छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों का बड़ा हमला, IED से ट्रक को निशाना बनाया, ब्लास्ट में 2 जवान शहीद
Advertisement
trendingNow12302888

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों का बड़ा हमला, IED से ट्रक को निशाना बनाया, ब्लास्ट में 2 जवान शहीद

Breaking News Live Update: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ.....

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों का बड़ा हमला,  IED से ट्रक को निशाना बनाया, ब्लास्ट में 2 जवान शहीद
LIVE Blog

News Brief Today: बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना शनिवार को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी. इस दौरान दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग के लिए कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है. पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय चर्चा के अलावा, हसीना का राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलने का कार्यक्रम है. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में BJP उग्र प्रदर्शन करेगी. जिसका नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद अनुराग ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल करेंगे. इस प्रदर्शन में हिमाचल प्रदेश के सभी नेता मौजूद रहेंगे. वहीं तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब से हुई त्रासदी को लेकर बीजेपी ने आज सत्तारूढ़ DMK सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है. बीजेपी की कर्नाटक यूनिट ने आज अपने 19 लोकसभा सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को सम्मानित करने का आयोजन रखा है. अदालती मामलों की बात करें तो 2016 के जम्मू-कश्मीर टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार इंजीनियर राशिद द्वारा सांसद के रूप में शपथ लेने के लिए अंतरिम जमानत की मांग करने वाली याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी. 

23 June 2024
23:15 PM

भीड़ हत्या सामाजिक नहीं, राजनीतिक- मौलाना अरशद मदनी 

जमीयत उलेमा-ए-हिंद (एएम समूह) के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने भीड़ हत्या (मॉब लिंचिंग) को ‘राजनीतिक समस्या’ बताते हुए ‘धर्मनिरपेक्ष दलों’ से इसके खिलाफ कानून बनाने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव डालने का शनिवार को आह्वान किया. मौलाना मदनी ने यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और छत्तीसगढ़ के रायपुर में भीड़ द्वारा पीटकर हत्या किए जाने की हालिया घटनाओं के संदर्भ में की. संगठन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, मदनी ने कहा कि भीड़ द्वारा पीटकर हत्या करना “सामाजिक नहीं, एक राजनीतिक समस्या है और इसे राजनीतिक रूप से ही हल किया जा सकता है.” 

22:18 PM

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी ने जम्मू में की बैठक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने का आश्वासन दिए जाने के कुछ दिन बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने चुनावी तैयारी के लिए अपनी कार्ययोजना बनाने को लेकर शनिवार को यहां एक बैठक की. पार्टी प्रवक्ता वरिन्दर सिंह सोनू ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि गांधी नगर में स्थित पार्टी मुख्यालय में पीडीपी उपाध्यक्ष अब्दुल हमीद चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक मुख्य रूप से विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयार करने और उनमें जोश भरने के लिए बुलाई गई थी.

16:40 PM

Breaking News: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, 2 जवान शहीद..कई घायल

21:57 PM

पेपर लीक में एक्शन में मोदी सरकार

नीट और यूजीसी-नेट पेपर लीक मामलों से विवादों में आई सरकार ने कड़ा एक्शन लेते हुए सुबोध कुमार को NTA के डीजी पद से हटा दिया है. उनके स्थान पर प्रदीप सिंह खरेला को महानिदेशक बनाया गया है. इसके साथ ही 23 जून को होने वाली NEET-PG की परीक्षा भी अगली तारीख तक स्थगित कर दी है. 

21:27 PM

तीस्ता नदी समेत बड़ी परियोजना पर सहमत हुए भारत, बांग्लादेश 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच शनिवार को वार्ता हुई. मोदी और हसीना के बीच हुई वार्ता के प्रमुख परिणामों में तीस्ता नदी के संरक्षण एवं प्रबंधन के लिए एक बड़ी परियोजना के वास्ते भारत द्वारा एक तकनीकी दल को शीघ्र ही बांग्लादेश भेजना, एक व्यापक व्यापार समझौते पर बातचीत शुरू करने की दिशा में आगे बढ़ना और रक्षा संबंधों को बढ़ावा देना शामिल है. दोनों पक्षों ने डिजिटल क्षेत्र, समुद्री क्षेत्र, समुद्री अर्थव्यवस्था, रेलवे, अंतरिक्ष, हरित प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य और चिकित्सा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत करने के लिए 10 समझौतों पर हस्ताक्षर किए.

20:27 PM

जनता ने राज्य को सही दिशा में ले जाने की जिम्मेदारी सौंपी- नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि राज्य की जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को राज्य को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी दी है. उन्होंने उन प्रमुख क्षेत्रों पर प्रकाश डाला जिन पर राज्य सरकार अगले पांच वर्षों में ध्यान केंद्रित करेगी. नायडू ने 16वीं विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''राजधानी शहर की स्थापना, पोलावरम परियोजना को पूरा करना, नदियों को आपस में जोड़ना, निवेश आकर्षित करना कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन पर सरकार को अगले पांच सालों में अधिक ध्यान देने की जरूरत है.

19:36 PM

‘ब्रेन डेड’व्यक्ति से गुर्दे का सफल प्रत्यारोपण 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को दावा किया कि पूर्वोत्तर में पहली बार ‘ब्रेन डेड’ व्यक्ति के गुर्दे को सफलतापूर्वक यहां एक सरकारी अस्पताल में दो लोगों में प्रत्यारोपित किया गया. शर्मा ने बताया कि दुर्घटना के पीड़ित को ‘ब्रेन डेड’ (मस्तिष्क तौर पर मृत) घोषित किया गया था और उसके दो गुर्दों का गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में दो लोगों में प्रत्यारोपित किया गया. शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जीएमसीएच में पिछले छह वर्षों से गुर्दा प्रत्यारोपण हो रहा है, लेकिन यह पहली बार है कि परिवार की अनुमति से एक ‘ब्रेन-डेड’ दानदाता से गुर्दा प्रत्यारोपण सफलतापूर्वक किया गया."

18:25 PM

हिमाचल में तारादेवी से आगे ट्रेन सेवा पर रोक

पिछले साल मानसून के दौरान एक रेलवे पुल के बह जाने के बाद एहतियाती उपाय के तौर पर शिमला-कालका रेलवे लाइन पर ट्रेन सेवा को शनिवार को तारादेवी से आगे रोक दिया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. रेलवे अधिकारियों ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, "सात में से चार ट्रेन पर रोक लगा दी गई है जबकि दो ट्रेन तारादेवी तक और एक कंडाघाट तक चल रही है." पर्यटन से जुड़े हितधारकों के अनुसार, ट्रेन पर रोक लगाए जाने से शिमला के पर्यटन व्यवसाय को झटका लगा है क्योंकि यात्री गर्मी के मौसम में पहाड़ों की ओर उमड़ रहे हैं. 

17:40 PM

पंजाब में सीमा के पास तीन ड्रोन, हेरोइन बरामद 

पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास तीन स्थानों से तीन ड्रोन और हेरोइन बरामद हुई है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक प्रवक्ता ने बताया कि तलाश अभियान के बीएसएफ और पंजाब पुलिस को तरन तारन जिले में नूरवाला गांव के पास एक खेत में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास चीन निर्मित ड्रोन मिला. दूसरे मामले में शनिवार को बीएसएफ ने ड्रोन के बारे में सूचना मिलने पर फिरोजपुर जिले में सीमा के पास तलाश अभियान चलाया. अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने लाखा सिंह वाला गांव के पास खेत से ड्रोन के साथ एक पैकेट जब्त किया, जिसमें हेरोइन और एक खाली मैगजीन थी. बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने शनिवार को फाजिल्का जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक खेत से एक और ड्रोन बरामद किया. 

16:33 PM

गुरुग्राम में बस से उतरते वक्त युवक की मौत, लोगों ने किया पथराव

गुरूग्राम के  सेक्टर -35 में युवक की मौत के बाद बवाल हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी की बस से उतरते समय सोनू नाम के एक कर्मचारी की मौत हो गई. इससे गुस्साए कर्मचारियों ने वहां खड़ी तमाम बसों में की गई तोड़ -फोड़ कर दी और साथ ही पुलिस पर भी पथराव किया. गुरूग्राम पुलिस ने कर्मचारियों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया. 

16:20 PM

मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराखंड में स्टार प्रचारक बनाया 

बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की पार्टी की मुख्य धारा में वापसी हो गई है. मायावती ने उन्हें उत्तराखंड उप चुनाव में स्टार प्रचारक बनाया है. उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उप चुनाव होना है. हालांकि आकाश आनंद उत्तर प्रदेश के मामलों से दूर रहेंगे. फिलहाल आकाश आनंद किसी पद पर नहीं है.

15:37 PM

UGC-NET मामले की जांच के लिए कुशीनगर पहुंची सीबीआई

UGC - NET परीक्षा में गड़बड़ी की जांच कर रही CBI की एक टीम कुशीनगर पहुंची है. वहां से टीम ने निखिल नाम के एक युवक को हिरासत में लिया है.निखिल ने टेलीग्राम पर UGC-NET पेपर का कुछ अंश पोस्ट किया था. उसने भी इस बार UGC - NET की प्रवेश परीक्षा दी थी. वह कोटा में रहकर तैयारी कर चुका है और एक माह से कुशीनगर के सिधुआ स्थान में रह रहा था.

15:10 PM

परीक्षाओं में सुधार के लिए हाई लेवल पैनल का गठन

सरकार ने प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली के आरोपों से निपटने के लिए 7 सदस्यीय हाई लेवल पैनल का गठन किया है. इसरो के पूर्व चीफ के राधाकृष्णन को इस पैनल का चीफ बनाया गया है. यह पैनल 2 महीने के अंदर परीक्षा प्रक्रिया में सुधार के लिए अपनी सिफारिशें देगा. केंद्र सरकार ने इस पैनल के गठन की अधिसूचना जारी कर दी है. 

14:20 PM

MLA Balmukund Acharya News: एक्शन में हवा महल विधायक बाल मुकुंदाचार्य

हवा महल विधायक बाल मुकुंदाचार्य फिर एक्शन में आए नजर विधायक बाल मुकुंदाचार्य. आज सुबह MLA भट्टा बस्ती इलाके में पहुंचे. वहां उनकी पप्पू कुरैशी से गरमागरम बहस हुई. विधायक भट्टा बस्ती में पानी, बिजली, अतिक्रमण सहित कई समस्याओं नशे का कारोबार फैलने की शिकायतों पर पहुंचे थे. इसके बाद वहां कांग्रेसी नेता पप्पू कुरैशी और स्थानीय पार्षद समेत अन्य लोग पहुंचे. इस दौरान पप्पू कुरैशी और विधायक बाल मुकुंदाचार्य की तू तू मैं मैं शुरू हो गई. 

14:01 PM

Jaipur ITI Exam news: आईटीआई परीक्षाएं स्थगित

आईटीआई में तीन परीक्षाएं स्थगित हुई. 5 प्रतिशत स्टूडेंट्स प्रभावित होने के चलते स्थगित. कौशल नियोजन उद्यमिता विभाग ने लिखा खत. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को खत लिखकर अक्टूबर-नवंबर में भर्ती परीक्षा करवाने का आग्रह किया. विभाग के सचिव पीसी किशन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि क्राफ्ट्समैन इन्स्ट्रक्टर ट्रेनिंग स्कीम अनिवार्य किया जाएगा. विद्यार्थियों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया.

13:41 PM

UGC - NET परीक्षा में गड़बड़ी की जांच कर रही CBI पहुंची कुशीनगर

दिल्ली CBI की टीम ने युवक को उठाया. निखिल नामक युवक से पूछताछ कर रही CBI. निखिल ने टेलीग्राम पर पोस्ट किया था UGC - NET पेपर का कुछ अंश. निखिल ने भी दी थी UGC - NET की प्रवेश परीक्षा. कोटा में रहकर तैयारी कर चुका है निखिल. एक माह से कुशीनगर के सिधुआ स्थान में रह रहा था निखिल. दिल्ली सीबीआई की टीम ने निखिल को पकड़ा. पड़रौना कोतवाली में चल रही पूछताछ.

13:21 PM

UP Crime News: सिंचाई के लिए हत्या

गाजियाबाद के थाना निवाड़ी थाना क्षेत्र में सिंचाई के पानी को लेकर तीन व्यक्तियों को मारी गई गोली 2 की हुई मौत. गाजियाबाद के थाना निवाड़ी थाना क्षेत्र में सिंचाई के पानी को लेकर विवाद हो गया निवाड़ी थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल सवार तीन व्यक्तियों को गोलियां मारी गई जिसमें से दो की मौत,1घायल है. अलग-अलग समाज के होने के कारण स्थिति तनाव पूर्ण बनी हुई है,जिनकी मौत हुई है वो मुस्लिम समाज के हैं. जिन पर गोली मारने का आरोप है वो त्यागी समाज के हैं.

13:00 PM

India Bangladesh Ties: भारत और बांग्लादेश के बीच हुए 10 अहम समझौते

भारत-बांग्लादेश डिजिटल पार्टनरशिप पर साझा विज़न दस्तावेज पर दस्तखत. भारत-बांग्लादेश हरित साझेदारी पर साझा विज़न दस्तावेज़. सामुद्रिक सहयोग और ब्लू इकोनॉमी पर MOU. स्वास्थ्य और दवाओं पर साझेदारी बढाने पर MoU. अंतरिक्ष सहयोग पर MoU. रेलवे के कनेक्टिविटी बढाने पर समझौता. ओशनोग्राफी पर समझौता. आपदा प्रबंधन पर MoU. मत्स्यपालन पर समझौता. सैन्य रणनीतिक अध्ययन और सैन्य शिक्षा पर MoU साइन हुए हैं.

12:00 PM

Water Crisis in Ghaziabad: गाजियाबाद पानी को लेकर चली गोली
गोलीबारी में 2 लोगों की मौत, एक घायल. बाइक से जा रहे पिता-पुत्र पर फायरिंग . दो पक्षों का विवाद जानलेवा बना. विवाद सिंचाई के पानी को लेकर बढ़ा. हत्या के बाद लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. बीती देर रात्रि एक बाग से दूसरे बाग की तरफ के रास्ते पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई.

11:30 AM

Atal Setu News: अटल सेतु की खबर

नाना पटोले कहा कि महायुति सरकार ने अटल सेतु बनाने में जनता के पैसे का भष्ट्राचार किया है. सरकार अपने पाप छुपाने के लिये सच को छुपा रही है.

11:00 AM

NEET PAPER LEAK LATEST UPDATE: नीट की जांच जारी

NEET पेपर लीक मामले में इस वक्त की बड़ी खबर...तेजस्वी यादव के PA को EOU का नोटिस... EOU ने जांच के लिए फिर बुलाया... सरकारी गेस्ट हाउस में बुकिंग मामले में आया था नाम... जेल में बंद अनुराग के लिए गेस्ट हाउस में बुकिंग की गई थी, बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने आरोप लगाया था कि ये बुकिंग तेजस्वी यादव के पीए प्रीतम कुमार के कहने पर हुई थी..

10:36 AM

Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर में क्या-क्या बदलाव हुए?

राम मंदिर में राम भक्तों के माथे पर अब चंदन नहीं लगाया जाएगा. इसके साथ ही चरणामृत देने पर भी पाबंदी लगाई गई है. मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास ने बताया कि ट्रस्ट के सदस्य डा. अनिल मिश्र ने उन्हें व अन्य पुजारियों को चंदन लगाने और दक्षिणा लेने से रोका है. भक्तों से दक्षिणा दानपेटिका में ही डलवाने के लिए कहा गया है.

10:01 AM

पेपर लीक को लेकर हर तरफ हंगामा मचा हुआ है. छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. विपक्ष सड़क से संसद तक मुद्दे को उठाने की बात कर रही है. पेपर लीक पर नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं. छात्रों के मुद्दे पर भी हिंदू मुसलमान की एंट्री हो गई है. "UGC-NET के बाद CSIR-UGC परीक्षा टल गई है. एनटीए ने कहा है कि नई तारीख का ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा.

 

09:41 AM

अमरावती में YSR कांग्रेस पार्टी पर बुलडोज़र एक्शन

YSRCP ने TDP पर लगाया प्रतिशोध की सियासत का आरोप

09:30 AM

Gurugram Blast: गुरुग्राम में धमाका

गुरुग्राम सेक्टर 104 के टेकचंद नगर में फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट, 2 की मौत, 6 घायल, 1 की तलाश जारी. आग बुझाने के उपकरण बनाती थी कंपनी. देर रात को हुई घटना. SDRF, दमकल विभाग और पुलिस की टीम मौके पर. धमाके में फटी हजारों केमिकल भरी बॉल. आग बुझाने के काम आती थीं. केमिकल बाल के आसपास की कई फैक्ट्री भी आई चपेट में. कई अन्य फैक्ट्रियों और मकानों की दीवार में आई दरार.

09:00 AM

 Haryana Vidhan Sabha Chunav: हरियाणा विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कल रोहतक में होगा बीजेपी का महामंथन. रोहतक में होगी बीजेपी के विधायकों, सांसदों की बैठक में सरकार के सभी मंत्री भी रहेंगें मौजूद. बीजेपी के सभी जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारियों, प्रदेश पदाधिकारियों की भी होगी बैठक. केंद्रीय मंत्री और हरियाणा प्रदेश में बीजेपी के विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश प्रभारी और चुनाव सह प्रभारी बिप्लव देव भी मौजूद रहेंगे. वहीं मुख्यमंत्री नायब सैनी मौजूद रहेंगें. बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़, वरिष्ठ नेता सुधा यादव, रामबिलास शर्मा, सुभाष बराला, कैप्टन अभिमन्यु समेत सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगें. विधानसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा.

08:30 AM

जगन मोहन रेड्डी की पार्टी पर चला चंद्रबाबू नायडू का बुलडोजर, सेंट्रल ऑफिस ढहाया

जगन मोहन रेड्डी की पार्टी पर चला बुलडोजर अवैध तरीके से बन रहे ऑफिस को गिराने के लिए बुलडोजर का सहारा लिया गया. इसके तुरंत बाद वाईएसआरसीपी ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलुगु देशम पार्टी पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया. इससे सात दिन पहले आंध्र प्रदेश के पूर्व CM जगन मोहन रेड्डी के घर पर भी बुलडोजर चला था तब भी अवैध निर्माण ध्वस्त किया गया था. Jagan Mohan Reddy House Demolished: पूर्व YS Jagan Mohan Reddy के घर चला बुलडोजर

07:45 AM

UP Police department Transfer order: यूपी पुलिस के अधिकारियों के तबादले 

बड़ी खबर... यूपी में 11 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है... पुलिस अधिकारियों में लखनऊ पुलिस कमिश्नर का भी नाम है .... जिन्हें अब लखनऊ जोन का ADG बनाया गया है । इस लिस्ट में प्रयागराज पुलिस कमिश्नर का भी नाम शामिल है ।

07:41 AM

Firozabad News: फिरोजाबाद में कैदी की मौत पर बवाल
भीड़ ने किया पुलिस पर पथराव
भीड़ ने फायरिंग और आगजनी की
पुलिस हिरासत में कैदी की मौत पर हंगामा
परिजनों ने लगाया पिटाई का आरोप
पथराव में कई पुलिसवाले घायल

07:36 AM

Engineer Rashid: टेरर फंडिंग के आरोपी राशिद इंजीनियर को राहत या आफत

इंजीनियर राशिद की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई 22 जून को होगी. उसे 2016 के जम्मू-कश्मीर आतंकी फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने सांसद के रूप में शपथ लेने के लिए अंतरिम जमानत मांगी है.

Trending news