Daily News Brief: कुपवाड़ा में सेना को बड़ी कामयाबी, IED समेत हेरोइन बरामद; 3 आतंकी गिरफ्तार
Advertisement

Daily News Brief: कुपवाड़ा में सेना को बड़ी कामयाबी, IED समेत हेरोइन बरामद; 3 आतंकी गिरफ्तार

Daily News Brief: कुपवाड़ा में सेना को बड़ी कामयाबी, IED समेत हेरोइन बरामद; 3 आतंकी गिरफ्तार
LIVE Blog
28 May 2022
14:05 PM

सेना को बड़ी कामयाबी

जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना के जवानों ने 2 IED समेत तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है.

13:10 PM

ज्ञानवापी पर देवबंद में चर्चा

देशभर में ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस मामले को लेकर आज से देवबंद में मुस्लिम संगठनों के दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसकी शुरुआत जमीयत-उलमा-ए-हिंद मदनी गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद मौलाना महमूद असद मदनी ने अधिवेशन का झंडा फहराकर की. इस आयोजन में मौलाना महमूद मदनी ने कहा, 'देश में नफरत का माहौल है. मुसलमानों को निराश होने की जरूरत नहीं है. एक दूसरे को उकसाया जा रहा है. हम मुश्किल में हैं क्योंकि मुसलमानों के सब्र का इंतहान लिया जा रहा है. ऐसे में चाहे कुछ भी हो जाए मैं ईमान की कीमत पर समझौता नहीं करूंगा.'

10:45 AM

राजकोट में पीएम मोदी की रैली

पीएम मोदी ने अपने गुजरात दौरे में राजकोट स्थित अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नें इस मौके पर केंद्र में अपनी सरकार के आठ साल के कार्यकाल की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि उनकी सरकार ने इस दौरान गलती से भी ऐसा कुछ नहीं होने दिया जिससे देश का सिर नीचे झुका हो.

09:50 AM

राजकोट पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं. इस दौरान राजकोट पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत हुआ. जहां उन्होंने एक अस्पताल का उद्घाटन किया है.

09:12 AM

24 घंटे में 2685 लोग कोरोना वायरस से हुए संक्रमित

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,685 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 2,158 ठीक हुए और 33 लोगों की मौत हुई. इसके बाद कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 16038 हो गई है, जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.6 प्रतिशत है.

08:57 AM

गुजरात दौरे पर आज जाएंगे PM मोदी, जानें पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (28 मई) गुजरात के दौरे पर रहेंगे. सुबह करीब 10:30 बजे पीएम मोदी राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित माटुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का दौरा करेंगे. इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर एक सार्वजनिक समारोह में उनका संबोधन होगा. इसके बाद शाम करीब 4 बजे प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में 'सहकार से समृद्धि' पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के नेताओं के सेमिनार को संबोधित करेंगे, जहां वे IFFCO, कलोल में निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे.

08:34 AM

शिवलिंग की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

ज्ञानवापी मामले को लेकर बीजेपी नेता विनय कटियार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि शिवलिंग को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई है. इसलिए मस्जिद में मुसलमानों की एंट्री बैन होनी चाहिए. कटियार ने ये भी कहा कि शिवलिंग की सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए.

08:27 AM

सावरकर को श्रद्धांजलि

आज वीर सावरकार की जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) समेत कई बड़े नेताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्हें याद किया है.

08:27 AM

कॉमन सिविल लागू करने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ा उत्तराखंड

उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य में कॉमन सिविल लागू करने का दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाया है. इस सिलसिले में ड्राफ्टिंग कमेटी बनाने के लिये 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है.

08:03 AM

Monkeypox ने बढ़ाई बंगाल सरकार की चिंता

दुनियाभर में मंकीपॉक्स के आ रहे मामलों के कारण भारत सरकार भी अलर्ट मोड में है. इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के अस्पतालों से कहा है कि विदेश से आने वाले उन मरीजों के लिए बेड तैयार किया जाए जिनमें मंकीपॉक्स के लक्षण पाए जाते हैं.

07:56 AM

सौ साल से ज़्यादा पुरानी मस्जिदों के सर्वे की मांग

देश की सभी सौ साल से ज़्यादा पुरानी मस्जिदों के सर्वे की मांग को लेकर SC में याचिका दायर की गई है. वकील शुभम अवस्थी और सप्त ऋषि मिश्रा की याचिका में कहा गया है कि कोर्ट ASI या दूसरी किसी एजेंसी को इन सभी मस्जिदों के सर्वे का निर्देश दे. ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि वहां हिन्दू, सिख, जैन, बौद्ध के धार्मिक स्थलों के अवशेष तो नहीं है. वहीं इस सर्वे की रिपोर्ट आने तक पुरानी मस्ज़िदों में फिलहाल वुजू तालाब का इस्तेमाल पर भी रोक रहे. 

07:04 AM

महबूबा, उमर पहुंचे अमरीन के घर

कश्मीर के बड़गाम में टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती दोनों पीड़ित परिवार के घर पहुंचे. इस दौरान महबूबा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दुर्भाग्य से बीजेपी सरकार सुरक्षा और मजहबी नजरिये के चश्मे से वर्तमान स्थिति को देख रही है. 

 

06:06 AM

कश्मीर पर यथास्थिति बहाल करे भारत

पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा, 'हमनें जम्मू-कश्मीर (J&K) को लेकर भारत की ओर से 5 अगस्त 2019 को लिए गए फैसलों को खारिज कर दिया है. इसलिए हम चाहते हैं कि उन फैसलों को निरस्त कर दिया जाए ताकि हम आगे बढ़ सकें और जम्मू और कश्मीर के विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए कारगर कदम उठा सकें.'

06:03 AM

दिल्ली में हत्या

बीती रात दिल्ली के थाना खजूरी इलाके में सुहेल 19 साल के युवक की गोली मारकर हुई हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई. नए प्राइमरी स्कूल के पास मर्डर की इस वारदात को अंजाम  दिया गया है. फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं. वहीं FSL की टीम ने भी मर्डर स्पॉट पर पहुंच कर पड़ताल की है.

Trending news