MP: अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने जब्त की एक पोकलेन मशीन और एक डंपर

कलेक्टर कार्यालय से आंकड़े जारी किए गए हैं कि इस सीजन में अब तक खनन माफियाओं पर की गई कार्रवाई में 44 वाहन जब्त किए गए हैं. 

MP: अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने जब्त की एक पोकलेन मशीन और एक डंपर
पिपलिया मंडी में स्लेट पेंसिल की खदान पर भी दबिश दी गयी. एक पोकलेन मशीन, एक जेसीबी, एक डंपर सहित चार डंपर स्लेट पेंसिल के जब्त किये.

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में प्रशासन ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए खनिज माफियाओं पर शिकंजा कसा है. मल्हारगढ़ के पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र के डूंगला वदा में अवैध खनन पर कार्रवाई करते हुए एक पोकलेन मशीन और एक डंपर जब्त किया गया है. वहीं, शामगढ़ में भी प्रशासनिक टीम ने रेत से भरे 13 ट्रैक्टर ट्राली जब्त किए हैं. प्रशासनिक कार्रवाई में पकड़े बड़े अवैध खनन के कारोबार के खुलासे के बाद अब खनिज विभाग की टीम संदेह के घेरे में है.

मल्हारगढ़ एसडीएम रोशनी पाटीदार ने बताया कि अवैध खनन की सूचना मिलने के बाद डूंगला वदा की पहाड़ियों में अवैध खनन पर कार्रवाई की गई और मौके से एक पोकलेन मशीन और डंपर जब्त किया गया. पिपलिया मंडी पुलिस को बुलाकर यह जब्ती की गई. जब्ती के बाद सूचना खनिज विभाग को दी गई.

उधर, कलेक्टर कार्यालय से आंकड़े जारी किए गए हैं कि इस सीजन में अब तक खनन माफियाओं पर की गई कार्रवाई में 44 वाहन जब्त किए गए हैं. जिसके अंतर्गत 37 ट्रैक्टर, 2 ट्रॉली, 5 डम्पर जब्त किये है. अवैध उत्खनन प्रकरण अंतर्गत शेल खनिज के दो एवं रेत खनिज की एक वाहन जब्त किया गया है. जब्त किए गए वाहनों पर 20 लाख 17 हजार का जुर्माना अधिरोपित किया गया है.

पिपलिया मंडी में स्लेट पेंसिल की खदान पर भी दबिश दी गयी. एक पोकलेन मशीन, एक जेसीबी, एक डंपर सहित चार डंपर स्लेट पेंसिल के जब्त किये. सभी वाहनों को जब्त कर पुलिस थाने में खड़े करवाए गए हैं. पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र के डुंगलावदा में स्थित स्लेट पेंसिल खदान पर अवैध उत्खनन पर की कार्यवाही की गई है. आने वाले समय में अवैध खनन करने वाले माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा.