Live Breaking News: वित्त मंत्रालय का कर्मचारी जासूसी के आरोप में गिरफ्तार, दूसरे देशों को भेजता था गोपनीय जानकारी
Advertisement
trendingNow11533284

Live Breaking News: वित्त मंत्रालय का कर्मचारी जासूसी के आरोप में गिरफ्तार, दूसरे देशों को भेजता था गोपनीय जानकारी

Breaking News Latest Update of 18 January 2023: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live Breaking News: वित्त मंत्रालय का कर्मचारी जासूसी के आरोप में गिरफ्तार, दूसरे देशों को भेजता था गोपनीय जानकारी
LIVE Blog
18 January 2023
21:01 PM

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, जब राष्ट्रीय प्रतियोगिता की बात आती है तो इनकी तबीयत खराब हो जाती है. अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में इनकी तबीयत ठीक हो जाती है. अभी फेडरेशन ने निर्णय लिया कि कोई भी विजेता हो उसे नेशनल खेलना होगा, अगर वे बीमार है तो उसका मेडिकल दे.

19:26 PM

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जहां तक इन खिलाड़ियों का सवाल हैं ये ओलंपिक पदक विजेता हैं. उसमें हमारा भी सहयोग है. ओलंपिक के बाद इन्होंने एक भी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया और सब सरकार की स्कीमों का फायदा ले रहे हैं. 

19:24 PM

जासूसी मामले में वित्त मंत्रालय के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है. वह कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहा था. वह डेटा एंट्री ऑपरेटर है. रुपयों के बदले संवेदनशील जानकारी दूसरे मुल्कों को देने का आरोप है. आरोपी के पास के एक मोबाइल फ़ोन ज़ब्त किया गया. सीक्रेट जानकारी इसी फ़ोन से साझा कर रहा था.

18:22 PM

जासूसी मामले में वित्त मंत्रालय के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है. वह कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहा था. वह डेटा एंट्री ऑपरेटर है. रुपयों के बदले संवेदनशील जानकारी दूसरे मुल्कों को देने का आरोप है. आरोपी के पास के एक मोबाइल फ़ोन ज़ब्त किया गया. सीक्रेट जानकारी इसी फ़ोन से साझा कर रहा था.

17:21 PM

रेसलर विनेश फोगाट ने कहा, जब हाई कोर्ट हमें निर्देश देगा तब हम सभी सबूत देने को तैयार हैं. हम पीएम को सभी सबूत सौंपने को भी तैयार हैं. वहीं, रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि सबसे बड़ा आरोप विनेश फोगाट ने लगाया है..क्या कोई सामने है जो कह सके कि फेडरेशन ने किसी एथलीट का उत्पीड़न किया हो. यौन उत्पीड़न की कोई घटना नहीं हुई है. अगर ऐसा हुआ है तो मैं फांसी लगा लूंगा. 

 

15:09 PM

भाजपा नेता तेजस्वी सूर्य की इंडिगो घटना पर उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, तथ्यों को देखना जरूरी है. फ्लाइट के ग्राउंड पर होने पर गलती से दरवाजा उनके द्वारा खोल दिया गया था और सभी जांच के बाद फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी. उन्होंने गलती के लिए माफी भी मांगी है.

 

15:07 PM

चुनाव आयोग ने तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि त्रिपुरा में 16 फरवरी, मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को वोटिंग होगी. चुनाव के नतीजे 2 मार्च को घोषित किए जाएंगे.  

14:40 PM

चुनाव आयोग की पीसी शुरू

चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है. आयोग थोड़ी देर में तीन राज्यों नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा विधानसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है.

14:01 PM

AAP विधायक ने विधानसभा में दिखाया नोट

AAP विधायक मोहिंदर गोयल ने दिल्ली विधानसभा में नोटों की गड्डी लहरा कर कहा कि उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की गई है. उन्होंने ये भी कहा कि वह जो पैसे लहरा रहे हैं वह रिश्वत के ही हैं. रिठाला से विधायक महिंदर गोयल ने कहा कि इस मामले का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि अस्पताल में भर्ती के नाम पर उनको रिश्वत देने की कोशिश की गई.

13:08 PM

बीजेपी में शामिल हुए मनप्रीत सिंह बादल

पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दिग्गज नेता मनप्रीत सिंह बादल ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है.

 

13:07 PM

नोट दिखाकर बोले AAP विधायक- मुझे रिश्वत दी गई 

आम आदमी पार्टी के विधायक मोहिंदर गोयल ने दिल्ली विधानसभा में नोटों की गड्डियां दिखाईं. उन्होंने डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नर्सिंग भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'ये रिश्वत के पैसे हैं जो मुझे टोकन में दिए गए थे. मैं जान जोखिम में रखकर यह कर रहा हूं.'

उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्होंने डीसीपी, चीफ सेक्रेटरी और उपराज्यपाल को भी शिकायत की थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

12:06 PM

केसीआर के साथ मंदिर पहुंचे केजरीवाल

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यादाद्री में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के दर्शन किए.

12:04 PM

सिमी पर बैन को सरकार ने सही ठहराया

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर सिमी पर लगाये बैन को सही ठहराया है. सरकार की ओर से दाखिल हलफनामे में कहा गया है कि आतंकवादी सिमी का मकसद राष्ट्रवाद को खत्म कर देश में इस्लामिक शासन स्थापित करना है. सिमी इस्लाम के प्रचार/जिहाद का समर्थन कर युवाओं को भड़काता रहा है. देश के संविधान और राष्ट्र की अवधारणा में उसका यकीन नहीं है. 

हलफनामे में ये भी लिखा है कि सिमी मूर्तिपूजा के खिलाफ है और ऐसी धार्मिक परम्पराओं को खत्म करना अपनी जिम्मेदारी समझता है. ऐसे संगठन को देश में इजाजत नहीं दी जा सकती. हलफनामे में कहा है कि सिमी  का पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, सऊदी अरब, नेपाल में नेटवर्क हैं. हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर ए तोएबा जैसे संगठन सिमी के जरिये राष्ट्रविरोधी मंसूबों को अंजाम देते रहे हैं.

09:32 AM

राजस्थान के सीकर में -1.5 डिग्री तापमान

राजस्थान में ठंड का कहर जारी है. मोसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के चुरू में न्यूनतम तापमान माइनस 1.2 डिग्री तक पहुंच गया है वहीं सीकर में न्यूनतम तापमान माइनस 1.5 डिग्री तक पहुंच गया है.

09:32 AM

तीन राज्यों के चुनावों का आज हो सकता है ऐलान

चुनाव आयोग आज दोपहर 2.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहा है. आयोग आज 3 राज्यों के चुनाव का ऐलान कर सकता है. इसमें नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा राज्य का नाम शामिल है.

09:22 AM

हिमाचल में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू

हिमाचल प्रदेश में घटोटा से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो गई है. धुंध के बीच समर्थकों का हुजूम उनके साथ नजर आ रहा है.

 

07:51 AM

दिल्ली में बंद रहेंगे कई रूट

गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है और डायवर्ट किए गए मार्गों के बारे में बताया है. रिहर्सल के दौरान सभी मार्चिंग दस्ते विजय चौक से इंडिया गेट तक मार्च करेंगे. बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को सुबह सवा 10 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी. इसकी वजह से इंडिया गेट, विजय चौक, कर्तव्य पथ और उसके पास के रास्तों पर आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा.

06:37 AM

दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड

दिल्‍ली-NCR में आज भी शीतलहर का प्रकोप रहेगा. सुबह और शाम के समय ठंड से काफी परेशानी हो रही है. न्‍यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहने के आसार है.

06:37 AM

लंदन पुलिस का बड़ा अफसर बर्खास्त

लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस सर्विस ने 49 यौन अपराधों को स्वीकार करने वाले अपने अधिकारी को पुलिस की नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. 

 

06:28 AM

दिल्ली में रची जा रही थी बड़ी साजिश

जहांगीरपुरी इलाके के जिस मकान से दोनों दहशतगर्दों ने जिस तरह एक युवक की हत्या करने के बाद वीडियो बनाकर अपने विदेशी आकाओं को भेजा उससे जुड़े पूरे मामले की तफ्तीश जारी है. इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच में ये खुलासा हुआ है कि इन दोनों दहशतगर्दों के तार कम से कम 4 आतंकियों से जुड़े हैं.

Trending news