MP: दो चरणों में कराए जा सकते हैं नगरीय निकाय चुनाव, जानें कब लग सकती है आचार संहिता?
Advertisement

MP: दो चरणों में कराए जा सकते हैं नगरीय निकाय चुनाव, जानें कब लग सकती है आचार संहिता?

प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव पंचायत चुनाव को लेकर जल्द ही आचार-संहिता भी घोषित की जा सकती है. इस बात का संकेत राज्य निर्वाचन आयुक्त बी. पी. सिंह ने पुलिस महानिदेशन विवेक जौहरी और अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा से बातचीत के दौरान दी.

फाइल फोटो.

राहुल मिश्रा/भोपाल: मध्य प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नगरीय चुनाव दो और पंचायत चुनाव तीन चरण में कराए जाएंगे. चुनाव शांतिपूर्ण तरीके संपन्न कराया जा सके, इसलिए अतिसंवेदनशील केंद्रों पर वीडियो कैमरे लगवाए जाएंगे. जबकि संवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. 

MP शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म, इस तारीख से होगा दस्तावेजों का सत्यापन 

वहीं, प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव पंचायत चुनाव को लेकर जल्द ही आचार-संहिता भी घोषित की जा सकती है. इस बात का संकेत राज्य निर्वाचन आयुक्त बी. पी. सिंह ने पुलिस महानिदेशन विवेक जौहरी और अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा से बातचीत के दौरान दी.

बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं और जल्द ही तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि प्रदेश में 407 नगरीय निकायों में से 344 पर चुनाव होने हैं. आयोग की तैयारियों से लग रहा है कि 15 मार्च तक प्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है.

कहीं आपकी कॉल रिकॉर्ड तो नहीं हो रही है? इन आसान तरीकों से लगाएं पता 

प्रदेश में 30 अप्रैल से 18 मई तक बोर्ड की परीक्षाएं होनी हैं. बाल आयोग ने इस वजह से राज्य निर्वाचन आयोग से निकाय चुनाव टालने की मांग थी. ऐसे में आयोग की कोशिश है कि चुनाव 30 अप्रैल से पहले संपन्न करा लिया जाए.

कमलनाथ ने की अलका लांबा की तारीफ, बोले,''मैं आज भी जवान हूं, ये मत सोचना बूढ़ा हो गया हूं''

खुशखबरी: महिला दिवस पर मिली बड़ी सौगात, मध्य प्रदेश में शुरू हुई यह विशेष ट्रेन

WATCH LIVE TV-

Trending news