM

Kolkata Case: प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने नहीं माना सुप्रीम कोर्ट का आदेश

आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों ने मंगलवार शाम पांच बजे तक काम पर लौटने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के निर्देश की अवज्ञा करते हुए कहा कि वे अपनी मांगें पूरी होने और आरजी कर अस्पताल घटना में जान गंवाने वाली डॉक्टर को न्याय मिलने तक ड्यूटी पर नहीं लौटेंगे. इस बीच, आंदोलनकारी डॉक्टरों ने आरजी कर अस्पताल मुद्दे पर गतिरोध दूर करने के लिए राज्य सचिवालय में वार्ता के वास्ते पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निमंत्रण को ई-मेल की भाषा पर आपत्ति जताते हुए मंगलवार को ठुकरा दिया.

09:01 AM

शिमला में धारा 163 लागू, जगह-जगह पुलिस की तैनाती

शिमला में अवैध मस्जिद निर्माण का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है. आज शिमला के लिए बड़ा दिन है, क्योंकि हिन्दूवादी संगठन प्रदर्शन पर अड़े हुए हैं. हिन्दूवादी संगठनों से संजौली में बने अवैध मस्जिद पर प्रशासन और संगठनों के बीच बातचीत विफल हो गई है तो प्रशासन ने इलाके में धारा 163 लागू कर दी है और जगह-जगह पुलिस की तैनाती है.

08:44 AM

Bahraich Bhedia Attack: बहराइच में भेड़िए ने 2 बच्चों को बनाया निशाना

उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर की तलाश में वन विभाग को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली. वन विभाग ने पांचवें भेड़िए को तो पकड़ लिया, लेकिन छठा भेड़िया अब भी आजाद है और लोगों को शिकार बना रहा है. भेड़िए ने 2 बच्चों को फिर निशाना बनाया, जिनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है.

08:35 AM

US Presidential Debat: अबॉर्शन के सवाल पर कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को घेरा

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे के आमने-सामने आए, जब दोनों नेताओं के बीच एकमात्र राजनीतिक बहस हुई. इस दौरान दोनों के बीच गरमागरम बहुस हुई. बहस के दौरान कमला हैरिस ने गर्भपात के मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप को घेरा और कहा कि महिलाओं के च्वाइस की आजादी होनी चाहिए और ट्रंप महिलाओं को ना बताएं कि उन्हें अपने बॉडी के साथ क्या करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर डोनाल्ड ट्रंप चुने गए तो वे पूरे देश में गर्भपात पर रोक लगाने वाले बिल पर साइन कर देंगे. वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने गर्भपात नीति को डिफेंड करते हुए अबॉर्शन पर 6 सप्ताह के बैन को सपोर्ट किया और कहा कि अबॉर्शन पर डेमोक्रेट्स की नीतियां वही पुरानी रही हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news