close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश: मृतक के नाम पर क्लेम दिलाने का करते थे दावा, लाखों का लगाया चूना

 इस मामले में संदिग्ध राजेन्द्र यादव और अनिल राय को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. 

मध्य प्रदेश: मृतक के नाम पर क्लेम दिलाने का करते थे दावा, लाखों का लगाया चूना

आरबी सिंह परमार/टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में ठगी करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, ये ठग मृत व्यक्ति के नाम पर बैंक से क्लेम दिलाने के नाम पर अपराध को अंजाम देते थे. ये आरोपी खुद को बैंक अधिकारी बताते थे. इन्होंने 10 दिन पहले ही एक मृत व्यक्ति के पिता के साथ 90 हजार की ठगी की थी. पकड़े गये युवकों के पास से 8 मोबाइल फोन, 6 एटीएम कार्ड, 1 एलईडी टीवी सहित एक चार पहिया एवं एक दो पहिया वाहन जब्त किया गया है. पकड़े गये दोनों युवकों की पहचान राजेन्द्र यादव और अनिल राय के रूप में हुई है. इनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर दिया है.

दरअसल, टीकमगढ़ निवासी सूदन लाल के दामाद की एक एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. इसी की जानकारी लगाकर 11 जुलाई 2019 को किसी अज्ञात व्यक्ति ने अपने आपको बैंक अधिकारी बताकर दामाद की मौत के एक्सीडेंट के 9 लाख रूपये के क्लेम मिलने का लालच देकर करीब 1 लाख रुपये की राशि अलग-अलग किस्तों में सूदन लाल से अपने खाते में ट्रांसफर करवा ली थी. इसके बाद बह कभी बैंक अधिकारी बनकर तो कभी पटवारी बनकर सूदन लाल को उलझाए रहा. जब सूदन लाल का फोन ही उठाना युवक ने बंद कर दिया तो, पीड़ित ने इसकी रिपोर्ट थाना कोतवाली में दर्ज करवाई.

पुलिस ने घटना की गहराई से जांच की और इस मामले में संदिग्ध राजेन्द्र यादव और अनिल राय को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ करने पर युवकों ने ठगी करने का सारा राज उगल दिया. आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने साथ मिलकर कई ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 8 मोबाइल, 6 एटीएम कार्ड, बैंकों की पासबुक, 1 एलईडी टीवी सहित एक कार व एक मोटरसाइकिल जब्त कर दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश कर दिया.