CAA को लेकर BJP का जागरूकता कार्यक्रम, नड्डा बोले, ''विशेष समाज को भड़का रही कांग्रेस"

बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि CAA के बारे हम घर-घर जाकर लोगों के सामने सच्चाई रखेंगे.

CAA को लेकर BJP का जागरूकता कार्यक्रम, नड्डा बोले, ''विशेष समाज को भड़का रही कांग्रेस"
नड्डा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक विशेष समाज के लोगों को भड़का रही है.

इंदौर: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए BJP ने इंदौर (Indore) में एक कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इस दौरान CAA को लेकर पाकिस्तान से पलायन करके आए लोगों ने बीजेपी के नेताओं का आभार जताया.

नागरिकता कानून का विरोध करने पर जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले मनमोहन सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान से जो लोग जान बचाकर आए हैं, उन्हें नागरिकता का अधिकार देना चाहिए. लेकिन, आज जब ये कानून बन गया, तो हाय-तौबा मचा रहे हैं. कांग्रेस लोगों को उकसा रही है, गुमराह कर रही है. अपना अस्तित्व बचाने के लिए. नड्डा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक विशेष समाज के लोगों को भड़का रही है. उन्होंने कहा कि CAA के बारे हम घर-घर जाकर लोगों के सामने सच्चाई रखेंगे.

इस दौरान बीजेपी सांसद और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि हम इसलिए आए हैं ताकि पलायन करके आए लोगों के दर्द को समझ सकें. राकेश सिंह ने कहा कि कैसे भूलें उन रातों को जब पाकिस्तान से आने वाली ट्रेनें लाशों से भरी होती थी. सिंधी समाज ने सारे दर्द झेले, लेकिन अपनी संस्कृति की चादर को ओढ़े रखा. ये लोग अखण्ड भारत का हिस्सा हैं. बस इन्हें समय ने उस मुल्क का हिस्सा बन दिया.

राकेश सिंह ने कांग्रेस को याद दिलाया कि 'गांधी जी ने कहा था कि जो पाकिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना झेल रहे हैं, वो इस देश में कभी भी वापस आ सकते हैं', लेकिन कांग्रेस इसका विरोध कर रही है. राकेश सिंह ने सीएम कमलनाथ पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी आप चाहकर भी इस कानून को रोक नहीं सकते.

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि जब वो मुख्यमंत्री थे तब पाकिस्तान से पलायन करके इंदौर में रह रहे लोगों को वापस भेजा जा रहा था. इन लोगों ने जब अपना दर्द मुझे बताया तो मैं इस बात पर अड़ गया कि वीजा खत्म होने के बावजूद ये यहीं रहेंगे. वीजा का इंतजाम मैं कराऊंगा.

शिवराज चौहान ने कहा कि नरेंद्र मोदी भगवान से कम नहीं हैं. उन्होंने इन्हें दोबारा जीवन दिया है. नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के सम्मान को बचाने का प्रयास किया और कांग्रेस उसका भी विरोध करती रही. वोटों के चक्कर में बहकाया जा रहा है और लड़ाने की कोशिश हो रही है. 
शिवराज चौहान ने सीएम कमलनाथ पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि दोनों सदनों से पारित हुए कानून का विरोध करना है तो मुख्यमंत्री पद छोड़ दें कमलनाथ जी.

वहीं, बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के दर्द को नरेंद्र मोदी जी ने समझा है. काश ये बिल 50 साल पहले आया होता तो तमाम बेटियां बच जाती. कैलाश विजवर्गीय ने कांग्रेस और विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि आपकी नागरिकता खत्म हो जाएगी ये कहकर मुस्लिम भाईयों को विपक्ष भड़का रहा है.

उधर, गोपाल भार्गव ने कहा कि हमें आजादी 1947 को मिली थी, लेकिन असली आजादी 13 दिसम्बर 2019 को मिली है. जब ये कानून बना. अगर उस समय वीडियो बनाना इतना आम होता और पाकिस्तान से आने वाली लाशों से भरी ट्रेनों के वीडियो बने होते तो आज देश का एक भी गद्दार नहीं बचता, जिसकी कांग्रेस पक्षधर है.