Live Breaking News: तेलंगाना में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, नई लिस्ट में 45 कैंडिडेट्स के नाम
Advertisement
trendingNow11932005

Live Breaking News: तेलंगाना में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, नई लिस्ट में 45 कैंडिडेट्स के नाम

Breaking News 27 October: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़िए. यहां हर अपडेट जानिए.

Live Breaking News: तेलंगाना में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, नई लिस्ट में 45 कैंडिडेट्स के नाम
LIVE Blog
27 October 2023
21:21 PM

तेलंगाना में कांग्रेस की दूसरी सूची जारी

कांग्रेस ने अगले महीने होने वाले तेलंगाना राज्य विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. जिसमें 45 नाम शामिल हैं. पार्टी ने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन को जुबली हिल्स सीट से जबकि मधु गौड़ यास्खी को लाल बहादुर नगर से मैदान में उतारा है.

17:40 PM

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव-2023 हेतु भारतीय जनता पार्टी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट घोषित कर दी है. पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी डिमांड दिख रही है.

16:18 PM

संस्कृत भाषा आज भी जिंदा: PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने तुलसी पीठ के जगद्गुरु रामानंदाचार्य के साथ तीन पुस्तकों - 'अष्टाध्यायी भाष्य', 'रामानंदाचार्य चरितम्' और 'भगवान श्री कृष्ण की राष्ट्रलीला' का विमोचन किया. धार्मिक पुस्तकों के विमोचन पर पीएम मोदी ने कहा, संस्कृत समय के साथ परिष्कृत हुई है प्रदूषित नही हुई है. संस्कृत में ही व्याकरण से लेकर अंतरिक्ष तक के ग्रंथ इस भाषा में लिखे गए. गुलामी के हजार सालों में हमें हर तरह से मिटाने का प्रयास किया गया जिसमें भाषा को दूषित करने का प्रयास किया गया. ये लोग हजार साल से हारते आ रहे हैं और आगे भी हारते रहेंगे. भारतीय ज्ञान और दर्शन में किसी को भी आप पर गर्व हो सकता है. 2015 में स्वामी जी को परम विभूषण से सम्मानित किया था. स्वामी जी ने देख के लिए जो संकल्प लिए थे वो अब पूरे हो रहे हैं, मां गंगा की धारा निर्मल हो रही है. अदालत से लेकर अदालत के बाहर तक आने जो राम मंदिर के लिए जो योगदान दिया है वो सभी जानते हैं. दो दिन पहले ही राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रण मिला है इसको मैं अपना सौभाग्य मानता हूं. देश विकास और विरासत को साथ लेकर चल रहा है. चित्रकूट को भी हमने विकसित किया है, ये नई ऊंचाइयों पर पहुंचे यही कामना है हमारी.

15:39 PM

मुख्तार को 10 साल की जेल

माफिया मुख्तार अंसारी को कोर्ट से झटका लगा है. शुक्रवार को गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने मुख्तार को 10 साल की सजा सुनाते हुए 5 लाख का जुर्माना लगाया है. दूसरे आरोपी सोनू पर दो लाख का जुर्माना लगाते हुए कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है.

14:07 PM

सीएम गहलोत ने दिया विवादित बयान

बेटे वैभव गहलोत और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा पर ईडी-सीबीआई के एक्शन पर भड़के सीएम अशोक गहलोत ने विवादित बयान दिया है. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कुत्तों से ज्यादा ईडी-सीबीआई घूम रही है. बीजेपी हार के डर से बौखला गई है.

12:40 PM

'दूसरी शादी के लिए सरकार से लेनी होगी इजाजत'

असम में अगर कोई कर्मचारी दूसरी शादी करना चाहता है तो उसे सरकार से अनुमति लेनी पड़ेगी. मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर किसी कर्मचारी या रिटायर्ड कर्मचारी की मौत हो जाती है तो कई बार उस व्यक्ति की एक से ज्यादा पत्नियां पेंशन के लिए दावा करती हैं, जिसे निपटाने में सरकार को असुविधा होती है. मुसलमान सरकारी कर्मचारियों को भी इस नियम का पालन करना पड़ेगा. अगर कोई सरकारी निर्देश ना माने तो उनके खिलाफ डिपार्टमेंटल एक्शन लिया जाएगा.

11:24 AM

भारतीय मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के भारत मंडपम में भारतीय मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की 2 लाख ग्राम पंचायतों तक ब्रॉडबैंड पहुंच चुका है और अब भारत 5G के बाद 6G की तरफ बढ़ रहा है. ये सुखद है कि 21वीं सदी में ये आयोजन करोड़ लोगों की जिंदगी बदलने का सौभाग्य रखता है. आज हर दिन टेक्नोलॉजी में बदलाव हो रहे हैं और इसलिए हम कहते हैं कि फ्यूचर अभी है और यही है. मैंने प्रदर्शनी में फ्यूचर की झलक देखी.

10:41 AM

आजम खान के करीबियों पर IT रेड

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के करीबियों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT) ने एक्शन लिया है. रामपुर में कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है. आजम खान इस वक्त सीतापुर जेल में बंद हैं. उनके बेटे अब्दुल्ला आजम हरदोई जेल और उनकी पत्नी रामपुर की जेल में सजा काट रही हैं.

09:20 AM

आज ED के सामने नहीं पेश होंगे वैभव गहलोत

राजस्थान के सीएम वैभव गहलोत आज ईडी (ED) के सामने पेश नहीं होंगे. फेमा के तहत पूछताछ के लिए ईडी ने वैभव गहलोत को दिल्ली हेडक्वार्टर बुलाया था. अब 30 अक्टूबर को वैभव गहलोत ईडी के बुलाने पर जाएंगे. बता दें कि अगस्त, 2023 में छापेमारी के दौरान ईडी ने लगभग 1.29  करोड़ रुपये कैश की बरमदगी की थी. इसी को लेकर ईडी वैभव गहलोत से पूछताछ करना चाहती है.

08:40 AM

वैभव गहलोत से आज ED करेगी पूछताछ

ईडी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को पूछताछ के लिए आज बुलाया है. ये पूछताछ FEMA यानी Foreign Exchange Management Act में की जा रही है. इस मामले में गिरफ्तारी नहीं बल्कि संपत्ति अटैच होती है या जुर्माना लगाया जाता है. एजेंसी ने वैभव गहलोत को पूछताछ के लिए दिल्ली में ईडी हेडक्वार्टर बुलाया है. इस मामले को लेकर ED ने इसी साल अगस्त में छापेमारी भी की थी और करीब 1.29 करोड़ रुपये कैश भी बरामद किया था.

07:20 AM

चीन के पूर्व प्रधानमंत्री ली केकियांग का निधन

चीन के पूर्व प्रधानमंत्री ली केकियांग का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. ली को गुरुवार को अचानक दिल का दौरा पड़ा था. आज शुक्रवार तड़के शंघाई में उनका निधन हो गया. 68 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली.

06:45 AM

सीएम हिमंता को कारण बताओ नोटिस जारी

असम के सीएम हिमंता को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. प्रियंका गांधी को भी पीएम पर टिप्पणी करने के लिए नोटिस मिला. 30 अक्टूबर को प्रियंका को जवाब देना होगा.

06:10 AM

कतर के सामने मामला उठाएगा भारत

कतर में 8 भारतीयों को मौत की सजा के ऐलान पर MEA ने कहा कि सभी कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं. कतर के सामने ये मामला उठाएंगे.

06:06 AM

ज्योतिप्रिय मलिक को ED ने किया गिरफ्तार

राशन डिस्ट्रीब्यूशन स्कैम केस में पश्चिम बंगाल के फॉरेस्ट मिनिस्टर ज्योतिप्रिय मलिक को 18 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. सुबह करीब 3:25 बजे उन्हें सीजीओ कॉम्प्लेक्स के ईडी दफ्तर ले जाया गया.

Trending news