LIVE Breaking News: : LG विनय सक्सेना ने AAP और उसके 5 नेताओं को भेजा नोटिस, आरोपों को वापस लेने की दी हिदायत
Advertisement

LIVE Breaking News: : LG विनय सक्सेना ने AAP और उसके 5 नेताओं को भेजा नोटिस, आरोपों को वापस लेने की दी हिदायत

Live Updates and Breaking News of 5th September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

LIVE Breaking News: : LG विनय सक्सेना ने AAP और उसके 5 नेताओं को भेजा नोटिस, आरोपों को वापस लेने की दी हिदायत
LIVE Blog
05 September 2022
18:10 PM

AAP के 5 नेताओं को LG का नोटिस

AAP के 5 नेताओं को LG विनय सक्सेना ने नोटिस भेजा है. इनमें सौरभ भारद्वाज, संजय सिंह, आतिशी सिंह और दुर्गेश पाठक शामिल हैं. LG पर गलत आरोप लगाने के चलते नोटिस भेजा गया है. LG ने इनसे बयान वापस लेने की मांग की है. बता दें कि इन नेताओं ने विधानसभा में LG पर गंभीर आरोप लगाए थे. इनके आरोप थे कि LG ने नोटबंदी में हेराफेरी की थी.

16:12 PM

सिसोदिया के बयान का CBI ने किया खंडन

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बयान पर CBI का जवाब आया है. CBI ने सिसोदिया के बयान का खंडन किया है और उसे भ्रमित करने वाला बताया है. CBI की ओर से कहा गया है कि AAP का बयान दुर्भावनापूर्ण है.

14:58 PM

नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हुए. वे तीन दिवसीय दौरे के लिए दिल्ली आ रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार सरकार के मंत्री संजय झा और अशोक चौधरी भी दिल्ली दौरे पर हैं.

14:02 PM

काबुल: रूसी दूतावास के बाहर धमाके में 20 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के बाहर बम धमाके में 20 लोगों की मौत हो गई. मारे गए लोगों में दो रूसी राजनयिक भी शामिल हैं.

13:17 PM

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने विधानसभा में जीता विश्वासमत

12:38 PM

Cyrus Mistry का कल सुबह 11 बजे मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री का अंतिम संस्कार कल (6 सितंबर) सुबह 11 बजे मुंबई के वर्ली श्मशान घाट में किया जाएगा. बता दें कि रविवार को मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार एक्सीडेंट में सायरस मिस्त्री की मौत हो गई थी.

12:15 PM

दिल्ली शराब नीति पर BJP ने जारी किया स्टिंग

दिल्ली शराब नीति पर घोटाले को लेकर बीजेपी ने स्टिंग जारी कर बड़ा आरोप लगाया है और कहा है कि मनीष सिसोदिया ने घोटाला किया है.

<iframe src="https://www.facebook.com/plugins/video.php?height=314&href=https%3A%2F%2..." width="560" height="314" style="border:none;overflow:hidden" scrolling="no" frameborder="0" allowfullscreen="true" allow="autoplay; clipboard-write; encrypted-media; picture-in-picture; web-share" allowFullScreen="true"></iframe>

12:02 PM

नींद की कमी बना रही है समाज को स्वार्थी? जानें एक्सपर्ट की राय

11:51 AM

19 सितंबर तक बढ़ी संजय राउत की ज्यूडिशियल कस्टडी

मुंबई की विशेष पीएमएलए अदालत ने पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की न्यायिक हिरासत 19 सितंबर तक बढ़ा दी है.

10:45 AM

JK: सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के डोडा के भद्रवाह जाने वाली सड़क पर दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 लोग घायल हैं और एक लापता है. लापता व्यक्ति की तलाश जारी है और घायलों को डोडा मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है.

10:15 AM

लखनऊ के होटल में आग लगने से 2 लोगों की मौत

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित लेवाना होटल में लगी भीषण आग में 2 लोगों की मौत हो गई है. फायर डिपार्टमेंट के डीजी के मुताबिक, लेवाना होटल से लगभग सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और आग को बुझा दिया गया है. लेवाना होटल में आग लगने के बाद खिड़की के जरिए भी कई लोगों को बाहर निकला गया.

09:39 AM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दोपहर दिल्ली पहुंचेंगे.

08:40 AM

लखनऊ के होटल में भीषण आग

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में लेवाना होटल में भीषण आग लग गई है. होटल के कमरों से लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं. दमकल की टीम मौके पर मौजूद है. प्राथमिक अनुमान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

08:27 AM

महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर पिछली महाविकास अघाड़ी सरकार द्वारा 2020 में भेजे गए 12 एमएलसी नामांकनों की सूची को वापस ले लिया. सरकार ने नामों को वापस लेते हुए राजभवन को सूचित किया कि वह एमएलसी नामांकन के लिए एक नई सूची भेजेगी.

07:19 AM

दिल्ली के चांदनी चौक में लगी आग पर काबू

दिल्ली में रविवार देर रात करीब 10:40 बजे चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. आग बुझाने के लिए दमकल की 25 गाड़ियों को काम पर लगाया गया था. दमकल विभाग के अधिकारी संजय तोमर ने बताया कि हम बाहर से कूलिंग ऑपरेशन कर रहे हैं, क्योंकि इमारत जोखिम भरी हो चुकी है और इसका एक हिस्सा टूट कर गिरा है. हमने आग पर काबू पा लिया है. हमें गाड़ियां लाने में काफी परेशानी हुई थी. इसमें दिल्ली मेट्रो ने मदद की है. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

06:55 AM

JK: रामबन में नेशनल हाईवे बंद

जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-44) कैफेटेरिया, मेहद, रामबन में लगातार गिरते पत्थरों की वजह से रास्ता बंद हो गया है.

06:01 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 46 शिक्षकों को करेंगी सम्मानित

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू टीचर्स डे के मौके पर 5 सितंबर 2022 को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 46 चयनित शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगी. स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय, देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करने के लिए हर साल शिक्षक दिवस यानी 5 सितंबर को एक राष्ट्रीय स्तर के समारोह का आयोजन करता है, जिसे एक कठोर पारदर्शी और ऑनलाइन तीन चरण चयन प्रक्रिया के माध्यम से चुना गया है.

06:00 AM

एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने भारत को एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में 5 विकेट से मात दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने विराट कोहली (44 गेंदों में 60 रन) के आतिशी अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाए और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 182 रनों का टारगेट रखा. जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर 182 रन बनाते हुए ये मुकाबला जीत लिया. पाकिस्तान की ओर से रिजवान ने 51 गेंद में छह चौके और दो छक्के की मदद से 71 रन, जबकि ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले नवाज ने 20 गेंद में छह चौके और दो छक्के की मदद से 42 रन बनाए.

Trending news