close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ चुनावः 'किसानों की कर्जमाफी से घबरा गई है भाजपा'- कांग्रेस

"भाजपा शीर्ष नेतृत्व की घबराहट तब देखने को मिली जब प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा कि कर्जमाफी करने से खजाना खाली हो जाएगा." 

छत्तीसगढ़ चुनावः 'किसानों की कर्जमाफी से घबरा गई है भाजपा'- कांग्रेस
फाइल फोटो

रायपुरः छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने रविवार को कहा कि किसानों की कर्जमाफी के संकल्प से कांग्रेस के प्रति किसानों का झुकाव देखकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) घबरा गई है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी के संकल्प को मिल रहे समर्थन से भाजपा नेतृत्व घबरा गया है. उन्होंने कहा, "भाजपा शीर्ष नेतृत्व की घबराहट तब देखने को मिली जब प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा कि कर्जमाफी करने से खजाना खाली हो जाएगा." 

कांग्रेस ने खाई गंगा मैया की कसम, सरकार आई तो 10 दिन में माफ होगा किसानों का कर्ज

कांग्रेस ने मोदी से पूछा कि उनकी ओर से बड़े उद्योगपतियों, औद्योगिक घरानों की लाखों करोड़ रुपये की कर्ज माफी से देश का खजाना नहीं खाली हुआ तो 90 हजार करोड़ रुपये के बजट वाले छत्तीसगढ़ में किसानों की 3,000 करोड़ रुपये की कर्ज माफी से कैसे खजाना खाली हो जाएगा. 

त्रिवेदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा महासमुंद में दिए गए भाषण से भाजपा की किसानों के प्रति मंशा साफ झलकती है. उन्होंने कहा, "भाजपा चाहती ही नहीं कि किसानों का कर्ज माफ हो, इसलिए प्रधानमंत्री ने महासमुंद में ऐसा भाषण देकर किसानों का दिल तोड़ दिया." 

अंबिकापुर में पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना, कहा- 'प्रदेश को बदनाम करने की हो रही कोशिश'

बता दें इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलना कर चुके हैं. मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि 'मंडियों में किसान जाता है तो उसका माल तौला नहीं जाता, सही दाम नहीं मिलता यदि मिलता है तो महीनों बाद मिलता है, बोनस नहीं मिलता. बीमा का पैसा नहीं मिलता, लेकिन कांग्रेस की सरकार में किसान को ऐसी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो सभी किसानों का कर्ज माफ होगा वो भी 10 दिनों के अंदर.'' (इनपुटः आईएएनएस से भी)