Daily News Brief: कहीं अंधाधुंध फायरिंग तो कहीं आगजनी, गृह मंत्री के दौरे से पहले फिर मणिपुर में उठी हिंसा की आग
Advertisement

Daily News Brief: कहीं अंधाधुंध फायरिंग तो कहीं आगजनी, गृह मंत्री के दौरे से पहले फिर मणिपुर में उठी हिंसा की आग

Breaking News Latest Update of 27 May: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Daily News Brief: कहीं अंधाधुंध फायरिंग तो कहीं आगजनी, गृह मंत्री के दौरे से पहले फिर मणिपुर में उठी हिंसा की आग
LIVE Blog
28 May 2023
22:41 PM

फिर मणिपुर हिंसा की आग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले एकबार फिर मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा है. बिष्णुपुर और यांगांगपोकपी (पूर्वी इंफाल) में फायरिंग और आगजनी की कई घटनाएं दर्ज की गई हैं.

19:19 PM

पीएम मोदी को सौंपा गया सेंगोल

18:10 PM

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

fallback

पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लॉरेंस बिश्नोई-कला जत्थेदी गिरोह को कथित रूप से अवैध हथियारों की आपूर्ति के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की 4 दिन की हिरासत में भेजा है. पटियाला हाउस कोर्ट के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) ने स्पेशल सेल को लॉरेंस बिश्नोई की चार दिन की हिरासत मंजूर कर ली.

16:06 PM

केजरीवाल को मिला तेलंगाना के CM का समर्थन

16:04 PM

14:44 PM

14:27 PM

मुख्यमंत्री KCR से मिले सीएम केजरीवाल

आज हैदराबाद में मुख्यमंत्री KCR से सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने मुलाकात की. इस दौरान केजरीवाल ने अध्यादेश के खिलाफ उनका समर्थन मांगा.

14:04 PM

14:03 PM

कर्नाटक मिनिस्टर रहीम खान की मांग

कर्नाटक सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद रहीम खान ने कहा कि हमारी एक-दो (मुस्लिम समुदाय से मंत्री बनाने) और की मांग है. एक-दो मंत्रियों को और बनाना चाहिए. अभी पार्टी ने उपमुख्यमंत्री एक ही बने रहने की बात कही है.

13:19 PM

12:41 PM

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार

कर्नाटक में आज मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है. 24 मंत्रियों को गवर्नर ने शपथ दिलाई.

12:20 PM
12:01 PM

विपक्ष के बहिष्कार पर गुलाम नबी का तंज

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अगर में दिल्ली में होता तो नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में जरूर जाता. मैं सरकार को रिकॉर्ड टाइम में बनाने कि लिए बधाई देता हूं. विपक्ष भी सरकार को बधाई देती लेकिन वह बहिष्कार कर रहा है. मैं इस विवाद के खिलाफ हूं. राष्ट्रपति भी कौन सा विपक्ष का है? वह भी बीजेपी के सांसदों द्वारा चुने गए हैं.

11:57 AM

11:27 AM

11:26 AM

11:11 AM

नई संसद को लेकर देशभर में उत्साह: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'नये संसद भवन की अद्भुत झलकियों को देख पूरा देश हर्षित हो रहा है. यह संसद हमारी संस्कृति और आधुनिकता के मिलन का अप्रतिम उदाहरण है. मेरा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी @narendramodi के नेतृत्व में पुराने और अब इस नये संसद भवन में एक जनप्रतिनिधि के रूप में सेवा करूंंगा. देशवासी इसके उद्घाटन को लेकर उत्साहित हैं. #MyParliamentMyPride.'

11:11 AM

'प्रचंड' का भारत दौरा

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड', प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर 31 मई से 03 जून तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे. दिसंबर 2022 में पदभार ग्रहण करने के बाद नेपाल के पीएम की यह पहली द्विपक्षीय विदेश यात्रा होगी. उनके साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आएगा: विदेश मंत्रालय

10:46 AM
10:45 AM
10:39 AM
10:37 AM
10:25 AM

NITI Aayog की बैठक में ये बड़े चेहरे

नीति आयोग की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा भी शिरकत कर रहे हैं.

10:20 AM

नीति आयोग की बैठक में पहुंचे ये मुख्यमंत्री

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए प्रगति मैदान पहुंच गए हैं. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी प्रगति मैदान में पहुंच चुके हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी बैठक में मौजूद हैं. 

07:38 AM

कर्नाटक में शपथ ग्रहण

आज कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है. मंत्रिमंडल में 24 विधायक, मंत्री पद की शपथ लेंगे. इस लिस्ट में भी कर्नाटक में पावर बैलेंस का ध्यान रखा गया है. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11.45 बजे राजभवन में होगा. ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस अलाकमान ने राज्य में पावर इक्वेशन और जातीय समीकरणों के ध्यान में रखते हुए विधायकों का चयन किया है क्योंकि इस लिस्ट में विधायकों के नाम के आगे उनकी जाति भी लिखी गई है.

07:33 AM

खेलो इंडिया अभियान

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के अंतर्गत 31 मई तक रामगढ़ताल में होने वाली रोइंग प्रतियोगिता का आगाज हो चुका हैं. इस प्रतियोगिता में आठ यूनिवर्सिटी के करीब 450 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं.

06:27 AM

मणिपुर में झड़प

पूर्वी इंफाल और चुराचांदपुर में सुरक्षाबलों पर फायरिंग हुई है. यहां 2 समुदाय लड़ रहे थे तभी वहां सेना पहुंच गई. इस बीच एक समुदाय ने पहाड़ी क्षेत्र से उन पर गोलीबारी की, जिसके बाद दोनों जिले में बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है.

06:25 AM

ओवैसी की महाराष्ट्र में जनसभा

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसीआज शाम 7 बजे महाराष्ट्र के नागपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

06:23 AM

तिहाड़ में सुसाइड

दिल्ली की तिहाड़ जेल में अंडर ट्रायल कैदी सलीम (29) ने आत्महत्या की है. कैदी ने 4 नंबर जेल के कॉमन बाथरूम में सुआइड की है. एक हफ्ते में ये दूसरा सुसाइड का मामला है. इस घटना की जानकारी सुबह करीब साढ़े 11 बजे जेल प्रशासन को पता चली थी.

06:23 AM

केजरीवाल की केसीआर से मुलाकात

आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री और BRS नेता केसीआर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की हैदराबाद स्थित KCR के आवास पर दोपहर क़रीब 1 बजे मुलाकात होगी. इस बैठक के दौरान केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान, AAP सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी मौजूद रहेंगे. केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी नेताओं का समर्थन जुटाने की सीएम केजरीवाल की मुहिम के तहत होगी यह मीटिंग हो रही है. जिसमें अब तक नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे और शरद पवार अध्यादेश के खिलाफ AAP के समर्थन की घोषणा कर चुके हैं. इसी सिलसिले में सीएम केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से भी मुलाक़ात के लिए समय मांगा है.

06:15 AM

सीएम अशोक गहलोत की तबीयत बिगड़ी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत नासाज होने की खबर है. बारां से आने के बाद डॉक्टर्स ने उनका चेकअप किया है. डॉक्टर्स ने  सीएम को एक दिन पूरा आराम करने की सलाह दी है. उसके बाद सीएम के दिल्ली दौरे में बदलाव किया गया है. दरअसल CM नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे. जहां राजस्थान भवन के नवीन भवन का शिलान्यास होना था. ऐसे में अब शिलान्यास की भी नई तारीख आएगी.

Trending news