कोरोना के खिलाफ छतरपुर विधायक की अनोखी पहल, कोविड मरीजों के लिए शुरू किया ऑक्सीजन बैंक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh895292

कोरोना के खिलाफ छतरपुर विधायक की अनोखी पहल, कोविड मरीजों के लिए शुरू किया ऑक्सीजन बैंक

मध्य प्रदेश के छतरपुर से कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी ने भी ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए ऑक्सीजन ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर बैंक शुरू किया है.

विधायक आलोक चतुर्वेदी

छतरपुर: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसकी वजह से मरीजों को समय पर ऑक्सीजन और बेड नहीं मिल पा रहा है और उनकी मौत हो जा रही है. ऐसे में कोरोना से जूझ रहे लोगों की जान बचाई जा सके, इसके लिए कई कवायदें भी की जा रही है. इसी क्रम में मध्य प्रदेश के छतरपुर से कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी ने भी ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर बैंक शुरू किया है.

इस बैक को उन्होंने 25 कॉन्स्ट्रेटर मशीन के साथ शुरू किया है. उनका कहना है कि इसकी पहल कर दी गई है, अब जनता की मदद से वह लगभग 100 कॉन्सेंट्रेटर मशीन यहां लगाएंगे. उन्होंने बताया कि इस काम में कई लोग उनके साथ जुड़ने लगे हैं. शहर के लोगों के सहयोग से चंदा इकट्ठा किया जा रहा और कुछ लोगों ने इस बैंक को कॉन्सेंट्रेटर मशीनें भी दान की हैं.

ये भी पढ़ें-पुलिस से मांगा जहर तो बदले में मिला 2 महीने का राशन, जानें क्या है मामला

यह मशीनें ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिलने पर कोरोना के मरीजों के काम आएंगी. इनके लिए किसी से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा, बल्कि जरूरतमंदों को निशुल्क दी जाएंगी. इन्हें उपयोग करने के बाद वापस बैक मे जमा करना होगा. ताकि ये मशीनें किसी अन्य मरीज के काम आ सकें. 

विधायक आलोक चतुर्वेदी ने बताया कि इसे लेने के लिए मरीज के परिजन को अपना आधार कार्ड व मरीज के अस्पताल में भर्ती होने का पर्चे की फोटो कॉपी जमा करनी होगी. 

Watch LIVE TV-

 

Trending news