Lockdown: हैदराबाद से झारखंड के लिए रवाना किए गए 1300 मजदूर, चलानी पड़ी ट्रेन
Advertisement

Lockdown: हैदराबाद से झारखंड के लिए रवाना किए गए 1300 मजदूर, चलानी पड़ी ट्रेन

कोरोना (Coronavirus) और लॉकडाउन के बीच मजदूरों के लिए एक राहतभरी खबर सामने आई है. देशभर में कई शहरों में मजदूर फंसे हुए थे, उन्हें अब ट्रेन और बसों से अपने राज्यों में पहुंचाया जा रहा है. झारखंड के 1300 मजदूरों को लेकर हैदराबाद से हटिया तक के लिए ट्रेन शुरू हो गई हैं.

फाइल फोटो

हैदराबाद: कोरोना (Coronavirus) और लॉकडाउन के बीच मजदूरों के लिए एक राहतभरी खबर सामने आई है. देशभर में कई शहरों में मजदूर फंसे हुए थे, उन्हें अब ट्रेन और बसों से अपने राज्यों में पहुंचाया जा रहा है.

  1. हैदराबाद से झारखंड के लिए रवाना किए गए 1300 मजदूर
  2. रेल प्रशासन ने मजदूरों के लिए किए विशेष इंतजाम
  3. 1300 मजदूरों को पानी और भोजन के पैकेट दिए गए

झारखंड के 1300 मजदूरों को लेकर हैदराबाद से हटिया तक के लिए ट्रेन शुरू हो गई हैं. ट्रेन आज सुबह महाराष्ट्र के बल्हारशाह  स्टेशन पर भी कुछ समय के लिए रुकी थी. इस दौरान रेलवे स्टेशन पर 1300 मजदूरों को पानी और भोजन के पैकेट दिए गए.

ट्रेन बल्हारशाह स्टेशन पर आधा घंटा रुककर गोंदिया स्टेशन की तरफ रवाना हुई. यह ट्रेन झारखंड के हटिया तक जाएगी.

ये भी देखें...  

ये भी पढ़ें- उद्धव को राहत जरूर मिली, लेकिन चैन नहीं; जानें महाराष्ट्र विधान परिषद की नौ सीटों का क्या है गणित

रेल प्रशासन ने मजदूर यात्रियों के लिए विशेष व्यवस्था की है. हैदराबाद प्रशासन ने झारखंड के हटिया जा रहे इन मजदूर यात्रियों के लिए ट्रेनें खोली हैं. ये मजदूर हैदराबाद में काम करते थे. 

बता दें कि कोरोना (Coronavirus) और लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने स्टूडेंट्स, मजदूरों, पर्यटक और तीर्थयात्रियों जैसे लोगों को अपने-अपने राज्यों में जाने के लिए छूट दी है लेकिन इसके लिए राज्यों को कुछ बातों का ख्याल रखना होगा. गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने ये जानकारी दी थी. 

राज्यों को इसके लिए एक नोडल ऑफिसर नियुक्त करना होगा और राज्य एक स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल का पालन करेंगे. अपने-अपने राज्यों में वापस जाने वाले लोगों की स्क्रीनिंग होगी और वह बसों के जरिए सड़क मार्ग से जाएंगे. इसके लिए हर राज्य को दूसरे राज्य से आपस में सहयोग करने को कहा गया है.

Trending news