बरेली में NIA की टीम ने मारा छापा, मौलाना और उसके बेटे से की पूछताछ
Advertisement

बरेली में NIA की टीम ने मारा छापा, मौलाना और उसके बेटे से की पूछताछ

Live Updates and Breaking News: केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई.अमेरिका के बाल्टीमोर में Key Bridge ढह जाने की घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

बरेली में NIA की टीम ने मारा छापा, मौलाना और उसके बेटे से की पूछताछ
LIVE Blog
27 March 2024
21:26 PM
21:04 PM

जालंधर से AAP सांसद सुशील कुमार रिंकू ने बीजेपी का दामन थामा

 

 

19:46 PM

आम आदमी पार्टी के नेताओं से ED करेगी पूछताछ

ED ने आबकारी घोटाले में गोवा के तीन आप नेताओ को 28 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. बताया जा रहा है, कि जिन 100 करोड़ में से 45 करोड़ रुपए मुंबई से हवाला के जरिए गोवा पहुंचे थे, उसी की जानकारी के लिए आम आदमी पार्टी के तीन नेताओं को कल बुलाया है.

18:59 PM

NIA ने बरेली में मारा छापा

 

Bareilly :  बरेली में एनआईए की टीम ने छापा मारा है. बताया जा रहा है, कि NIA ने मौलाना और उसके बेटे से पूछताछ की है. पूछताछ बेंगलुरु के कैफे में ब्लास्ट मामले में हुई है. बता दें, कि पूछताछ के बाद NIA ने मौलाना और उसके बेटे को छोड़ा दिया है. यह मामला भोजीपुरा थाना क्षेत्र के धौरा टांडा का बताया जा रहा है. 

 

18:53 PM

3 अप्रैल को वायनाड से राहुल गांधी भरेंगे पर्चा

 

18:29 PM

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली HC से नहीं मिली राहत, 3 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

 

18:25 PM

'झूठ बोलने में एक्सपर्ट हो गई है केजरीवाल की टीम', बीजेपी प्रवक्ता शिवम त्यागी का पलटवार

 

18:03 PM

घोटाला फाइल्स'..किस पर दाग, कौन साफ?

 

17:56 PM

कोलकाता एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, इंडिगो के पायलट ने कोलकाता एयरपोर्ट पर खड़े विमान में मारी टक्कर

 

 

17:43 PM

कोलकाता में रनवे पर दो विमान खतरनाक तरीके से टकराए 

रनवे से गुजरते हुए इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo) के एक प्लेन ने खड़े एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के प्लेन को टक्कर मार दी. एअर इंडिया एक्सप्रेस का ये प्लेन कोलकाता से चेन्नई की तरफ जाने के लिए तैयार हो रहा था. इस मामले में किसी पैसेंजर को चोट नहीं आई है. वहीं, एविएशन रेगुलेटर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कार्रवाई करते हुए इंडिगो के पायलटों को रोस्टर से हटा दिया है. DGCA ने इस मामले में एक डिटेल इनक्वॉयरी के आदेश दिए हैं.

17:40 PM

UP के CM योगी का बड़ा बयान  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “मैं चिंतित रहता था कि हमारे पर्व और त्योहारों को कितना फूहड़ बनाने का प्रयास हो रहा है, कितने फूहड़ गाने बजते थे. लेकिन इस बार होली पर हर जगह एक ही गाना बज रहा था 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे."

14:25 PM

हरक सिंह रावत को समन

देहरादून ईडी ने हरक सिंह रावत को जारी किया समन.. 2 अप्रैल को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा। पिछले समन में हरक सिंह पूछताछ में शामिल नही हुए थे.

14:00 PM

अरविंद केजरीवाल से जुड़ी बहुत बड़ी खबर

ED कस्टडी में अरविंद केजरीवाल की तबियत बिगड़ी है. उनका शुगर लेवल लगातार डाउन हो रहा है. CM अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल गिरा है और डॉक्टरों का कहना शुगर लेवल का इतना नीचे जाना ठीक नहीं है..

13:35 PM

भारत-पाकिस्तान के बीच होगा क्रिकेट मैच?

भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय श्रृंखला की मेजबानी करना चाहता है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला की मेजबानी में रुचि व्यक्त की है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर BCCI और PCB भविष्य में दोनों टीमों के बीच मैचों के लिए सहमत हों तभी इस पर चर्चा की जाएगी. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से कोई द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है, और दोनों देश केवल विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जैसे आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ नजर आते हैं. दोनों एशियाई देश इस नवंबर में एक ही समय पर ऑस्ट्रेलिया में होंगे. क्योंकि सीए ने 22 नवंबर से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के लिए भारत के पहुंचने से कुछ समय पहले पाकिस्तान के साथ अपने अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम की घोषणा की थी. जिसमें तीन वनडे मैच और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मैनेजर पीटर रोच ने कहा कि हम भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की मेजबानी करना चाहेंगे.

13:15 PM

केजरीवाल गिरफ्तारी मामला 

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट का आदेश 4 बजे आएगा. दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश वेबसाइट पर अपलोड़ होगा. इससे पहले केजरीवाल पक्ष की ओर से बताया गया कि जैसे ही डिफेक्ट को सुधार लिया गया. याचिका की कॉपी ED को दे दी गई थी. ऐसे में ईडी की दलील तर्कसंगत नहीं है.

13:00 PM

Arvind Kejriwal plea in Delhi HC: केजरीवाल गिरफ्तारी मामला

ASG - हम 25 और 26 को केजरीवाल पक्ष से याचिका की कॉपी मांगते रहे लेकिन ये हमे उपलब्ध नहीं कराई गई. वो नहीं चाहते थे कि ED को केस की तैयारी के लिए वक़्त मिल सके.

कोर्ट - 'अगर केजरीवाल की याचिका ED को कल दोपहर ही मिली है तो फिर हम नोटिस जारी करेंगे. ED को जवाब दाखिल करने के लिए वक्त मिलना चाहिए.

12:25 PM

KEJRIWAL HEARING UPDATE COURT ROOM LIVE - केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुनवाई कोर्ट रूम अपडेट

केजरीवाल के वकील सिंघवी- 'गिरफ्तारी की टाइमिंग पर सवाल उठने लाजिमी हैं. PMLA लगाकर सेक्शन 50 के तहत बिना बयान दर्ज किए गिरफ्तारी हुई है. ये गिरफ्तारी लोकतंत्र और संविधान के बुनियादी ढांचे पर हमला है. 
ASG एसवी राजू नहीं जुड़ पाए. इसलिए, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई कुछ देर बाद शुरू हुई. तब हाईकोर्ट ने दूसरे मामलों को सुनना शुरू कर दिया है 

कोर्ट- हम अंतरिम राहत की मांग पर सुनवाई के लिए तैयार है.

कोर्ट- मुझे दोनो पक्षो को सुनकर फैसला देना है. इस केस में ED को जवाब दाखिल करने का मौका दिया जाना चाहिए.

सिंघवी- ED की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए दो- तीन हफ्ते का वक़्त दिए जाने की मांग लत है. आप आज ही जिरह सुनने के बाद इस मामले पर फैसला लीजिए. एक दिन की हिरासत भी उनके मौलिक अधिकार के खिलाफ है. गिरफ्तार कर केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रोक दिया गया है. ईडी का एक ही मकसद है कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को राजनीतिक रूप से निष्क्रिय कर दिया जाए.

12:15 PM

दिल्ली के CM केजरीवाल से जुड़ी बड़ी ख़बर आ रही है...

केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई जारी है.  हाईकोर्ट में चल रही है सुनवाई. केजरीवाल की गिरफ्तारी को याचिका में चुनौती दी गई है. फिलहाल केजरीवाल के वकील अपनी दलील दे रहे हैं.

12:00 PM

Sunita Kejriwal pc: सुनीता केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सुनीता केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'उन्होंने लेटर लिखा ताकि लोगो के पानी का समाधान किया जाए. इसमें क्या गलत किया? इस बात पर भी केजरीवाल पर केस कर दिया. शराब घोटाले में 250 से जयादा रेड ईडी ने मारी है. अभी तक किसी के पास एक पैसा नहीं मिला. शराब घोटाले का पैसा कहां है इसका खुलासा केजरीवाल 28 मार्च को करेंगे. वो उसका सबूत देंगे क्योंकि उन्होंने कहा है मेरा शरीर जेल लेकिन आत्मा आपके पास है.'

11:55 AM

दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही 1 अप्रैल तक स्थगित

दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही एक अप्रैल तक स्थगित कर दी गई है.

11:25 AM

पवन खेड़ा का बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, 'प्रधानमंत्री जी अक्सर कहते है कि मैं जनता जनार्दन के लिए अपने को खपा रहा हूं. हालांकि जनता के लिए खपते हुए प्रधानमंत्री जी नहीं दिखते हैं. लेकिन जनार्दन के लिए खपते हुए जरूर दिखते हैं. जनार्दन रेड्डी के विषय में एक जज ने कहा था कि इन्होंने बेल लेने के लिए 40 करोड़ की पेशकश की थी. बेल्लारी बंधु के नाम से ये कुख्यात हैं ये प्रधानमंत्री जी के साथ कल मंच पर दिखे थे. इन्होंने 1998 में सुषमा जी का पूरा चुनाव का खर्चा उठाया था. ये येदुरप्पा जी के पुराने मित्र हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद CBI इन्हें क्लिनचिट दे देगी. 35 हज़ार करोड़ के इस घोटालेबाज़ का कल बयान आया है कि मैं अपनी जड़ो की तरफ़ लौट आया हूं. बीजेपी का मक़सद है कि electoral bond के घोटालेबाज़ों को सीधे पार्टनर बना लिया जाए.

11:00 AM

आप का प्रोटेस्ट विधान सभा

आम आदमी पार्टी के विधायक दिल्ली विधानसभा में प्रदर्शन कर रहे हैं. आप के विधायक दिल्ली विधानसभा में 'मैं भी केजरीवाल' लिखी टी-शर्ट पहनकर पहुंचे हैं. इस बीच एक विधायक अपने आप को बेड़ियों में डालकर विधानसभा पहुंचे. 

10:30 AM

केजरीवाल की रिमांड कल खत्म हो रही है. ऐसे में उनके वकील सिंघवी ने कहा है कि मामले में कोर्ट तुरंत दखल दे.  वहीं ईडी की तरफ से पेश अधिवक्ता ने कहा कि उन्हें कॉपी कल ही मिली है. ऐसे में जवाब दाखिल करने के लिए उन्हें समय मिलना चाहिए. इसलिए केजरीवाल के वकील ने ईडी का विरोध किया है. सिंघवी ने कहा, ये मूल अधिकारों का हनन है. 

09:35 AM

बीजापुर में 6 नक्सली मारे गए

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत छ: नक्सलियों के मारे जाने की खबर आ रही है. मुठभेड़ खत्म हो गई है. अब इलाके की सर्चिंग जारी है. होली के दिन बासागुड़ा में नक्सलियों द्वारा 3 ग्रामीणों की हत्या किए जाने के इनपुट के आधार पर DRG, CRPF और कोबरा के जवानों की संयुक्त टीम निकली थी. नक्सलियों की प्लाटून नंबर 10 के साथ हुई मुठभेड़. मारे गए नक्सलियों के शव और हथियार किए गए बरामद. बीजापुर SP जितेंद्र यादव ने कहा- बासागुड़ा थानाक्षेत्र के चिपुरभट्टी के इलाके में तालपेरू नदी के किनारे हुआ मुठभेड़. जवान कर रहे इलाके की सर्चिंग. मारे गए नक्सलियों के शव कर लिए गए बरामद. ऑपरेशन है जारी, कुछ देर बाद दी जाएगी विस्तृत जानकारी.

09:02 AM

सुनीता केजरीवाल की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस

दोपहर 12 बजे करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस. दिल्ली के CM की पत्नी करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

08:45 AM

Breaking News cabinet meet: केंद्रीय कैबिनेट की बैठक 

बड़ी खबर... आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी. सुबह करीब साढ़े दस बजे ये बैठक होगी. हालांकि इस बात की जानकारी नहीं है कि बैठक में किस मुद्दे को लेकर बात होगी.

08:35 AM

Amit Shah on J&K : जम्मू-कश्मीर से AFSPA हटाने पर विचार

गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान
'J&K से AFSPA हटाने पर विचार'
इंटरव्यू में बोले गृहमंत्री अमित शाह
J&K पुलिस को पूरी ज़िम्मेदारी- शाह

08:15 AM

 मुनव्वर फारुकी के खिलाफ एक्शन

मशहूर कॉमेडियन और बिग बॉस के विजेता मुनव्वर फारूकी को एक हुक्का बार में रेड के दौरान मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है. पूछताछ के बाद मुनव्वर फारूकी को छोड़ दिया गया. पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि होटल में तंबाकू प्रोडक्ट्स के साथ हुक्का पार्लर चलाया जा रहा है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और आगे जाकर अगर तंबाकू प्रोडक्ट्स पाए जाते हैं तो पुलिस द्वारा सिगरेट एंड टोबैको एक्ट के तहत मामला दर्ज़ किया जा सकता है.

07:49 AM

Toll Rates Revised Announcement Soon:  1 अप्रैल से टोल प्लाजा के बढ़ेंगे दाम

1 अप्रैल से टोल प्लाजा के दाम बढने जा रहे हैं. टोल की बढ़ी दरें 31 मार्च की रात 12 बजे के बाद (एक अप्रैल) से लागू होंगी. ऐसे में यूपी में लखनऊ से होकर निकले वाले नेशनल हाईवे पर सफर करने वालों की जेब पर अब एक्स्ट्रा लोड पड़ेगा. क्योंकि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने टोल टैक्स बढ़ा दिया है. बढ़ी दरें 31 मार्च की मध्य रात्रि 12 बजे से लागू होंगी. इस सीधा असर जिले से होकर निकलने वाले करीब तीन लाख छोटे और भारी वाहन चालकों पर पड़ेगा. NHAI अयोध्या हाईवे पर अहमदपुर, कानपुर हाइवे पर नवाबगंज, रोहिणी, शाहपुर, बारा और रायबरेली हाईवे पर दखिना, बहराइच हाईवे पर दुलारपुर, गुलाल्पुरवा, आनी पर वसूली करता है. NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सौरभ चौरसिया ने बताया कि 2024-25 नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. कार और जीप के टोल टैक्स में 10 रुपये का इजाफा किया गया है.  

07:37 AM

Toll rate Hike: टोल टैक्स में बढ़ोतरी

1 अप्रैल से बढ़ जाएगी टोल की दरें सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने टोल की दरें बढ़ाने को दी मंजूरी. सभी तरह के वाहनों पर 5 प्रतिशत तक बढ़ेगा टोल लखनऊ से तीन राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने टोल प्लाजा से गुजरने वालों पर पड़ेगा सीधा असर.

07:17 AM

AARA TRAIN FIRE BREKING NEWS : होली स्पेशल ट्रेन में आग

बड़ी खबर बिहार के आरा से जहां ट्रेन की एसी बोगी में देर रात आग लग गई. बताया जा रहा है कि दानापुर से मुंबई जा रही होली स्पेशल में रात लगभग 2: 00 बजे अचानक शार्ट सर्किट हुआ और कुछ ही देर में ट्रेन AC बोगी में आग लग गई. यह जानकारी तुरंत रेल विभाग को दी गई. जिन्होंने समय रहते इस आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है. हादसे के कारण डाउन लाइन पर रेल परिचालन पूरी तरह से ठप पड़ा रहा. बाद में प्रशासन ने रेल को रवाना किया.

Trending news