नक्सल प्रभावित बीजापुर के 31 युवाओं से अमित शाह मिले, जानें क्यों खास थी ये मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2400011

नक्सल प्रभावित बीजापुर के 31 युवाओं से अमित शाह मिले, जानें क्यों खास थी ये मुलाकात

Bijapur News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पालनार कैंप के आसपास के गांवों के 31 युवाओं ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और अन्य मंत्री मौजूद थे.

 

नक्सल प्रभावित बीजापुर के 31 युवाओं से अमित शाह मिले, जानें क्यों खास थी ये मुलाकात

Chhattisgarh News: नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के पालनार कैंप के आसपास के 31 युवाओं ने नवा रायपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इनमें से कई युवा पहली बार रायपुर आए थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. युवाओं ने रायपुर में पुरखौती मुक्तांगन, महानदी भवन, मॉल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया. अमित शाह ने उनका हालचाल पूछा और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. बता दें कि ये युवा कल गंगरेल बांध का दौरा करने के बाद बीजापुर लौटेंगे.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति का प्रतीक भोजली उत्सव: फसल से दोस्ती तक, जानें इसकी अनूठी परंपरा और महत्व

 

जानें क्यों खास थी ये मुलाकात
बता दें कि  नियद नेल्लानार योजना के तहत पालनार सुरक्षा कैंप के आसपास के इन बच्चों के गांवों में सड़क, बिजली, पानी, राशन, स्कूल, अस्पताल, आंगनबाड़ी समेत सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. इसके अलावा पात्र लोगों को केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है. इस योजना के तहत सुरक्षा कैंप के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों में नियद नेल्लानार योजना संचालित की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में अब तस्करों पर शिकंजा कसेगी NCB, 6 राज्यों के साथ मिलकर काम करेगी एजेंसी

 

सीएम साय ने शेयर किया पोस्ट
इस मुलाकात को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि 'आज नया रायपुर में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी से बीजापुर के पालनार कैम्प के 5 गांवों से आए 31 युवाओं ने मुलाकात की. आदरणीय गृह मंत्री जी ने युवाओं से उनका हाल-चाल पूछा और सबको उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.अमित शाह जी से मिलकर युवा बहुत ही उत्साहित थे'.

 

सीएम ने आगे लिखा कि 'इन युवाओं के गांवों में नियद नेल्लानार योजना के तहत सड़क, बिजली, पानी, राशन, स्कूल, अस्पताल, आंगनबाड़ी सहित सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं पहुंचाई जा रही हैं. साथ ही केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को दिलाया जा रहा है. इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री द्वय नित्यानंद राय जी, मुरलीधर मोहोल जी, उपमुख्यमंत्री द्वय अरुण साव जी, विजय शर्मा जी, मंत्रीगण, प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन जी, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय जी, प्रदेश अध्यक्ष  किरण सिंह देव जी एवं अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे'.

रिपोर्ट- सत्य प्रकाश

 

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

 

Trending news