भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कर्मचारियों की हड़ताल, सफाई और वार्ड का काम ठप्प
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2473233

भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कर्मचारियों की हड़ताल, सफाई और वार्ड का काम ठप्प

Bhopal Hamidia Hospital: भोपाल के हमीदिया अस्पताल में वेतन नहीं मिलने से परेशान कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है. ऐसे में अस्पताल में कामकाज की दिक्कत हो सकती है. 

भोपाल की हमीदिया अस्पताल में कर्मचारियों की हड़ताल

भोपाल के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल में कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है. 500 से भी ज्यादा कर्मचारी पिछले चार महीने से सैलरी नहीं मिलने से परेशान है. ऐसे में सभी ने बुधवार से काम बंद करने का ऐलान कर दिया था. सुबह से ही सफाई और दूसरे काम नहीं होने से अस्पताल में भर्ती मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मरीजों के परिजनों को व्हील चेयर, स्ट्रैचर खुद धकाकर ले जाना पड़ रहा है, वहीं टेक्नीशियनों की हड़ताल की वजह से पर्चा बनवाने में भी परेशानियां हो रही हैं. कर्मचारी अस्पताल के बाहर ही धरने पर बैठ गए हैं. 

हमीदिया अस्पताल में कामकाज प्रभावित

हमीदिया अस्पताल में 800 के आसपास सफाई कर्मी और वार्ड कर्मी काम करते हैं. इनमें आउटसोर्स कर्मचारी भी शामिल है, पिछले चार महीने से कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है, ऐसे में उन्होंने धरना शुरू कर दिया है. कर्मचारियों का कहना है कि सैलरी नहीं मिलने से घर चलाना मुश्किल हो रहा है. मकान का किराया नहीं भर पा रहे हैं. बच्चो की स्कूल की फीस नहीं भरने से पढ़ाई बाधित हो रही है. चार माह से वेतन नहीं मिलने से आउटसोर्स कर्मचारी नाराज है. 

मरीजों को होगी परेशानी 

दरअसल, आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी मरीजों को हो रही है. क्योंकि मरीजों की सारी व्यवस्था आउटसोर्स कर्मचारी ही देखते हैं. लेकिन जब उनको लगातार सैलरी नहीं मिली तो फिर उन्होंने हड़ताल शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि जिन कंपनी की तरफ से यह कर्मचारी काम पर लगे हैं, उसने सैलरी को लेकर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. बताया जा रहा है कि एजाइल कंपनी को पिछले 6 महीने से जीएमसी की तरफ से कोई पेमेंट नहीं किया गया है. इसके चलते ही कर्मचारियों की सैलरी नहीं मिल पा रही है. 

ये भी पढ़ेंः भोपाल में आज फिर होगी बिजली कटौती, इन इलाको में बत्ती रहेगी गुल

हमीदिया अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारी 

वार्ड ब्वॉय 350 से ज्यादा 
टेक्नीशियन 50 से ज्यादा 
सफाई कर्मचारी 80 से ज्यादा 

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि वह जिस विभाग में काम करते हैं उसी विभाग से उन्हें सैलरी मिलनी चाहिए. लेकिन अब तक न तो कंपनी की तरफ से कोई ठोस जवाब दिया गया और न ही विभाग की तरफ से ऐसे में चार महीने से सैलरी नहीं मिलने से परेशान कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः कैलाश विजयवर्गीय ने बताया MP में ड्रग्स का कनेक्शन, CM से बोले-मेरे पास हैं नाम

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news