Breaking News LIVE: जेल में रहेंगे केजरीवाल, हाई कोर्ट से जमानत याचिका खारिज
Advertisement
trendingNow12195743

Breaking News LIVE: जेल में रहेंगे केजरीवाल, हाई कोर्ट से जमानत याचिका खारिज

Live Updates and Breaking News: केजरीवाल की रिहाई को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो गई है. जम्मू कश्मीर में एक बार फिर टारगेट किलिंग हुई है. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

 

Breaking News LIVE: जेल में रहेंगे केजरीवाल, हाई कोर्ट से जमानत याचिका खारिज
LIVE Blog

Breaking News LIVE 8th April 2024: आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो गई है. मंदिरों में सुबह से ही मां के भक्तों की भीड़ लग गई है. चैत्र नवरात्रि आज से यानी 9 अप्रैल से शुरू होकर 17 अप्रैल तक रहेगी. इस दौरान व्रत और मां की पूजा अर्चना के साथ कलश स्थापना की जाएगी. नवरात्रि के नौ दिनों में मां के नौ रूपों की पूजा की जाती है. इस दौरान घरों में पूजा पाठ किए जाते हैं. नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाएगी. ये मां पार्वती का ही रूप हैं. मां शैलपुत्री शक्ति और समृद्धि की प्रदाता मानी जाती हैं. इनकी उपासना करने से भक्तों को जीवन में सुख, शांति और सफलता प्राप्त होती है.

9 दिन से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की रिहाई को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. केजरीवाल ने दिल्ली शराब नीति घोटाले में गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. जिस पर जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने 3 अप्रैल को सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था और आज कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर टारगेट किलिंग हुई है. आतंकियों ने शोपियां में गैर कश्मीरी ड्राइवर को निशाना बनाया है. कल (8 अप्रैल) रात 8 बजे के आसपास शोपियां के एक होटल में रिस्ट ड्राइवर खाना खा रहा था. ड्राइवर के साथ 2 विदेशी पर्यटक भी थे, जिन्हें वो गाइड कर रहा था. उस ड्राइवर की गलती बस इतनी थी कि वो कश्मीर नहीं, दिल्ली का रहने वाला था. आशंका जताई जा रही है कि बाहरी ड्राइवर होने की वजह से आतंकियों ने उसे टारगेट किया और रात 8 बजकर 25 मिनट पर उसपर गोली चला दी. हमले के बाद 45 साल के दिलराजन सिंह को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया..श्रीनगर के SMHS अस्पताल में उसका इलाज जारी है.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

09 April 2024
21:24 PM
21:17 PM

चेन्नई के लोगों ने नरेंद्र मोदी का दिल खोलकर किया स्वागत

चेन्नई में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख के अन्नामलाई ने कहा, "जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई आते हैं तो चेन्नई के लोग हमारे पीएम का अपने बेटे की तरह स्वागत करते हैं. चेन्नई के लोगों ने नरेंद्र मोदी का दिल खोलकर स्वागत किया. पीएम मोदी का आज का रोड शो ऐतिहासिक है. इस रोड शो के माध्यम से तमिलनाडु का मूड बहुत स्पष्ट है और लोग वास्तव में उत्साहित हैं और यह 19 अप्रैल को बहुत बड़े पैमाने पर प्रतिबिंबित होने वाला है.

19:40 PM

कल CM केजरीवाल से मुलाकात करेंगे पंजाब CM भगवंत मान 

कल दोपहर CM केजरीवाल से मुलाकात करेंगे पंजाब CM भगवंत मान. साथ ही बताया जा रहा है, कि तिहाड़ जेल में सांसद संजय सिंह भी CM केजरीवाल से मुलाकात करेंगे. 

18:54 PM

दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी-रिमांड को सही ठहराया

 

 

18:48 PM

AAP नेता सौरभ भारद्वाज का केंद्र सरकार पर आरोप, ED ने गवाहों पर बयान बदलने के लिए बनाया दबाव

AAP नेता और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ED पर साधा निशाना है, साथ ही बोले - ''गवाहों के बयान बदलने के लिए ED उनको तंग कर रही है. ये सारा केस झूठे गवाहों और फर्जी सबूतों पर आधारित है. 

 

18:41 PM

तमिलनाडु के चेन्नई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य रोड शो जारी 

 

18:12 PM

'देश का अगला प्रधानमंत्री तो महाराष्ट्र ही तय करेगा',

 

17:44 PM

अरविंद केजरीवाल और AAP को खत्म करना का मकसद है : संजय सिंह का बड़ा बयान 

यह मामला आजादी के बाद की सबसे बड़ी राजनीतिक साजिश है, इस केस के पीछे का मकसद किसी घोटाले की जांच करना नहीं है, इसका मकसद अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को गिराना और खत्म करना है'. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती की अर्जी खारिज होने पर संजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है.  

17:28 PM

'हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे' केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती की अर्जी खारिज होने पर  AAP प्रवक्ता संजीव झा का बयान 

 

17:00 PM

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP नेता सौरभ भारद्वाज का बयान 

HC द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती करने वाली अर्जी खारिज करने पर AAP नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, - कि ‘हम सम्मानपूर्वक इस फैसले से सहमत नहीं है, सुप्रीम कोर्ट जाएंगे, ED ने गवाहों को पीट-पीटकर बयान बदलवाए, बात करोड़ों की हो रही, लेकिन रिकवरी 1 रुपये की भी नहीं’ 

16:59 PM

AAP का अहंकार चकनाचूर: भाजपा नेता सुधांशु का बड़ा बयान 

दिल्ली HC द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती करने वाली याचिका खारिज करने पर भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "आम आदमी पार्टी का अहंकार चकनाचूर हो गया है. स्वघोषित कट्टर ईमानदार (अरविंद केजरीवाल) का किरदार धारदार तथ्यों के साथ पूरी तरह से तारतार हो गया है.

16:16 PM

ED ने मनी ट्रेल साबित किया', अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

 

16:13 PM

जेल में ही रहेंगे केजरीवाल, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- गिरफ्तारी गैरकानूनी नहीं

दिल्ली आबकारी घोटाला से जुड़े मामले में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने अपना निर्णय सुना दिया है. उनकी याचिका खारिज कर दी गई है. हाईकोर्ट की तरफ से कहा गया है कि उनकी गिरफ्तारी गैर कानूनी नहीं है. इससे पहले जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने 3 अप्रैल को सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने फिलहाल आदेश सुना दिया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरविंद केजरीवाल के 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और वो पिछले 9 दिनों से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

16:05 PM

जेल में रहेंगे केजरीवाल, हाई कोर्ट से जमानत याचिका खारिज

 

15:57 PM

अरविंद केजरीवाल पर हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी

अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने बेहद तल्ख टिप्पणी की है, केजरीवाल की गवाहों के बयानों से फंसाने वाली दलील पर हाई कोर्ट ने कहा - ‘गवाहों पर शक करना, कोर्ट पर शक करने जैसा, बयानों से फंसाया गया इससे हम सहमत नहीं, जांच कैसी होगी ये आरोपी तय नहीं कर सकता, गवाहों के बयान मजिस्ट्रेट रिकॉर्ड करते हैं.

15:33 PM

ED के तथ्यों के मुताबिक केजरीवाल घोटाले में शामिल'

 

15:21 PM

केजरीवाल को मिलेगी बेल या जाएंगे जेल? 

 

15:15 PM

 अरविंद केजरीवाल को लगेगा झटका

संजय सिंह की तरह लकी रहेंगे अरविंद केजरीवाल या के. कविता की तरह लगेगा झटका, थोड़ी देर में आएगा जमानत याचिका पर हाईकोर्ट का फैसला. 

14:53 PM

Mukhtar Ansari: अब्बास अंसारी को मिली जेल से बाहर आने की इजाजत

सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को अपने पिता मुख्तार अंसारी की कब्र पर फातिहा पढ़ने के जेल से बाहर आने की इजाज़त दी. अब्बास आजकल यूपी की कासगंज जेल में बंद है. उसके पिता मुख्तार अंसारी को गाजीपुर में दफन किया गया था. कोर्ट के निर्देश के मुताबिक अब्बास को पुलिस सुरक्षा के बीच आज शाम ही कासगंज से गाजीपुर ले जाया जाएगा. कल फातिहा पढ़ा जाना है. 11 और 12 अप्रैल को अब्बास अपने घरवालों से मुलाकात कर पाएगा. हालांकि उनसे मिलने के लिए आने वाले लोगो की जांच की जाएगी. 13 अप्रैल को उसे वापस कासगंज जेल आना होगा. इस दरमियान अब्बास मीडिया से कोई बात नहीं करेगा.

14:32 PM

Arvind Kejriwal Bail: केजरीवाल पर दिल्ली हाई कोर्ट थोड़ी देर में सुनाएगा फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश 3.15 बजे आएगा. इससे पहले हाई कोर्ट की कॉज लिस्ट में ढाई बजे का वक्त दिया गया था . केजरीवाल ने दिल्ली शराब नीति घोटाले में गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. जिस पर जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने 3 अप्रैल को सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था और आज कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.
14:14 PM

Arunachal Pradesh Chunav: तेजू विधानसभा सीट पर चुनाव रद्द करने से SC का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने अरुणाचल के तेजू विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक कारिखो क्री के चुनाव को रद्द करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है. SC ने कहा कि मतदाता को किसी उम्मीदवार की प्रत्येक संपत्ति के बारे में जानने का असीमित अधिकार नहीं है. चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को अपने या आश्रितों के स्वामित्व वाली प्रत्येक चल संपत्ति का खुलासा करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि वे पर्याप्त मूल्य की न हों या फिर उनकी विलासितापूर्ण जीवन शैली को प्रतिबिंबित न करें.

13:50 PM

Bhagwant Mann meet Sanjay Singh: भगवंत मान के घर पहुंचे संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर पहुंचकर उनसे और उनके परिवार से मुलाकात की. दोनों नेताओं के मुलाकात का वीडियो आम आदमी पार्टी ने अपने एक्स (ट्विटर) पर शेयर किया है. आप ने लिखा, 'आप का परिवार. भगवंत मान के परिवार से मिलने पहुंचे सीनियर आप के शेर नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह.' इस दौरान संजय सिंह ने भगवंत मान को गोद में उठा लिया.

13:25 PM

Child Trafficking: मासूम बच्चों की तस्करी का मामला, पुलिस ने गैंग के 4 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली में मासूम बच्चों की तस्करी करने वाले गैंग के 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दिल्ली के नांगलोई थाने की पुलिस ने चारों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 1 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं. दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी की एक गैंग बच्चे को बेचने के लिए आने वाला है. तभी टीम बनाई गई और ट्रैप लगाकर इस गैंग को पकड़ा गया. दिल्ली पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 370 और 34 के तहत केस दर्ज कर जांच कर रहीं है.

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वो मासूम बच्चों को जिसमें लड़की को कम रेट और लड़के को ज्यादा दामों में बेचते थे. इनके रैकेट में कई लोग शामिल हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. ये अब तक कितने मासूम बच्चों को बेच चुके हैं, इसका भी पुलिस पता लगा रही है. इन्होंने मासूम बच्चों को कहां-कहां बेचा है उसकी भी तलाश कर रही है.

12:55 PM

Z Category Security to CEC Rajiv Kumar: मुख्य चुनाव आयुक्त को Z कैटेगरी की सुरक्षा

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को केंद्र ने Z कैटेगरी की सुरक्षा दी है. IB थ्रेट के आधार पर यह सुरक्षा दी गई है. चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार, राजीव कुमार की सुरक्षा अंतरराष्ट्रीय खतरों के कारण बढ़ाई गई है. केंद्र ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को देश भर में 'जेड' श्रेणी सीआरपीएफ सुरक्षा कवर प्रदान किया है.

12:26 PM

मोदी ने पीएम पद की गरिमा को खंडित किया: शरद पवार

शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री एक इंस्टीट्यूशन हैं और इंस्टीट्यूशन की इज्जत हम करते हैं. लेकिन, मोदी ने जिस प्रकार इस पद की गरिमा को खंडित किया, वैसा पहले किसी ने नहीं किया.

12:01 PM

K. Kavitha: यह राजनीतिक मामला है- के कविता

BRS MLC के .कविता ने कहा, 'यह पूरी तरह से बयान पर आधारित मामला है. यह एक राजनीतिक मामला है. यह विपक्षी दलों को निशाना बनाने का मामला है. CBI पहले ही जेल में मेरा बयान दर्ज कर चुकी है.'

11:46 AM

Missing Indian student found dead in US: अमेरिका में मृत मिला कई दिनों से लापता भारतीय छात्र

अमेरिका में बीते कई दिनों आए से लापता चल है मोहम्मद अब्दुल अरफात का शव ओहियो के क्लीवलैंड में बरामद हुआ है. न्यूयॉर्क में मौजूद भारतीय कॉन्सुलेट इस मामले की जांच के लिए लगातार अमेरिकी अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं. साथ ही अरफात के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा भी दिया गया है. हैदराबाद का रहने वाला 25 वर्षीय अब्दुल मोहम्मद अरफात बीते 7 मार्च से लापता था. वह क्लीवलैंड विश्वविद्यालय से आईटी में मास्टर डिग्री कर रहा था.

11:25 AM

K. Kavitha: के कविता की न्यायिक हिरासत पर कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

सुनवाई के दौरान के कविता ने कोर्ट में जज से बात कर अपनी बात रखने की मांग की, लेकिन कोर्ट ने इसकी इजाजत नहीं दी. ईडी ने कोर्ट में कविता की इस दलील का विरोध किया. कोर्ट ने के कविता को न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. आबकारी मामले में गिरफ्तार के कविता की न्यायिक हिरासत आज (9 अप्रैल) खत्म हुई है.

11:19 AM

K. Kavitha: के कविता की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाने की मांग

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाने की मांग की है. ईडी ने कहा कि कविता ने सबूतों से छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की. के कविता पर आरोप है कि शराब नीति में फायदा पाने के लिए उन्होंने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर साजिश रची थी. के कविता 15 मार्च से ED की हिरासत में हैं. उनपर आरोप है कि शराब नीति में फायदा पाने के लिए उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर आम आदमी पार्टी के नेताओं को 100 करोड़ की रिश्वत दी है.

11:10 AM

TMC Protest: टीएमसी नेताओं से मिलने थाने पहुंचे AAP नेता सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज TMC नेताओं से मिलने मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं. उन्होंने कहा, "देश में आम चुनाव घोषित हो रखे हैं, आचार संहिता लगी हुई है. सारी एजेंसियां और सरकारी तंत्र चुनाव आयोग के अधीन आना चाहिए, लेकिन जिस तरीके से बंगाल में और देश के अन्य भागों में रोज विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर कभी ED, NIA, IT के छापे डाले जा रहे हैं, इससे साफ है कि केंद्र सरकार चाहती है कि विपक्षी पार्टियों को इस चुनाव में बिल्कुल चुप कर दिया जाए. यह पूरी तरीके से तानाशाही है. हम TMC के साथ खड़े हैं.'

10:36 AM

West Bengal: पश्चिम बंगाल में CAPF की 100 और कंपनियां तैनात करने का निर्देश

सूत्रों के अनुसार, भारत के चुनाव आयोग ने गृह मंत्रालय को स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव कराने के लिए पश्चिम बंगाल में केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों (CAPF) की 100 और कंपनियों को तैनात करने का निर्देश दिया है. चुनाव आयोग के निर्देश पर गृह मंत्रालय द्वारा सीआरपीएफ की 55 कंपनियां और सीमा सुरक्षा बलों की 45 कंपनियां तैनात की जा रही हैं. अधिकारियों को 15 अप्रैल या उससे पहले पश्चिम बंगाल में सीएपीएफ की अतिरिक्त 100 कंपनियों की तैनाती पूरी करने का निर्देश दिया गया है.

10:17 AM

AAP आज शुरू करेगी 'जेल का जवाब वोट से' अभियान

दिल्ली में आज से आम आदमी पार्टी (AAP) 'जेल का जवाब वोट से' अभियान शुरू करेगी. दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय विश्वास नगर से अभियान की शुरुआत करेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप यह अभियान शुरू करने जा रही है.

09:20 AM

Chatra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि पर पीएम मोदी का मैसेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को चैत्र नवरात्रि की बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'देश के मेरे समस्त परिवारजनों को नवरात्रि की ढेरों शुभकामनाएं. शक्ति की उपासना का यह महापर्व हर किसी के लिए सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए, यही कामना है. जय माता दी!' अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'नवरात्रि के पहले दिन आज मां शैलपुत्री के चरणों में मेरा नमन और वंदन! देवी मां देश के मेरे सभी परिवारजनों के जीवन में नई शक्ति और ऊर्जा का संचार करें. आप सभी के लिए मां शैलपुत्री की यह स्तुति…'

09:03 AM

Ram Mandir News: आज से 9 दिनों तक विशेष वस्त्र धारण करेंगे रामलला

अयोध्या में आज से रामलला 9 दिनों तक विशेष वस्त्र धारण करेंगे. रामलला रामनवमी तक अलग-अलग दिन विशेष खादी कॉटन से बने वस्त्रों में दर्शन देंगे. वस्त्रों पर सोने-चांदी के मिश्रण से वैष्णव चिन्ह की हस्त छपाई भी की गई है.

08:51 AM

Arvind Kejriwal Bail: केजरीवाल की रिहाई पर HC सुनाएगा फैसला

9 दिन से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की रिहाई को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. केजरीवाल ने दिल्ली शराब नीति घोटाले में गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. जिस पर जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने 3 अप्रैल को सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था और आज कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.

08:29 AM

Jammu-Kashmir Target Killing: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर टारगेट किलिंग

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर टारगेट किलिंग हुई है. आतंकियों ने शोपियां में गैर कश्मीरी ड्राइवर को निशाना बनाया है. कल (8 अप्रैल) रात 8 बजे के आसपास शोपियां के एक होटल में रिस्ट ड्राइवर खाना खा रहा था. ड्राइवर के साथ 2 विदेशी पर्यटक भी थे, जिन्हें वो गाइड कर रहा था. उस ड्राइवर की गलती बस इतनी थी कि वो कश्मीर नहीं, दिल्ली का रहने वाला था. आशंका जताई जा रही है कि बाहरी ड्राइवर होने की वजह से आतंकियों ने उसे टारगेट किया और रात 8 बजकर 25 मिनट पर उसपर गोली चला दी. हमले के बाद 45 साल के दिलराजन सिंह को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया..श्रीनगर के SMHS अस्पताल में उसका इलाज जारी है.

08:04 AM

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि की शुरुआत

आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो गई है. मंदिरों में सुबह से ही मां के भक्तों की भीड़ लग गई है. चैत्र नवरात्रि आज से यानी 9 अप्रैल से शुरू होकर 17 अप्रैल तक रहेगी. इस दौरान व्रत और मां की पूजा अर्चना के साथ कलश स्थापना की जाएगी. नवरात्रि के नौ दिनों में मां के नौ रूपों की पूजा की जाती है. इस दौरान घरों में पूजा पाठ किए जाते हैं. नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाएगी. ये मां पार्वती का ही रूप हैं. मां शैलपुत्री शक्ति और समृद्धि की प्रदाता मानी जाती हैं. इनकी उपासना करने से भक्तों को जीवन में सुख, शांति और सफलता प्राप्त होती है.

Trending news