LIVE: अग्निपथ योजना में बवाल के बाद सरकार ने किया बदलाव, अब 23 साल तक के युवा कर सकेंगे अप्लाई
Advertisement

LIVE: अग्निपथ योजना में बवाल के बाद सरकार ने किया बदलाव, अब 23 साल तक के युवा कर सकेंगे अप्लाई

LIVE: अग्निपथ योजना में बवाल के बाद सरकार ने किया बदलाव, अब 23 साल तक के युवा कर सकेंगे अप्लाई
LIVE Blog
16 June 2022
23:27 PM

सरकार ने 2 साल बढ़ाई आयु सीमा

सरकार अग्निपथ योजना के लिए मैक्सिमम ऐज लिमिट में 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष करने के लिए एकमुश्त छूट प्रदान करती है. पिछले दो वर्षों में कोई भर्ती नहीं होने के कारण यह फैसला लिया गया है. 

22:49 PM

हिजबुल के 4 आतंकी ढेर

सेना की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन में अब अनंतनाग में 2 और आतंकियों को ढेर किया गया है. यह आतंकी ग्राम प्रधान की हत्या में शामिल थे. इससे पहले शाम के समय में 2 और आतंकी कुलगाम में भी मारे गए थे. यह चारों ही आतंकी हिजबुल के थे.

21:54 PM

अब 20 जून को होगी राहुल गांधी से पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पूछताछ के लिए सोमवार को आने को कहा है. राहुल गांधी ने सोनिया गांधी की खराब तबीयत का हवाला देते हुए एजेंसी से मोहलत देने का अनुरोध किया था, जिसे ईडी ने मान लिया. अब उनसे 20 जून को पूछताछ होगी.

21:35 PM

खन्ना मार्किट में गिरा मकान 

पहाड़गंज के खन्ना मार्किट में मकान गिरने की कॉल है. दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. 3 लोगों को निकाला गया है और राहत बचाव कार्य जारी है.

21:30 PM

फरीदाबाद में 144 लागू

फरीदाबाद में हाल की घटनाओं को देखते हुए पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस का कहना है कि हमारी फोर्स पूरी तरह से तैयार है. जहां भी उपद्रव होगा उसकी फोटोग्राफी कराई जाएगी. किसी ने रोड जाम करने की हिमाकत की तो उसके खिलाफ नेशनल हाईवे एक्ट के तहत कार्रवाई होगी.

19:55 PM
19:51 PM

बीजेपी नेता ने खुद को मारी गोली

बिहार के मुंगेर में बीजेपी नेता अनिल यादव और उनकी पत्नी ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

18:45 PM

ग्लेशियर में फंसा ट्रैकर

लाहौल स्पीति के बातल क्षेत्र के समीप ऊंची चोटी पर ग्लेशियर में ट्रैकर के फंसने की सूचना मिली है. SOS कॉल पर सूचना मिली कि जिला प्रशासन ने काजा और मनाली से 2 रेस्क्यू दल को रवाना किया है.

18:00 PM

रेल यातायात प्रभावित

कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन का असर रेल यातायात पर हुआ है. शाम 4 बजे तक 34 मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया है. इनके अलावा 8 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. 72 ट्रेनें प्रदर्शन में फंसने के चलते लेट हुई हैं.

17:53 PM

J&K में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना ने 2 आतंकी ढेर कर दिया है. इसमें टीचर के हत्यारे को भी सेना ने मार गिराया है. 

17:35 PM

कांग्रेस ने उठाए सवाल

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा अग्निपथ योजना विवादास्पद है, कई जोखिमों को वहन करती है, सशस्त्र बलों की पुरानी परंपराओं और लोकाचार को नष्ट करती है और इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि इस योजना के तहत भर्ती किए गए सैनिक बेहतर प्रशिक्षित और देश की रक्षा के लिए प्रेरित होंगे.

17:13 PM

पुलिस ने टाली बड़ी त्रासदी

पुलवामा पुलिस और सुरक्षाबलों ने गांव अर्मुल्लाह, कूड़े में आतंकवादियों द्वारा लगाए गए 15 किलो आईईडी को बरामद करके एक बड़ी त्रासदी को टाल दिया है. इस आतंकी वारदात में शामिल 2 आतंकी साथियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही मामला भी दर्ज किया गया है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने यह जानकारी दी.

16:35 PM

राहुल गांधी ने मांगा एक्स्ट्रा समय

राहुल गांधी ने ED से कल होने वाली पूछताछ को टालने की मांग की है. उन्होंने अपनी मां की बीमारी का हवाला देते हुए सोमवार को बुलाने की मांग की है.

16:31 PM

कांग्रेस के नेताओं को किया डिटेन

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, मंत्री बालासाहेब थोराट, अशोक चव्हाण, अमित देशमुख और असलम शेख वर्षा गायकवाड़ को पुलिस ने Detain किया. Congress के नेता राजभवन मोर्चा ले कर गए थे.

15:37 PM

शेयर बाजार में हाहाकार, 52 हफ्ते के न‍िचले स्‍तर पर सेंसेक्‍स

फेडरल र‍िजर्व की तरफ से ब्‍याज दर में र‍िकॉर्ड बढ़ोतरी और मंदी की आशंका से गुरुवार को शेयर बाजार ग‍िरकर 52 हफ्ते के न‍िचले स्‍तर पर पहुंच गया. कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्‍स 1045.60 अंक टूटकर 51,495.79 पर बंद हुआ. वहीं, 331.55 प्‍वाइंट टूटकर 15,360.60 अंक के स्‍तर पर आ गया.

15:18 PM

बिहार में ट्रेन संचालन प्रभावित

देशभर में अग्नीपथ योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. लोगों को सरकार की यह नई स्कीम बिल्कुल पसंद नहीं आ रही है. प्रदर्शन के चलते कई जगह तो आगजनी तक देखने को मिली. खबर ये भी है कि बिहार में करीब 22 ट्रेनें आंशिक रूप से प्रभावित हुई हैं.

Trending news