MP Elections: छिंदवाड़ा में चुनाव पर लग गई लाखों रुपए की शर्त, कमलनाथ और बंटी साहू के बीच है मुकाबला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1971936

MP Elections: छिंदवाड़ा में चुनाव पर लग गई लाखों रुपए की शर्त, कमलनाथ और बंटी साहू के बीच है मुकाबला

MP Elections: छिंदवाड़ा विधानसभा सीट के नतीजों पर भी सबकी नजर हैं. लेकिन नतीजों से पहले ही यहां हार-जीत को लेकर 10 लाख रुपए की शर्त लग गई है. 

छिंदवाड़ा में चुनाव पर लगी शर्त

MP Elections: छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई है. क्योंकि इस सीट पर पीसीसी चीफ कमलनाथ खुद चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव से पहले यहां कमलनाथ और बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू को लेकर एक शर्त लग गई है, जो पूरी 10 लाख रुपए की है. बताया जा रहा है कि यह शर्त दो स्थानीय लोगों के बीच लगी है, जिसके लिए बाकायदा लेटर पैड पर राजस्व टिकट साथ शर्त की बात सामने आई है. 

हार-जीत पर 10 लाख की शर्त 

दरअसल, बिजली कंपनी के ठेकेदार प्रकाश साहू और उनके एक दोस्त के बीच छिंदवाड़ा विधानसभा सीट के नतीजों में हार-जीत को लेकर 10 लाख की शर्त लगी है. दोनों ने जो लेटर पैड बनाया है. उस पर लिखा है कि अगर कमलनाथ हारते हैं तो प्रकाश साहू अपने दोस्त राम मोहन साहू को 10 लाख रुपए देंगे. लेकिन अगर बीजेपी के बंटी साहू हारते हैं तो फिर राम मोहन साहू अपने दोस्त प्रकाश साहू को 1 लाख रुपए देंगे. 

ये भी पढ़ेंः Gwalior Assembly Seat: कैसा है हॉट सीट ग्वालियर का हाल, फंस गई सीट या एक तरफा हुआ चुनाव?

गवाहों के साइन भी लिए गए 

बता दें कि इस बात के लिए लेटर पैड पर भी गवाहों के साइन लिए गए हैं. बताया जा रहा है कि प्रकाश साहू और उनके दोस्त राम मोहन साहू के बीच अपने-अपने प्रत्याशियों की हार जीत को लेकर दावा हो रहा था. बात इतनी आगे बढ़ गई दोनों के बीच शर्त ही लग गई. ऐसे में जब लेटर पैड बना तो फिर सुनील यादव, राजेंद्र अल्डक और योगेश को इस मामले में गवाह बनाया गया. हालांकि किसकी हार होगी और किसकी जीत यह फैसला तो 3 दिसंबर को आएंगा. लेकिन इस मामले की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है. 

बता दें कि छिंदवाड़ा विधानसभा सीट सूबे की हाईप्रोफाइल सीट हैं. 2018 में जब कमलनाथ मुख्यमंत्री चुने गए थे. तो कांग्रेस के दीपक सक्सेना ने उनके लिए यह सीट खाली कर दी थी. जिसके बाद कमलनाथ यहां से विधायक चुने गए थे. लेकिन इस बार वह सीधे चुनाव मैदान में उतरे हैं. जबकि बीजेपी ने उनके सामने स्थानीय नेता बंटी विवेक साहू को उतारा है. 

ये भी पढ़ेंः Kasrawad Election Result: कसरावद में फिर बाजी मारेंगे सचिन यादव या BJP बदलेगी इतिहास

Trending news