LIVE: केजरीवाल ने अचानक नहीं लिया CM पद से इस्तीफे का फैसला, लंबे सोच- विचार के बाद उठाया है कदम
Advertisement
trendingNow12430791

LIVE: केजरीवाल ने अचानक नहीं लिया CM पद से इस्तीफे का फैसला, लंबे सोच- विचार के बाद उठाया है कदम

Breaking News Live update 15 September: देश दुनिया  की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ....

LIVE: केजरीवाल ने अचानक नहीं लिया CM पद से इस्तीफे का फैसला, लंबे सोच- विचार के बाद उठाया है कदम
LIVE Blog

आज की ताजा खबर 15 सितंबर LIVE: प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) आज से झारखंड, गुजरात और ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा पर होंगे. पीएम मोदी झारखंड के टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन सहित छह वंदेभारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर 660 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. मोदी जमशेदपुर के एक समारोह में झारखंड के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PMAYG) की पहली किस्त हस्तांतरित करेंगे. वहीं मनसुख मांडविया आज राजकोट में पश्चिमी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की तीसरी क्षेत्रीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे. आप संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने आप कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. UP की बात करें तो राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉ एंड ऑर्डर (कानून-व्यवस्था) पर बैठक बुलाई है. प्रदेश भर से पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों में ADG, IG, DIG समेत सभी पुलिस कप्तान (SSP), सभी कमिश्नर (CP), डीएम (DM), सीडीओ (CFDO) और CMO भी जुड़ेंगे. 

15 September 2024
22:35 PM

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात पहुंचे, सोमवार को वंदे मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार शाम अहमदाबाद पहुंचे. वह सोमवार को देश की पहली ‘वंदे मेट्रो’ ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. साथ ही वह कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन भी करेंगे. जून में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा है. राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने यहां हवाई अड्डे पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को भुज और अहमदाबाद के बीच देश की पहली ‘वंदे मेट्रो’ ट्रेन के अलावा कई अन्य वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. 

21:49 PM

हरियाणा में सत्ता में आने वाली है कांग्रेस, अपराधी अपराध छोड़ दें या राज्य त्यागें- हुड्डा 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को दावा किया कि राज्य में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी और साथ ही अपराधियों को चेतावनी दी कि वे या तो अपराध छोड़ दें या आठ अक्टूबर से पहले राज्य छोड़कर चले जाएं. हुड्डा ने यहां असौदा गांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार का लक्ष्य हरियाणा को ‘‘विकसित और सुरक्षित’’ बनाना होगा. 

21:06 PM

आदि कैलाश मार्ग पर फंसे अधिकांश तीर्थयात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से आदि कैलाश यात्रा मार्ग पर पिछले तीन दिन से फंसे तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब के तीर्थयात्रियों सहित 46 लोगों को रविवार को हेलीकॉप्टर के जरिये सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि नारायण आश्रम में रुके चार अन्य तीर्थयात्रियों को भी सोमवार को हेलीकॉप्टर के माध्यम से निकाल लिया जाएगा. 

20:14 PM

शहबाज सरकार ने संविधान संशोधन पर मौलाना फज़ल-उर-रहमान से समर्थन मांगा 

पाकिस्तान सरकार के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को प्रमुख धर्मगुरु और दक्षिणपंथी राजनीतिक नेता मौलाना फजल-उर-रहमान से मुलाकात की और विवादास्पद संविधान संशोधन विधेयक पर उनका समर्थन मांगा. इस विवादास्पद विधेयक का मकसद न्यायपालिका से संबंधित कानूनों में बदलाव लाना है. संशोधनों का विवरण अब भी राज है क्योंकि सरकार ने आधिकारिक तौर पर इसे मीडिया के साथ साझा नहीं किया है और ना ही सार्वजनिक रूप से इस पर चर्चा की है. अब तक जो रिपोर्ट मिली है, उससे पता चलता है कि सरकार न्यायाधीशों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने और उच्चतम न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश का कार्यकाल तय करने की योजना बना रही है. 

19:37 PM

फारूक अब्दुल्ला नेकां प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए ऑटो से पहुंचे

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को पार्टी उम्मीदवार तनवीर सादिक के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के वास्ते श्रीनगर की संकरी गलियों से गुजरने के लिए ऑटो रिक्शा की सवारी की. पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला को एक ऑटो रिक्शा में बैठे देखा गया, जिसपर पार्टी के झंडे लगे थे. अब्दुल्ला के साथ उनके एक निजी सुरक्षा अधिकारी और उम्मीदवार भी थे. उनकी सुरक्षा टीम के अन्य सदस्य और पार्टी समर्थक संकरी गली से उनके साथ-साथ चल रहे थे. बुलेटप्रूफ शीट से लैस सुरक्षा टीम ने अब्दुल्ला को उस समय घेर लिया, जब वह डग्गा मोहल्ला रैनावारी में चुनावी रैली स्थल में प्रवेश करने के लिए ऑटो से उतरे. 

17:36 PM

दिल्ली के केशवपुर इलाके की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

दिल्ली के केशवपुरम थाना इलाके में एक फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई है. दमकल की गरीब 20 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने का काम कर रही हैं. जूते चप्पल की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग दिल्ली पुलिस और फायर की गाड़ियां समेत कैट्स एम्बुलेंस मौके पर हैं. भयंकर आग से आसमान काला हो गया है.

16:25 PM

केजरीवाल ने अचानक नहीं लिया इस्तीफे का फैसला

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे का फैसला अचानक नहीं हुआ है. यह फैसला कल AAP के शीर्ष नेताओं की बैठक में लिया गया था. अरविंद केजरीवाल ने शीर्ष नेताओं से कहा कि वे इस्तीफ़ा देने जा रहे हैं. यह बैठक मनीष सिसोदिया के घर पर हुई थी. इसके बाद दूसरी बैठक में केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर अंतिम रणनीति बनाई गई. सूत्रों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ने खुद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर जेल में ही इस्तीफा देने का फैसला कर लिया था. लेकिन साथ में यह भी तय कर लिया था कि जेल में रहते इस्तीफा नहीं देंगे बल्कि बाहर आकर ही इस्तीफा देंगे. 

15:35 PM

संदीप घोष और अभिजीत मंडल को भेजा गया जेल

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में रेप और हत्या की वारदात में आरोपी संदीप घोष और टाला थाने के OC अभिजीत मंडल को 17 सितंबर तक सीबीआई कस्टडी में भेज दिया गया है. सीबीआई ने दोनों आरोपियों को सबूत मिटाने और अपराधी को बचाने की कौशिश के आरोप में  शनिवार को गिरफ्तार किया था. इस मामले में आज सियालदह कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें दोनों जेल भेजने का आदेश जारी किया गया. 

14:30 PM

Kota News: कोटा न्यूज़

कोटा से बड़ी खबर आ रही है जहां राजस्थान के सबसे बड़े जुलूस अनंत चतुर्दशी में 3500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. शोभायात्रा में जाने वाले रास्तों को किया जाएगा सीज. ड्रोन सीसीटीवी कैमरे से शोभा यात्रा की होगी निगरानी. कंट्रोल रूम मेडिकल टीम फायर गोताखोर टीमें रहेगी अलर्ट. आयोजन समिति की ओर से खतरनाक स्टंट पर लगाई गई रोक. सूरजपोल गेट से किशोर सागर तालाब तक करीब साढ़े 5 किलोमीटर लंबा रहेगा जुलूस, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी डॉ अमृत दुहन ने दी जानकारी.

14:07 PM

Jahazpur voilence update: जहाजपुर में तनाव घटा

जहाजपुर फिर से पटरी पर लौटने लगा जहाजपुर में जनजीवन नोटिस के तहत मुस्लिम समाज ने पेश की मस्जिद के जरूरी दस्तावेज दस्तावेजों की जांच के बाद खोले गए जामा मस्जिद के ताले फिलहाल जहाजपुर में चप्पे चप्पे पर तैनात है पुलिस बल शांतिपूर्ण सुंदरकांड का पाठ कर रहे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता कुछ असामजिक तत्वों की करतूत ने बिगड़ा जहाजपुर का माहौल मामले में माहोल बिगड़ने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की तैयारी में पुलिस.

12:20 PM

मुख्यमंत्रियों हाथ जोड़कर विनती करता हूं, जेल जाना तो इस्तीफा मत देना... केंद्र सरकार पर भड़के केजरीवाल

केजरीवाल ने आप दफ्तर में अपने एक संबोधन में बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने जेल जाने के बाद भी इस्तीफा न देने की सफाई देते हुए देश में विपक्ष की राज्य सरकारों से हाथ जोड़कर मुख्यमंत्रियों से अपील करते हुए कहा, जेल जाना तो इस्तीफा मत देना. ये बीजेपी वालों का नया ट्रेंड है. हम ईमानदार हैं. इसलिए फ्री में महिलाओं को बस में यात्रा करा रहे हैं. सरकारी स्कूल में बढ़िया शिक्षा दे रहे हैं. क्योंकि हम ईमानदार हैं. हम फ्री बिजली दे रहे हैं, क्योंकि हम ईमानदार हैं. वो इसलिए फ्री में नहीं देते, क्योंकि ये बेईमान हैं. हमारे ऊपर इतने मुकदमें ठोक दिए, ईडी छोड़ दी. ये कर दिया. मेरे ऊपर लांक्षन लगा रहे हैं, मेरे ऊपर कीचड़ फेंक रहे हैं, मुझे गाली दे रहे हैं, मुझे इसकी परवाह नहीं है, मुझे अपने लोगों की परवाह है. साल 2000 से 2010 तक इंकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी छोड़कर झुग्गी झोपड़ियों में नंद नगरी में और तमाम जगह रहकर गरीबों की हालत समझी कि वो कैसे जीते हैं, मैंने बिना किसी लालच में गरीबों की बातों को समझने के लिए उनकी जिंदगी में बदलाव लाने के लिए बहुत काम किया. इन्होंने मेरे ऊपर, मनीष सिसोदिया के ऊपर कई आरोप लगाए हैं. तरह-तरह के आरोप लगाए हैं. सबसे गंभीर मुकदमें जिसमें जमानत भी नहीं मिल सकती फिर भी हम डरे नहीं, क्योंकि मैं ईमानदार हूं. मैंने जिंदगी में कोई गलत काम नहीं किया. मैं कोर्ट को धन्यवाद देता हूं कि ऐसे मामले में मुझे जमानत पर छोड़ दिया, जिसमें जमानत नहीं मिलती. वो इससे ज्यादा मेरे लिए कुछ नहीं करते. इसलिए मैं आज जनता की अदालत में आया हूं, दोस्तों मैं दो दिन बाद इस्तीफा देने जा रहा हूं और तबतक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जबतक जनता अपना फैसला न सुना दे कि केजरीवाल ईमानदार है तबतक कुर्सी पर नहीं बैठूंगा. आज से कुछ दिन महीनों बाद चुनाव है. आपको लगता है कि मैं इमानदार हूं तो मेरे पक्ष में वोट दे देना.

11:25 AM

Bhagalpur breaking- भागलपुर से हावड़ा वंदे भारत को पीएम मोदी ने दिखायी हरी झंडी, भागलपुर रेलवे स्टेशन पर भी केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह की मौजूदगी में कार्यक्रम का हुआ आयोजन, ट्रेन के संचालन को लेकर प्लेटफार्म से ट्रेन तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, केसरिया रंग की 8 कोच 530 सीटों वाला वंदे भारत एक्सप्रेस में अत्याधुनिक सुविधा , भागलपुर से 17 सितंबर से स्थायी तौर पर खुलेगी.

11:10 AM

जमशेदपुर ब्रेकिंग: वंदे भारत की खबर

झारखण्ड के राज्य्पाल मनोज गंगवार पहुचे टाटा नगर रेलवे स्टेशन, मंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद विधुत वरण महतो मौजूद हैं. सभी अतिथियों ने स्कूली बच्चों से मुलाक़ात की है. इसके बाद हरी झंडी दिखा कर वन्दे भारत को किया गया रवाना. प्रधानमंत्री विडिओ कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़े. पीएम मोदी ने ऑन लाइन किया उद्घाटन, टाटा पटना ट्रैन हुई रवाना, टाटा नगर स्टेशन पर उपस्थित लोगों को संबोधित किया गया.

11:00 AM

PMGAY JHARKHAND RANCHI NEWS: पीएमआवास योजना के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी

ब्रेकिंग रांची - 8000 लाभार्थियों को पीएम आवास की पहली किश्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजी लाभार्थियों के खाते में गई पीएम आवास की पहली किस्त.

10:21 AM

Lucknow Transport Nagar Accident: ट्रांसपोर्ट नगर में बिल्डिंग गिरने से हुई थी 9 की मौत, भवन का मालिक मुकदमा होते ही फरार 

लखनऊ में ट्रांसपोर्ट नगर में 3 मंजिला बिल्डिंग गिरने का मामला. बिल्डिंग का मालिक राकेश सिंघल अंडरग्राउंड हुआ. सात सितंबर को गिरी थी तीन मंजिला इमारत. हादसे में 9 लोगों की हुई थी मौत और 28 घायल हुए थे. हादसे के बाद से अंडरग्राउंड हुआ बिल्डिंग मालिक राकेश सिंघल, बिल्डिंग मालिक राकेश सिंघल ने मोबाइल भी किया स्विच ऑफ. ट्रांसपोर्ट नगर चौकी इंचार्ज ने दर्ज करवाई थी एफआईआर. बिल्डिंग मालिक राकेश सिंघल पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज हैं. पुलिस की कई टीमें राकेश सिंघल की तलाश में जुटी हैं. मुख्यमंत्री योगी ने पूरे मामले का खुद लिया था संज्ञान. घायलों को देखने लोकबंधु पहुंचे थे मुख्यमंत्री योगी.

10:00 AM

Medical study in Hindi: हिंदी में एमबीबीएस (मेडिकल) की पढ़ाई

जयपुर जोधपुर और बाड़मेर मेडिकल कॉलेज में अब हिंदी में भी हो सकेगी MBBS की पढ़ाई. चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने जारी की अधिसूचना. हालांकि स्टूडेट्स के पास रहेगा विकल्प हिंदी या अंग्रेजी माध्यम से पढ़ने का रहेगा विकल्प.

09:50 AM

UP PCS transfer list: यूपी में 1 दर्जन PCS अफसरों के तबादले

PCS अंजू कटियार को ओएसडी राजस्व परिषद बनाया गया है. PCS अंजू कटियार पर अब तक सिद्ध हो पाया कोई इल्जाम. PCS अंजू कटियार के बैचमेट बन चुके है IAS अफ़सर. PCS संजीव ओझा ADM प्रयागराज मेला प्राधिकरण बनाए गए. PCS महेंद्र कुमार श्रीवास्तव MD राज्य चीनी निगम मुंडेरवा बनाए गए. PCS अरुण कुमार को एडीएम E बदायूं बनाया गया. PCS देवेंद्र पाल सिंह को सिटी मजिस्ट्रेट बदायूं बनाया गया. PCS शशि भूषण को अपर आयुक्त मुरादाबाद मडल बनाया गया. PCS सुभाष चंद्र यादव को एडिशनल कमिश्नर वाराणसी मंडल बनाया गया है. PCS अजय कुमार तिवारी को CRO वाराणसी बनाया गया है. PCS भगवान शरण को एडिशनल कमिश्नर चित्रकूट धाम मंडल बनाया गया है. PCS रमेश यादव को अपर आयुक्त सहारनपुर मंडल बनाया गया है. PCS प्रियंका को अपर आयुक्त झांसी मंडल बनाया गया है. PCS शमशाद हुसैन को अपर आयुक्त आजमगढ़ मंडल बनाया गया है. PCS राकेश कुमार गुप्ता को आयुक्त वाराणसी मंडल बनाया गया है. UP में सीनियर और जूनियर PCS अफसर का और तबादला होगा.

09:20 AM

Farrukhabad Ganga river level high: गंगा का जल स्तर बढ़ा

फर्रुखाबाद में गंगा नदी का जलस्तर चेतावनी बिंदु से 45 सेटी मीटर ऊपर पहुंच गया है. अब ये खतरे के निशान के पास है. गंगा नदी में नरौरा बांध से एक लाख 42 हजार क्यूसेक , बिजनौर बैराज से एक लाख 54 हजार क्यूसेक , हरिद्वार बांध से एक लाख 22 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया. फर्रुखाबाद पांचाल घाट गंगा का जलस्तर 137.05 मीटर पर पहुंचा. रामगंगा में आज 35717 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया. रामगंगा का जलस्तर 135.65 मीटर है.

08:08 AM

PM Modi road show cancel: मोदी का रोड शो कैंसिल

पीएम मोदी का जमशेदपुर में सिर्फ रोड शो का कार्यक्रम भारी बारिश के कारण रद्द किया गया है।

07:30 AM

Bihar rainfall alert: बिहार में बारिश का अलर्ट

बिहार में अगले दो दिनों तक वर्षा का अलर्ट है. मौसम विभाग (IMD) ने बिहार के 38 जिलों में जारी किया अलर्ट. औरंगाबाद, गया,नवादा,जमुई और बांका में अति भारी वर्षा का अलर्ट. पटना,नालंदा,शेखपुरा,जहानाबाद,मुंगेर ,भागलपुर ,कैमूर, रोहतास में भारी वर्षा का अलर्ट वैशाली, मुजफ्फरपुर,समस्तीपुर,दरभंगा,सीतामढ़ी,पूर्णिया, बेगूसराय,ईस्ट चंपारण, वेस्ट चंपारण समेत कई जिलों में वज्रपात/ मेघगर्जन का अलर्ट.

07:00 AM

Bhilwara: Stones pelted at Hindu procession : शाहपुरा में बवाल

राजस्थान के शाहपुरा ज़िले के जहाजपुर में कल धार्मिक यात्रा पर हुए पथराव के बाद तनाव बढ़ गया है. आज पूरे जिले के बाज़ार बंद हैं. जिस मस्जिद से पथराव किया गया था. उसे पुलिस ने नोटिस चस्पा कर सील कर दिया है. मस्जिद से ज़मीन के कागजात 24 घंटे में पेश करने को कहा गया है. अब तक इस मामले में एक महिला समेत 9 को पकड़ा गया है. इलाके में भारी तनाव है. कल की हिंसा का बाद सुरक्षा सख्त है. जहाजपुर में आज बाजार बंद हैं. पथराव करने वालों की गिरफ्तारी की मांग हो रही है. मस्जिद से कल यात्रा पर पथराव हुआ था. जिसमें कई लोग घायल हुए हैं.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news