अग्निपथ पर अलर्ट, रायपुर सहित विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1226439

अग्निपथ पर अलर्ट, रायपुर सहित विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट

बीते दिनों योजना के विरोध में बिहार और यूपी में ट्रेनें फूंकने का मामला सामने आया था, जिसके बाद भारत बंद विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और रेलवे पटरियों पर भी गश्त बढ़ा दी गई है. 

अग्निपथ पर अलर्ट, रायपुर सहित विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट

सत्य प्रकाश/रायपुरः केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आज रायपुर सहित विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि अग्निपथ योजना के खिलाफ आज यानि कि 20 जून को कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद को देखते हुए ही पुलिस और आरपीएफ ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं ताकि प्रदर्शनकारी सार्वजनिक संपत्ति को किसी तरह का नुकसान ना पहुंचाने पाएं. 

आरपीएफ के डिविजनल कमिश्नर सिक्योरिटी रायपुर संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि हर स्थिति से निपटने के लिए तैयारी की गई है. अग्निपथ योजना के विरोध में विभिन्न संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है. जिसके मद्देनजर रायपुर रेलवे स्टेशन सहित प्रदेश के कई अन्य रेलवे स्टेशनों के लिए भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. आरपीएफ हाई अलर्ट पर है और स्थानीय पुलिस भी सहयोग कर रही है.

रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तीनों सेनाओं ने साफ कर दिया है कि अग्निपथ योजना वापस नहीं ली जाएगी. बीते दिनों योजना के विरोध में बिहार और यूपी में ट्रेनें फूंकने का मामला सामने आया था, जिसके बाद भारत बंद विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और रेलवे पटरियों पर भी गश्त बढ़ा दी गई है. खूफिया विभाग को भी अलर्ट पर रखा गया है ताकि कानून व्यवस्था कायम रहे. 

प्रशासन ने साफ कर दिया है कि हिंसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. वहीं रविवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना के तीनों अंगों ने साफ कर दिया था कि जो लोग हिंसा में लिप्त पाए गए, उन्हें भविष्य में सेना में सेवा करने का मौका नहीं दिया जाएगा.   

Trending news