Udaipur News Live: उदयपुर हत्याकांड के दोनों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, कड़ी सुरक्षा के बीच हुए थे पेश
Advertisement
trendingNow11238730

Udaipur News Live: उदयपुर हत्याकांड के दोनों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, कड़ी सुरक्षा के बीच हुए थे पेश

Udaipur Murder Case Latest Updates: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में बीते 28 जून को नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले दर्जी कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई, जिसके बाद आज (गुरुवार को) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कन्हैया लाल के परिजनों से मिलने पहुंचे. परिवार ने संतोष जताया कि मुख्यमंत्री सहयोग कर रहे हैं. इसके अलावा कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में आज उदयपुर में रैली भी निकाली गई. देश-दुनिया की बड़ी खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Udaipur News Live: उदयपुर हत्याकांड के दोनों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, कड़ी सुरक्षा के बीच हुए थे पेश
LIVE Blog
30 June 2022
19:01 PM

न्यायिक हिरासत में भेजे गए उदयपुर हत्याकांड के आरोपी

उदयपुर हत्याकांड के दोनों आरोपियों रियाज और गौस मोहम्मद को आज (गुरुवार को) डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन कोर्ट, उदयपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट ने आरोपियों की पुलिस शिनाख्ती के आदेश दिए हैं.

19:01 PM

केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कहा कि जिस तरीके से माफिया बेलगाम हो गया है. भ्रष्टाचार का प्रदेश बन गया है. अपराधियों के हौंसले बढ़ते गए. उन्हें लीपापोती करके बचाया गया. इसकी दोषी वर्तमान सरकार है. जो राजस्थान शांति के नाम से जाना जाता था अब वो उपद्रवियों और आग के हवाले कर दिया है. राजस्थान की जनता कभी माफ नहीं करेगी.

18:57 PM

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों का केस नहीं लड़ेगा कोई वकील

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरिजा शंकर मेहता ने कहा कि हम चाहते हैं आरोपियों को फांसी हो. कोई वकील उनका केस नहीं लड़ेगा. उनका अपराध सामान्य नहीं है, आतंकवाद है.

15:52 PM

उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ प्रदर्शन पर सीएम योगी ने लगाई रोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में उदयपुर की घटना के खिलाफ जुलूस या किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन करने पर रोक लगा दी है. डीजीपी डीएस चौहान ने कहा कि राज्यभर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और भड़काऊ टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अतिरिक्त डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि इस मुद्दे पर किसी भी धार्मिक या राजनीतिक समारोह के लिए अनुमति की जरूरत होगी. प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस मुख्यालय के साथ-साथ जिला स्तर पर भी सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर रखे हुए है.

15:49 PM

कन्हैया लाल हत्याकांड का समर्थन करने वाला गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने गुरुवार को एक वीडियो को शेयर और लाइक करने और कथित तौर पर दर्जी कन्हैया लाल की हत्या का समर्थन करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिनकी राजस्थान के उदयपुर में दो लोगों द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान नोएडा सेक्टर-168 के ग्राम छपरौली निवासी आसिफ खान के रूप में हुई है. नोएडा पुलिस को शिकायत मिली थी कि फेसबुक पर कन्हैया लाल हत्याकांड का एक वीडियो पोस्ट किया गया था और आसिफ ने हत्या के पक्ष में समर्थन और टिप्पणी की. पुलिस ने आईपीसी की धारा 505(2) और 295ए के तहत एफआईआर दर्ज की है.

15:46 PM

कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में रैली

उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में ‘सर्व हिंदू समाज’ की ओर से निकाली गई. रैली में हजारों लोग शामिल हुए. दर्जी कन्हैया लाल की दो लोगों ने मंगलवार को हत्या कर दी थी. रैली तरीके से टाउन हाल से कलेक्ट्रेट तक निकाली गई. उदयपुर में मौजूद अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश ने बताया कि रैली के लिए अनुमति दी गई थी और रैली के रास्ते पर कर्फ्यू में ढील दी गई. संतों का एक समूह कलेक्टर दफ्तर पहुंचा और उन्होंने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें दर्जी की हत्या के दोषियों को मौत की सजा, राज्यभर में सभी असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई और मदरसों की भूमिका की जांच की मांग की गई है.

15:44 PM

सीएम से मुलाकात के बाद यश ने क्या कहा?

मृतक कन्हैया लाल के बेटे यश ने कहा कि मैंने सीएम से बात की है. वो हमारी आर्थिक रूप से सहायता कर रहे हैं. उन्होंने मुझे सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है. वो हमारा सहयोग कर रहे हैं और हम भी सहयोग करने के लिए तैयार हैं.

15:41 PM

कन्हैया लाल के बेटे ने की ये मांग

सीएम गहलोत से मुलाकात के बाद मृतक कन्हैया लाल के बेटे यश ने कहा कि हमने सुरक्षा की मांग की है. मेरे पिता को सुरक्षा नहीं दी गई लेकिन हमें मुहैया कराई जानी चाहिए. हमें इसका आश्वासन दिया गया है. दोषियों को मौत की सजा से कम कुछ नहीं दिया जाना चाहिए.

15:40 PM

पीड़ित परिवार से मिले सीएम गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत आज (गुरुवार को) कन्हैया लाल के परिजनों से मिलने पहुंचे. अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी पुलिस ने अच्छा काम किया है. आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और अंतरराष्ट्रीय लिंक का पता लगाया, जिसके बाद NIA ने मामले की जांच शुरू की. हम अपील करेंगे कि इस केस को फास्ट ट्रैक के तौर पर लिया जाए. हम चाहते हैं कि NIA समय रहते जांच करे और 1 महीने के अंदर दोषियों को सजा मिले. हम सहयोग कर रहे हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news