Maa Kali Row: अब ममता बनर्जी ने दी महुआ मोइत्रा को नसीहत, कहा- लोगों की फीलिंग्स को समझें
Advertisement
trendingNow11247967

Maa Kali Row: अब ममता बनर्जी ने दी महुआ मोइत्रा को नसीहत, कहा- लोगों की फीलिंग्स को समझें

TMC MP Mahua Moitra: मां काली पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा के दिए बयान के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. विवाद को बढ़ता देख पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महुआ मोइत्रा को नसीहत दी है. 

फाइल फोटो

TMC MP Mahua Moitra Statement: TMC सांसद महुआ मोइत्रा के मां काली पर दिए बयान के बाद चौतरफा विरोध हो रहा है. ऐसे में अब TMC प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनको नसीहत दी है. उन्होंने कहा है कि कुछ कहने से पहले लोगों की भावनाओं को समझना चाहिए.  हालांकि बयान के दौरान, ममता ने महुआ का नाम नहीं लिया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कभी-कभी मुझे लगता है कि, हम हमेशा किसी नकारात्मक मुद्दे पर विवाद पैदा करने पर जोर देते हैं. हम देखते हैं रोज कुछ ना कुछ अच्छे काम भी हो रहे हैं. मीडिया में कभी उन खबरों को नहीं दिखाया जाता है.

ममता ने कही ये बात

हालांकि, इससे पहले TMC ने महुआ मोइत्रा के बयान से किनारा कर लिया था. ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने मोइत्रा का नाम लिए बगैर कहा कि काम करते समय हम गलतियां करते हैं, लेकिन उन्हें सुधारा जासकता है. कुछ लोग अच्छे काम नहीं देखते और अचानक चिल्लाने लगते हैं. नकारात्मकता हमारे मस्तिष्क की कोशिकाओं को प्रभावित करती है.

सुभाष चंद्र बोस का दिया उदाहरण

उन्होंने कहा कि एक बार नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) ने कहा था कि भूल करने के लिए लिखो, जो काम करता है उससे गलती हो सकती है. इसे ठीक किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए चिल्लाना क्यों? समाज में कई समूह होते हैं. हम उनके बारे में नहीं जानते, लेकिन मैं समझती हूं कि वे समाज का एक बड़ा समूह हैं और मैं उनका सम्मान करती हूं.

महुआ मोइत्रा ने दिया था ये बयान

बता दें कि एक निजी चैनल के कार्यक्रम में बातचीत के दौरान सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा था कि काली के कई रूप हैं. मेरे लिए काली का मतलब मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी है.इस बयान को लेकर देशभर में बवाल मच गया था. भोपाल समेत कुछ शहरों में मोइत्रा के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग हो रही ह.

फिल्म के पोस्टर से शुरू हुआ था विवाद

यह पूरा विवाद मां काली पर बनी फिल्म के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ था. इस फिल्म को लीना मणिमेकलई ने बनाया है. इसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. इसका लगातार विरोध हो रहा है. बवाल बढ़ता देखकर कनाडा के टोरंटो में उस संग्रहालय ने माफी मांग ली है, जहां यह पोस्टर जारी किया गया था. 
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

Trending news